राजस्‍थान में राहुल गांधी का चुनावी दौरा, बोले- इस सरकार में अंबानी-अडाणी का कर्जा होता है माफ, किसानों का नहीं

 0
राजस्‍थान में राहुल गांधी का चुनावी दौरा, बोले- इस सरकार में अंबानी-अडाणी का कर्जा होता है माफ, किसानों का नहीं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज अनूपगढ़ और फलौदी के चुनावी दौरे पर हैं। उन्‍होंने जनसभा में केन्‍द्र की मोदी सरकार पर जोरदार हमले बोले। राहुल गांधी ने कहा कि इस सरकार में पूंजीपतियों का टैक्स माफ हो जाता है। अडाणी और अंबानी का कर्जा माफ हो जाता है लेकिन, किसानों और पिछड़ों का कर्जा माफ नहीं होता। किसान का बेटा शिक्षा के लिए लोन लेगा तो उसका कर्जा कभी माफ नहीं होगा। मगर अदानी-अंबानी जैसे लोगों को का 16 लाख करोड़ कर्जा माफ हो जाएगा। मीडिया आपका ध्यान इधर की बातों में लगाए रखती है और आपका जीएसटी पैसा सीधा उनकी जेबों में जाता रहता है। इस जानकारी आपको कोई नहीं देगा।

राहुल गांधी ने कहा कि जितना पैसा उन्होंने अरबपितयों को दिया है उतना पैसा हम गरीबों को दलितों को आदिवासियों को उठाकर दे देंगे। आज हिंदुस्तान की सरकार के पास 30 लाख खाली पोस्ट पड़ी हुईं हैं। मोदी सरकार आपको ये पोस्ट नहीं देगी। आपसे कांट्रैक्ट लेबरी करवाई जा रही है। बाद में आपको उठाकर बाहर का रास्ता दिखा देते हैं। स्थाई नौकरी आपको नहीं देती ये सरकार। ये जो 30 लाख खाली पोस्ट हैं ये आपको दी जाएंगी। ये हमारा पहला कदम होगा।

पेपर लीक को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि जब मैं यात्रा पर था तो युवाओं ने कहा कि हम पढ़ाई करते, मेहनत करते हैं और पेपर से एक दिन पहले पेपर लीक हो जाता है। बेइमान लोग इसका लाभ उठाते हैं जो मेहनत करने वाले युवा हैं उनका नुकसान हो रहा है। इस लिए हमारा तीसरा कदम होगा पेपर लीक पर कानून बनाना। हम पेपर लीक के खिलाफ नया कानून लाएंगे। जो पेपर लीक करेंगा उसको सख्त सजा दी जाएगी। सबसे बड़ी बात आज जो प्राइवेट कंपनियां पेपर चेक कर रहीं हैं हम इसको बंद करेंगे। कोई भी प्रावेट कंपनी पेपर नहीं चेक करेगी।

उन्‍होंने कहा कि महालक्ष्मी योजना के तहत हिंदुस्तान के हर गरीब परिवार में एक महिला को कांग्रेस पार्टी एक साल में एक लाख रुपये बैंक अकाउंट में डालने जा रही है। हर महीने आपके अकाउंट में हजारों रुपये आएगा। इससे हिंदुस्तान का और हमारे गरीब परिवारों को जिंदगी बदल जाएगी। ये क्रांतिकारी काम है।

उन्‍होंने कहा कि मैंने हजारों लोगों से पूछा कि देश का सबसे बड़ा मुद्दा कौन सा है, मुझे जवाब मिला बेरोजगारी। दूसरे नंबर पर महंगाई आता है। मगर आप हिंदुस्तान के मीडिया से पूछेंगे तो आपको लगेगा, सबसे जरूरी मुद्दा अंबानी की शादी है। विदेश से हजारों लोग आते दिखेंगे। मीडिया में 24 घंटा मोदी का चेहरा दिखेगा। कभी वे समुद्र के नीचे जाएंगे कभी सी प्लेन में उड़ते दिखेंगे। मीडिया का काम जनता की आवाज उठाने का है, लेकिन यह कभी जनता के मुद्दों के बारे में कभी नहीं बोलते।