Horoscope Today 09 December: सिंह, तुला, धनु राशि वालों की योजना अचानक रद्द हो सकती है, जानें आज का राशिफल

 0
Horoscope Today 09 December: सिंह, तुला, धनु राशि वालों की योजना अचानक रद्द हो सकती है, जानें आज का राशिफल
ADVERTISEMENT ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT ADVERTISEMENT

 

Horoscope Today 09 December: सिंह, तुला, धनु राशि वालों की योजना अचानक रद्द हो सकती है, जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 09 December 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 09 दिसंबर 2023, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज पुरे दिन द्वादशी तिथि रहेगी. आज सुबह 10:43 तक चित्रा नक्षत्र फिर स्वाति नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, पराक्रम योग, बुधादित्य योग, शोभन योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा तुला राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. दोपहर 12.15 से 01.30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त एवं दोपहर 02.30 से 03.30 बजे तक लाभ - अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए शनिवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा सातवें भाव में होगा, जिससे जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे. बिजनेस में सही जगह पर किया गया निवेश आपके भविष्य के लिए बेहतर रहेगा. व्यवसाय में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए आपके बिजनेस पार्टनर द्वारा आपको आमंत्रित किया जा सकता है. कार्यस्थल पर आपका स्मार्ट काम आपको अलग पहचान दिलाएगा.

परिवार में माता-पिता के साथ संबंध मधुर रहेंगे. प्रेम और वैवाहिक जीवन में आप प्यारे पल बिताएंगे. नई पीढ़ी आपको अपने भविष्य के बारे में सोचना होगा. खिलाड़ी को अभ्यास के दौरान चोट लगने से जोड़ों में दर्द हो सकता है. शोभन और सर्वार्थसिद्धि योग बनने से सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर दूसरों की मदद करने से आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. विद्यार्थी कड़ी मेहनत से ही अपने क्षेत्र में सफलता हासिल कर पाएंगे. अगर आप किसी भी काम में अपना 100 प्रतिशत देंगे तो सफल होंगे.”


वृषभ राशि (Taurus)
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा जिससे आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी. सप्ताहांत होने के बावजूद राजनीतिक संबंधों के कारण आपको सरकार की ओर से आने वाले किसी बड़े टेंडर की जानकारी मिल सकती है. कार्यस्थल पर किसी काम के लिए आपको अपने बॉस से सराहना मिल सकती है. यदि आप सफल हैं पानी है तो आपको अपनी सोच बढ़ानी होगी.

यदि कोई खिलाड़ी सफल होना चाहता है. तो आपको डाइट चार्ट का पालन करना होगा. सप्ताहांत पर परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ खट्टे-मीठे पल बिताएंगे. स्वास्थ्य को लेकर आपको अपनी दिनचर्या में बदलाव करना होगा. यात्रा के दौरान अपने सामान का ध्यान रखें. चोरी हो सकती है.

मिथुन राशि (Gemini)-
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा जिससे अचानक धन लाभ होगा. शोभन और सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से कृषि उद्योग व्यवसाय में आपका कोई उत्पाद आपके व्यवसाय को प्रसिद्धि दिला सकता है. बेरोजगार व्यक्ति को लंबे समय के बाद उम्मीद से बेहतर और मनचाही नौकरी मिलेगी. कार्यक्षेत्र पर आप अपने काम से अपनी अलग पहचान बनाने में सफल रहेंगे.

परिवार के प्रति आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपको अपने मन पर नियंत्रण रखना होगा. बुजुर्गों की सलाह आपके बहुत काम आएगी. “सलाह सबकी सुनो, पर करो वही जिसमें तुम्हारी हिम्मत और अक्ल तुम्हारा साथ दे.” स्पोर्ट्स से जुड़े व्यक्ति को अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है.

कर्क राशि (Cancer)
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण पारिवारिक सुख-सुविधाओं में कमी आएगी. बिजनेस में तकनीकी खराबी के कारण आप ऑर्डर समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे. बाजार में आपके उत्पादों की खराब गुणवत्ता के कारण आपकी हिस्सेदारी गिर सकती है. कार्यस्थल पर हो रही राजनीति के कारण. क्योंकि आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे. परिवार के किसी सदस्य से बातचीत करते समय आप अपने शब्दों पर नियंत्रण नहीं रख पाएंगे.

"मीठे वक्ता से कोई भी पराया नहीं होता." धब्बेदार व्यक्ति के ज्यादा वजन उठाने से रीढ़ की हड्डी में दर्द की समस्या हो सकती है. सामाजिक और राजनीतिक मंच पर आप परेशानी में पड़ सकते हैं. कर सकना. प्यार और जीवनसाथी का भरोसा न तोड़ें. विद्यार्थियों को पढ़ाई में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा तीसरे भाव में होगा इसलिए अपने छोटे भाई की संगति पर नज़र रखें. किसी भी तरह के निवेश में पैसा लगाने से पहले उसके सभी नियम और शर्तें ध्यान से पढ़ लें. कार्यस्थल पर ओवरटाइम काम करने के साथ-साथ आपको कुछ समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है.

. आपका आलस्य सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके लिए किसी प्रतिकूल से कम नहीं होगा. स्पॉट पर्सन को कोच से बेहतर सलाह मिलेगी जो उनके लिए फायदेमंद साबित होगी. प्यार और जीवनसाथी के सहयोग से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. सप्ताहांत में पारिवारिक माहौल अनुकूल रहेगा. विद्यार्थियों की मेहनत उन्हें उच्च स्तर पर पहचान दिला सकती है.

कन्या राशि (Virgo)
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा जिसके कारण धन निवेश से लाभ होगा. शोभन और सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से आपको कारोबार में अचानक लाभ मिल सकता है. पूर्णता परीक्षा की तैयारी कर रहे प्रतियोगियों को सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. सामाजिक स्तर पर आप काम को लेकर उत्साहित हो सकते हैं.

आपको परिवार में किसी की मदद पर निर्भर रहना पड़ेगा. सप्ताहांत में प्रेम और वैवाहिक जीवन में एक-दूसरे को समझना आपके जीवन को बेहतर बनाएगा. राजनीतिज्ञ को कोई शुभ समाचार मिल सकता है. विद्यार्थियों को करियर के अच्छे अवसर मिल सकते हैं. विकल्प मिल सकते हैं.

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा जिससे विवेक और उत्साह में विकास होगा. शोभन और सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से आपको अपने अनुभव से बिजनेस में नए प्रोजेक्ट मिलेंगे. 1. बिजनेसमैन को आर्थिक लाभ होने के योग बन रहे हैं. कार्यस्थल पर होने वाले परिवर्तन आपके लिए परेशानी का कारण बनेंगे. बन सकता है. कार्यस्थल पर आपके विरोधी आपके काम से प्रभावित होंगे.

नई पीढ़ी को किसी काम में दोस्तों का सहयोग मिलेगा. आप परिवार के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने का प्लान बना सकते हैं. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के लिए महंगे उपहार खरीद सकते हैं. हर किसी की पोस्ट को सोशल लेवल पर शेयर करने से बचें. विद्यार्थियों को प्रोजेक्ट में शिक्षक से मदद मिलेगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिसके कारण नये विदेशी संपर्कों से हानि होगी. बिजनेस में सरकार के नए नियमों का पालन करना आपके लिए मुश्किल होगा. बिजनेसमैन को अपने विरोधियों से सावधान रहना होगा, धोखे की अफवाह है. कार्यस्थल पर घरेलू समस्याओं के कारण आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे. नौकरीपेशा जातक को किसी काम को लेकर बॉस से डांट पड़ सकती है. सप्ताहांत सामाजिक एवं राजनीतिक स्तर पर अनावश्यक भागदौड़ भरा रहेगा. ध्यान को अपनी दिनचर्या में शामिल करने से आप अपने स्वास्थ्य में सुधार लाएंगे.

कोई ऐसा घरेलू उपकरण ख़रीदना जिसकी परिवार को ज़रूरत न हो, आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं. प्रेमी और जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है. छात्रों को सफल होने के लिए अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना होगा. “आलोचना से डरकर अपना लक्ष्य मत छोड़ो, क्योंकि जैसे ही आप अपना लक्ष्य प्राप्त कर लेते हो, आपके आलोचकों की राय बदल जाती है.”

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिसके कारण आपको अपनी बड़ी बहन से शुभ समाचार मिलेगा. शोभन और सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से व्यापार में अचानक लाभ मिलने से आपके चेहरे पर मुस्कान आएगी. कार्यस्थल पर लक्ष्य हासिल करने में आप सफल रहेंगे. मौसम में बदलाव के कारण सर्दी, बुखार और एलर्जी की संभावना रहेगी.

कोई समस्या हो सकती है. इस सप्ताह के अंत में आप परिवार के साथ किसी नई जगह पर घूमने का प्लान बना सकते हैं. प्यार और जीवनसाथी के साथ दिन अच्छा बीतेगा, प्यार भरी बातें होंगी. राजनीतिक मंच पर राजनीतिज्ञों को अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. वाणी में भी एक अजीब शक्ति होती है, कड़वा बोलने वाले का शहद भी नहीं बिकता और मीठा बोलने वाले की मिर्च भी बिक जाती है. विद्यार्थियों को प्रशिक्षण के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है.

मकर राशि (Capricorn)
चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा जिससे राजनीतिक प्रगति होगी. व्यवसाय में मुख्य शक्ति की कमी को पूरा करने के लिए नई भर्ती करनी होगी. कारोबारी कारोबार विस्तार को लेकर चर्चा कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आपकी छुपी प्रतिभा सबके सामने आएगी. नौकरीपेशा लोगों को कमर कस लेनी चाहिए और उन्हें नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं.

सामाजिक स्तर पर किसी पसंदीदा काम में आपकी रुचि रहेगी. और आप अपना समय वहां बिताएंगे. परिवार में किसी अविवाहित व्यक्ति की शादी की बात चल सकती है. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ रोमांच में समय बिताएंगे. विद्यार्थी प्रैक्टिकल को लेकर कुछ डरे रहेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिससे सामाजिक जीवन अच्छा रहेगा. व्यापार में आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. बिजनेसमैन को अपने बिजनेस में परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा. बेरोजगार लोगों को रोजगार के अवसर मिल सकते हैं. कार्यस्थल पर कनिष्ठों से सुनी गई कुछ बातें आपके लिए बहुत मददगार हो सकती हैं. सप्ताहांत में पेट दर्द की समस्या से परेशान रहेंगे.

तले हुए खाद्य पदार्थों से दूरी बनाए रखें. शोभन और सर्वार्थ सिद्धि योग बनेगा. परिवार में किसी शुभ कार्य में शामिल हो सकते हैं. आपको अपने प्यार और जीवनसाथी से कोई सरप्राइज़ मिल सकता है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आलस्य के कारण आपके कार्यों में देरी होगी. “आलस्य में दरिद्रता का वास होता है, परिश्रम में लक्ष्मी का वास होता है. विद्यार्थी अपने करियर को लेकर अधिक चिंतित रहेंगे.

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा अष्टम भाव में रहेगा जिसके कारण जटिल मामलों में दिक्कतें आएंगी. बिजनेस में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. लेकिन हार मत मानो, धैर्य रखो. कार्यस्थल पर आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. इसलिए हर वक्त तैयार रहें. नौकरीपेशा व्यक्ति सतर्क रहें, विपरीत लिंग से धोखा मिल सकता है. परिवार में किसी मुद्दे को लेकर बने माहौल में अपने गुस्से पर काबू रखें, सप्ताहांत ख़राब हो सकता है.

''गुस्सा एक ऐसी स्थिति है जिसमें जीभ दिमाग से ज्यादा तेज काम करती है.'' प्रेम और वैवाहिक जीवन में किसी बात को लेकर रिश्तों में खटास आ सकती है. अपनी सेहत को फिट रखने के लिए आपको वर्कआउट पर ध्यान देना होगा. सामाजिक स्तर पर राजनीतिक पोस्ट से आप जितनी दूरी बनाए रखेंगे, आपके लिए उतना ही फायदेमंद रहेगा. आधिकारिक यात्रा की योजना अचानक रद्द हो सकती है.

Horoscope Today 09 December: Plans of Leo, Libra and Sagittarius people may get canceled suddenly, know today's horoscope.

Horoscope Today 09 December 2023, Today's Daily Horoscope: According to astrology, 09 December 2023, Saturday is an important day. Today will be Dwadashi Tithi the whole day. Chitra Nakshatra will again remain Swati Nakshatra till 10:43 am today. Today, there will be support from Vashi Yoga, Anandadi Yoga, Sunfa Yoga, Parakram Yoga, Budhaditya Yoga, Shobhan Yoga, Sarvarthasiddhi Yoga formed by the planets. If your zodiac sign is Taurus, Leo, Scorpio, Aquarius then you will get the benefit of Shasha Yoga. Moon will be in Libra.

Note the auspicious time for auspicious work today. There are two times today. There will be Abhijeet Muhurat from 12.15 to 01.30 pm and Chaughadiya of Labh-Amrit from 02.30 to 03.30 pm. There will be Rahukaal from 09:00 to 10:30 in the morning. What does Saturday bring for other zodiac signs? Let us know today's horoscope (Rashifal in Hindi)-

Aries-
Moon will be in the seventh house, which will strengthen your relationship with your spouse. Investing in the right place in business will be better for your future. You may be invited by your business partner to increase your stake in the business. Your smart work at the workplace will give you a different identity.

Relations with parents in the family will be cordial. You will spend lovely moments in love and married life. New generation you have to think about your future. Players may suffer from joint pain due to injury during practice. By forming Shobhan and Sarvarthasiddhi Yoga, your reputation will increase by helping others at the social and political level. Students will be able to achieve success in their field only through hard work. If you give your 100 percent in any work, you will be successful.”


Taurus
Moon will be in the sixth house due to which you will get freedom from debt. Despite it being a weekend, due to political connections, you may get information about some big tender coming from the government. You may get appreciation from your boss for some work at the workplace. If you are successful then you will have to increase your thinking.

If a player wants to be successful. So you have to follow the diet chart. There will be an atmosphere of happiness and peace in the family on weekends. You will spend sweet and sour moments with your love and spouse. Regarding health, you will have to change your daily routine. Take care of your luggage during travel. There may be theft.

Gemini-
Moon will be in the fifth house which will bring sudden financial gains. With the formation of Shobhan and Sarvartha Siddhi Yoga, any of your products in the agricultural industry business can bring fame to your business. An unemployed person will get a better and desired job than expected after a long time. At work, you will be successful in creating your own identity through your work.

Your responsibility towards the family may increase. You will have to control your mind at the social and political level. The advice of elders will be very useful for you. “Listen to everyone's advice, but do only that in which your courage and intelligence support you.” A person involved in sports may have to travel suddenly.

Cancer
Moon will remain in the fourth house due to which family comforts will reduce. Due to technical glitches in the business, you will not be able to complete the order on time. Your market share may fall due to poor quality of your products. Because of the politics happening at the workplace. Because you will not be able to concentrate on your work. You will not be able to control your words while talking to a family member.

"No one is alien to a sweet speaker." Lifting too much weight of a person with spots can cause pain in the spine. You may get into trouble on social and political platforms. Can do. Do not break the love and trust of your spouse. Students will have to face some difficulties in studies.

Leo -
Moon will be in the third house, so keep an eye on the company of your younger brother. Before investing money in any kind of investment, read all its terms and conditions carefully. Along with working overtime at the workplace, you may also have to face some problems.

, Your laziness will be no less than a disadvantage for you at the social and political level. The spot person will get better advice from the coach which will prove beneficial for him. Your self-confidence will increase with the love and support of your spouse. The family atmosphere will be favorable during the weekend. The hard work of students can get them recognition at a higher level.

Virgo
Moon will be in the second house due to which there will be profit from money investment. With the formation of Shobhan and Sarvartha Siddhi Yoga, you can get sudden profit in business. Competitors preparing for the completion exam will have to work hard to achieve success. On a social level, you may be excited about work.

You will have to depend on help from someone in the family. Understanding each other in love and marital life during the weekend will make your life better. The politician may get some good news. Students can get good career opportunities. Options may be available.

Libra
Moon will be in your zodiac sign which will bring development in wisdom and enthusiasm. By becoming Shobhan and Sarvartha Siddhi Yoga, you will get new projects in business with your experience. 1. There are chances of businessman getting financial benefits. Changes taking place at workplace will cause problems for you. Can be made. Your opponents at work will be impressed by your work.

The new generation will get support from friends in some work. You can plan to go to a picnic spot with your family. You can buy expensive gifts for your love and spouse. Avoid sharing everyone's posts on social level. Students will get help from the teacher in the project.

Scorpio
Moon will be in the 12th house due to which there will be loss due to new foreign contacts. It will be difficult for you to follow the new government rules in business. Businessman will have to be careful of his opponents, there are rumors of fraud. Due to domestic problems at work, you will not be able to concentrate on your work. A working person may get scolded by his boss for some work. The weekend will be full of unnecessary hustle and bustle at the social and political level. By including meditation in your daily routine, you will improve your health.

Buying any household appliance that is not needed by the family can increase your expenses. A situation like discord may arise between your lover and your spouse over some issue. Students have to focus on their goals to be successful. “Do not give up your goal for fear of criticism, because as soon as you achieve your goal, the opinion of your critics changes.”

Sagittarius
Moon will be in the 11th house due to which you will get good news from your elder sister. Due to the formation of Shobhan and Sarvartha Siddhi Yoga, sudden profit in business will bring a smile on your face. You will be successful in achieving your goals at work. Due to change in weather, there will be possibility of cold, fever and allergy.

There may be a problem. This weekend you can plan to visit some new place with your family. The day will be good with love and life partner, there will be loving talks. Politicians will have to control their speech on the political stage. There is a strange power in speech also, even the honey of one who speaks bitterly is not sold and even the chillies of one who speaks sweetly is sold. Students may have to travel for training.

Capricorn
Moon will remain in the tenth house which will bring political progress. New recruitment will have to be done to fulfill the shortage of key manpower in the business. Businessmen can discuss about business expansion. Your hidden talent will be revealed to everyone in the workplace. Employed people should gear up and may be assigned new responsibilities.

You will be interested in some favorite work at the social level. And you will spend your time there. There may be talk of marriage of an unmarried person in the family. You will spend time in adventure with your love and spouse. Students will be a little scared about practicals.

Aquarius
Moon will be in the ninth house due to which social life will be good. Your financial condition will be better in business. The businessman will get full support from his family in his business. Unemployed people may get employment opportunities. Some things heard from juniors at the workplace can be very helpful for you. You will be troubled by the problem of stomach ache during the weekend.

Maintain distance from fried foods. There will be beauty and fruitful accomplishment yoga. Can participate in some auspicious work in the family. You may get a surprise from your love and spouse. Your work will be delayed due to laziness at the social and political level. “Poverty resides in laziness, Lakshmi resides in hard work. Students will be more worried about their career.

Pisces
Moon will remain in the eighth house due to which there will be problems in complex matters. You will have to face some problems in business. But don't give up, be patient. You may have to work hard at the workplace. So be prepared all the time. Employed people should be cautious, they may get cheated by the opposite sex. Control your anger in the environment created due to any issue in the family, the weekend can be bad.

"Anger is a condition in which the tongue works faster than the mind." In love and marital life, relationships can turn sour over some issue. To keep your health fit, you have to pay attention to workout. The more distance you maintain from political posts at the social level, the more beneficial it will be for you. Official travel plans may get canceled suddenly.

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT