Home देश यहां सरकार ने महिलाओं के प्रेग्नेंट होने पर लगाया बैन, वजह जानकर...

यहां सरकार ने महिलाओं के प्रेग्नेंट होने पर लगाया बैन, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

0

कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से पूरी दुनिया में मरने वालों की संख्या 30 लाख पार कर गई है. भारत, ब्राजील और फ्रांस जैसे देशों में कोरोना वायरस का संकट बढ़ता जा रहा है और पूरी दुनिया में टीकाकरण (Corona vaccination) में दिक्कतें आ रही हैं. ब्राजिल में कोरोना की दूसरी लहर ने जमकर तबाही मचाई है. ऐसे में वहां की सरकार ने महिलाओं से अपील की है कि जब तक कोरोना की दूसरी लहर खत्म ना हो जाए, तब तक वो प्रेग्नेंट ना हो.

Primary Health Care of the Brazilian health ministry के राफेल कामरा (Raphael Camara) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस बार फैला कोरोना का नया वेरिएंट काफी खतरनाक है. इस वेरिएंट से खासकर गर्भवती महिलाओं को सबसे ज्यादा दिक्कत हो रही है. ऐसे में महिलाओं को इस समय प्रेग्नेंट होने से बचना चाहिए.

नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया ये फैसला

सरकार कहना है कि यह समय महिलाओं का कंसीव करने के लिए बिल्कुल सही नहीं है. ऐसे में जब तक स्थिति पहले की तरह नार्मल ना हो जाए, तब तक प्रेग्नेंट होने से बचना चाहिए. देश के भविष्य और नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है.

देश के स्वास्थ्य मंत्री के इस बयान पर मेडिकल एक्सपर्ट्स भी उनका समर्थन कर रहे हैं. मेडिकल एक्सपर्ट्स की माने तो कोविड की दूसरी लहर का सबसे ज्यादा असर प्रेग्नेंट महिलाओं पर हो रहा है. इसका असर काफी अग्रेसिव है. वायरस का ये नया वेरिएंट, उन्हें आसानी से अपनी चपेट में ले रहा है. ऐसे में महिला और बच्चे दोनों की जान को खतरा है . इसलिए महिलाओं को अभी अपनी प्रेग्नेंसी अवॉयड ही करनी चाहिए.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना की वजह से सबसे ज्यादा मौतें अमेरिका में हुई है. इसके बाद दूसरा नंबर ब्राजील आता है. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, 21.4 करोड़ की आबादी वाले ब्राजील में अब तक एक करोड़ 37 लाख से ज्यादा संक्रमित पाए गए हैं. तीन लाख 65 हजार से अधिक की मौत हुई है.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here