संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, पंखे से लटका मिला शव

 0
संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, पंखे से लटका मिला शव
ADVERTISEMENT ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT ADVERTISEMENT

 संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, पंखे से लटका मिला शव

 हनुमानगढ़ जिले के गोलूवाला कस्बे में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। विवाहिता अपने ससुराल में पंखे पर लटकी मिली। पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष पर दहेज की मांग को लेकर बेटी मारने का आरोप लगाते हुए गोलूवाला थाने में परिवाद दिया है। गोलूवाला पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। परिजनों की मौजूदगी में शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमॉर्टम करवा शव सुपुर्द किया जाएगा। जानकारी के अनुसार मृतका के पिता नक्षत्र सिंह पुत्र प्यारासिंह रामगढिय़ा, निवासी वार्ड 04 चक 60 एलएनपी रिड़मलसर ने गोलूवाला पुलिस को परिवाद सौंपा है। नक्षत्र सिंह ने बताया की उसकी बेटी गगनदीप कौर की शादी 2 नवंबर 2020 को 60 एलएनपी गांव में मन्दीप सिंह पुत्र निर्मल सिंह तरखान निवासी गोलूवाला निवादान के साथ संपन्न हुई थी। बेटी के एक 2 साल की बेटी भी है।

 

नक्षत्र सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया है कि मेरी बेटी गगनदीप को उसा पति, जेठ, सुसर और सास दहेज के लिए परेशान करते थे। ससुराल वाले हमें धमकी देते थे कि तेरी बेटी को जान से मार देंगे। नक्षत्र सिंह ने बताया की 16 फरवरी को रात करीब साढ़े 9 बजे गगनदीप ने मेरी छोटी बेटी को फोन कर बताया कि उसका पति उसके साथ मारपीट कर रहा है। 

उसके बाद 16 और 17 फरवरी की रात 2 बजकर 40 मिनट पर हमें सूचना मिली की गगनदीप की मौत हो गई है। जब हम मौके पर पहुंचे तो देखा की गगनदीप का शव बेड पर पड़ा था। उसके गले में चुन्नी का फंदा लगा हुआ था। चुन्नी का आधा हिस्सा ऊपर पंखे पर लटका हुआ था। जब ससुराल वालों से घटना के बारे में पूछा तो उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। 

नक्षत्र सिंह ने आरोप लगाया कि सभी बेटी के ससुराल वाले काफी समय से बेटी का दहेज की मांग को लेकर परेशान कर रहे थे। कई बार उन्हें समझाने की कोशिश भी की गई थी। लेकिन वे लोग नहीं माने और बेटी को लगातार परेशान करते रहे। इसी वजह से मेरी बेटी की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई।

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT