बायर एंड सेलर मीटिंग: स्थानीय उद्योगों और उत्पादों के लिए व्यापार विस्तार का अवसर, ६ मार्च को बीकानेर में

 0
बायर एंड सेलर मीटिंग: स्थानीय उद्योगों और उत्पादों के लिए व्यापार विस्तार का अवसर, ६ मार्च को बीकानेर में
ADVERTISEMENT ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT ADVERTISEMENT

बायर एंड सेलर मीटिंग: स्थानीय उद्योगों और उत्पादों के लिए व्यापार विस्तार का अवसर, ६ मार्च को बीकानेर में

सिरेमिक्स, वूलन, और खाद्य उत्पादों के लिए बायर एंड सेलर मीटिंग ६ मार्च को
क्रेता-विक्रेता सम्मेलन से स्थानीय उद्योगों और उत्पादों को मिलेगा व्यापार विस्तार का अवसर- हनुमान अग्रवाल, बीकानेर। बीकानेर के प्रमुख उत्पादों में शामिल सिरेमिक्स, वूलन, और खाद्य उत्पादों को लेकर स्टेशन रोड स्थित होटल वृन्दावन में ६ मार्च को एक क्रेता-विक्रेता सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। 

यह सम्मेलन 
राजस्थान निर्यात संवर्धन परिषद्, उद्योग एवं वाणिज्य विभाग, राजस्थान सरकार और एमएसएमई चैंबर्स ऑफ  कॉमर्स बीकानेर के संयुक्त तत्वावधान में हो रहा है। सम्मेलन की जानकारी देने के उद्देश्य से शुक्रवार को स्टेशन रोड स्थित एमएसएमई चैंबर ऑफ कॉमर्स के कार्यालय में एक पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमें एमएसएमई चैंबर ऑफ कॉमर्स बीकानेर के अध्यक्ष हनुमान अग्रवाल ने बताया कि इस एक दिवसीय क्रेता-विक्रेता सम्मेलन में देश-विदेश से करीब पचास खरीदार शामिल होंगे और बीकानेर के विभिन्न उत्पादों के लिए व्यापार विस्तार का अवसर प्रदान करेंगे। 


वहीं महामंत्री प्रवीण गुप्ता ने सम्मेलन का उद्देश्य बताते हुए कहा कि इस महत्वकांक्षी पहल का उद्वेश्य एक जिला-एक उत्पाद के तहत आने वाले उत्पादों और अन्य विनिर्मित वस्तुओं को व्यापार विस्तार का अवसर प्रदान करेगी। इस कार्यक्रम में आरईपीसी, उद्योग विभाग, विदेश व्यापार महानिदेशालय, इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ  पैकेजिंग, कंपनी सेकेट्री इंस्टीट्यूट ऑफ बीकानेर, गर्वमेन्ट ई मार्केटिंग इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ पैकेजिंग, गर्वमेंट ई मार्केटिंग सहित अन्य और 

बीकानेर के उद्योग संघो की भागीदारी होगी। 
वहीं सीएस इंस्टीट्यूट अध्यक्ष खुशबु व्यास ने बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य उत्पादकों, क्रेताओं, उद्योग विशेषज्ञों, और नीति-निर्मताओं को व्यापार सम्बंधी जानकारी का आदान-प्रदान करने के लिए एक व्यापक मंच प्रदान करना है। जिसमें उत्पादों के उत्पादन, विपणन गुणवत्ता सुधार, और वैश्विक व्यापार की संभावनाओं पर विचार किया जा सके। महामंत्री विनोद धानुका ने बताया कि एक जिला-एक उत्पाद और स्थानीय उत्पादों की प्रदर्शनी सम्मेलन में ओडीओपी उत्पादों और बीकानेर के अन्य विख्यात स्थानीय उत्पादों की एक विशेष प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा, जो क्रेताओं को इन उत्पादों की विविधता से परिचित कराने का अवसर प्रदान करेगा।  

वार्ता में राजस्थान एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल के मैनेजर राजकुमार वैष्णव ने बताया कि उद्यमियों के लिए विशेष सत्र, उद्योग जगत के विशेषज्ञों के लिए मार्गदर्शन और नवाचार पर चर्चा अयोजित करेंगे। यह सत्र उद्यामियों को अपने उत्पादों और व्यवसायों को बेहतर बनाने के लिए नवीनतम तकनीकों को सीखनें में सहायता करेगा। साथ ही स्थानीय उद्योगों की समस्याओं का समाधान सम्मेलन स्थानीय उद्योगों की सक्षम स्तर तक पहुँचाने का एक मंच भी प्रदान करेगा। उद्यमी अपनी चुनौतियों को राज्य सरकार के अधिकारियों और उद्योग जगत के विशेषज्ञों के समक्ष रख सकेंगे, जिससे इन समस्याओं के समाधान के लिए प्रभावी कदम उठाए जा सकें।

प्रेसवार्ता में गोवर्धन मीणा, नुपुर करनाणी, अरुण पारीक, चेतन अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल, अल्का सुराणा, लक्ष्मीनारायण अग्रवाल, एकता आदि ने कार्यक्रम संबंधी जानकारी से अवगत कराया। इस अवसर पर कार्यक्रम के फोल्डर का विमोचन भी आयोजन टीम द्वारा किया गया।

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT