Horoscope Today 13 December: मकर, कुंभ, मीन राशि वाले अपना प्रयास जारी रखें, जानें आज का राशिफल

 0
Horoscope Today 13 December: मकर, कुंभ, मीन राशि वाले अपना प्रयास जारी रखें, जानें आज का राशिफल
ADVERTISEMENT ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT ADVERTISEMENT

 

Horoscope Today 13 December: मकर, कुंभ, मीन राशि वाले अपना प्रयास जारी रखें, जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 13 December 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 13 दिसंबर 2023, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज पुरे दिन प्रतिपदा तिथि रहेगी. आज सुबह 11:05 तक ज्येष्ठा नक्षत्र फिर मूला नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, पराक्रम योग, बुधादित्य योग, शूल योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा सुबह 11:05 के बाद धनु राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 07:00 से 09:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया एवं शाम 5.15 से 6.15 बजे तक लाभ का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 12:00 से 01:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए बुधवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिससे सामाजिक स्तर पर पहचान बढ़ेगी. समय के साथ बिजनेस में कुछ बदलाव करने के बारे में सोच सकते हैं. बिजनेस में आपको मन मुताबिक सफलता मिलेगी. नौकरीपेशा जातक को बॉस से कुछ सीखने को मिलेगा. कार्यस्थल पर आपकी कार्यशैली आपकी प्रगति का कारण बनेगी. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर सेवानिवृत्त व्यक्ति आपके काम में सहयोग देंगे और आप उनसे कुछ सीखेंगे.

बेदाग व्यक्तियों को वरिष्ठजनों का सहयोग मिलेगा. परिवार में किसी नए सदस्य के आगमन से आपके चेहरे पर ख़ुशी आएगी. प्रेम और दांपत्य जीवन में नजदीकियां बढ़ने से रिश्ते बेहतर बने रहेंगे. यदि छात्रों को परीक्षा में कम अंक मिलते हैं तो उन्हें पूरी ताकत से अच्छे अंकों के लिए प्रयास करना चाहिए.


वृषभ राशि (Taurus)
चंद्रमा आठवें भाव में होगा इसलिए अनसुलझे मुद्दों को सुलझाने का प्रयास करें. व्यापार में लाभ पाने के लिए आपको संघर्ष करना पड़ेगा. संघर्ष से कभी नहीं घबराना चाहिए क्योंकि, ये भी एक कहानी है जो सफल होने के बाद हर किसी को बतानी पड़ती है. "कार्यस्थल पर बेकार की बातों और चुगली में अपना समय बर्बाद न करें. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर कोई आपका नैतिक पतन कर सकता है.

व्यवसाय और काम के दबाव के कारण आप अपने परिवार के साथ समय नहीं बिता पाएंगे. नई पीढ़ी को ऐसा करना पड़ सकता है." चुनौतियों का सामना करें, सतर्क रहें. प्रेम और दांपत्य जीवन में दूसरों की बातों से प्रभावित न हों. एसिडिटी की समस्या हो सकती है. चिंतित रहेंगे. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे, जिससे उन्हें परेशानी उठानी पड़ेगी. परिणाम.

मिथुन राशि (Gemini)-
चंद्रमा सातवें भाव में होगा, जिससे जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे. शूल और पराक्रम योग बनने से कारोबार के लिए लिया गया कोई बड़ा कर्ज उतर जाएगा और पैसों से जुड़ी परेशानियां दूर हो जाएंगी. व्यापार में भगवान गणेश की कृपा से आय और भाग्योदय होगा. अपार वृद्धि होगी. कार्यस्थल पर आपका प्रोजेक्ट आपको एक अलग पहचान दिलाएगा. आप परिवार के सभी लोगों के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने की योजना बना सकते हैं.

आपके प्यार और जीवनसाथी का व्यवहार आपको आश्चर्यचकित कर सकता है. व्यक्तिगत स्वास्थ्य के मामले में आप स्वयं को ऊर्जावान बनाकर अपने क्षेत्र में झंडे गाड़ने में सफल रहेंगे. ऑफिशियल यात्रा को लेकर भागदौड़ हो सकती है. विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए अपना प्रयास जारी रखना चाहिए. "कभी भी पढ़ना बंद न करें, क्योंकि ज्ञान की कोई सीमा नहीं होती."

कर्क राशि (Cancer)
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा जिससे आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी. बिजनेस में कुछ बदलाव करने की कोशिश में आप सफल होंगे. व्यापारियों को बाजार में रुका हुआ पैसा मिलने से आपका अटका हुआ काम प्रगति की ओर बढ़ेगा. कार्यस्थल पर आप अपनी वाणी का जादू बिखेरने में सफल रहेंगे. सफल होंगे. "वाणी में सरलता, हृदय में सरलता, लिखने में सरलता, व्यवहार में सरलता, ये सभी गुण आपके जीवन में सफलता और सरलता दोनों लाते हैं.

आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने जा सकते हैं. प्रेम और वैवाहिक जीवन में आप अपने जीवन तभी बेहतर होगा जब आप एक-दूसरे पर भरोसा करेंगे. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को अपने नोट्स संभाल कर रखने चाहिए. शूल और पराक्रम योग बनने से राजनेताओं को चुनाव में की गई मेहनत का अच्छा फल मिलेगा.

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा जिसके कारण छात्र अपनी पढ़ाई के तरीके में बदलाव कर सकते हैं. किसी व्यावसायिक मीटिंग में आपके आत्मविश्वास का स्तर सभी को आश्चर्यचकित कर सकता है. व्यापार में शुभ कार्यों में वृद्धि होगी और आपको अपने व्यापार में सफलता मिलेगी. शूल और पराक्रम योग बनने से नौकरीपेशा और बेरोजगार व्यक्ति को बेहतर जॉब पैकेज मिल सकता है.

भगवान गणेश की कृपा से कार्यस्थल पर आपके सभी बिगड़े काम बन जाएंगे. सोशल मीडिया पर सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपकी चर्चा होगी. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ बाहरी योजनाएँ बना सकते हैं. आपको परिवार के साथ समय बिताने का समय मिलेगा. आप सीने और पीठ के दर्द से परेशान रहेंगे. विद्यार्थियों को अधिक प्रयास करने होंगे. केवल लक्ष्य ही प्राप्त होंगे.

कन्या राशि (Virgo)
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण घर के नवीनीकरण में दिक्कतें आएंगी. बिजनेस में निवेश करें तो सोच-समझकर करें. पार्टनरशिप व्यवसाय में व्यवसायी को पैसों के मामले में धोखाधड़ी का सामना करना पड़ेगा. आपके प्रोजेक्ट अधूरे रहने से कार्यस्थल पर आपकी परेशानियां बढ़ेंगी. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आलस्य आपका सबसे बड़ा शत्रु रहेगा, जो आपके लिए जीवन में परेशानियां खड़ी कर सकता है.

परिवार में आपका व्यवहार किसी को ठेस पहुंचा सकता है. "आपका व्यवहार आपके व्यक्तित्व को दर्शाता है." प्यार और जीवनसाथी का बेतहाशा ख़र्चा आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. ब्लड प्रेशर हाई हो सकता है, दवा हमेशा अपने पास रखें. प्रतियोगी छात्रों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा जिससे साहस और साहस में वृद्धि होगी. कारोबार में आ रही समस्याओं को आप अपने विवेक से सुलझाने में सफल रहेंगे. बिजनेसमैन को भाग्य का साथ मिलेगा. शूल और पराक्रम योग बनने से कार्यस्थल पर प्रमोशन को लेकर चल रही चर्चा आगे बढ़ सकती है. चुनाव में राजनेता को जनता का समर्थन मिलेगा जिससे वह जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने में सफल होंगे.

केवल आपका हस्तक्षेप. इससे पारिवारिक विवाद सुलझ जाएंगे. स्वास्थ्य के मामले में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. प्रतियोगी विद्यार्थियों को अपना पूरा ध्यान परीक्षा पर देना होगा. व्यापार से संबंधित यात्रा में आपको लाभ मिलेगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा जिसके कारण आर्थिक लाभ हो सकता है. शूल और पराक्रम योग बनने से आपको बाजार में निवेश किए गए धन से अच्छा लाभ मिलेगा, जिससे आपके व्यापार में वृद्धि होगी. टीम वर्क से आप कार्यक्षेत्र में अपने प्रोजेक्ट पूरे कर पाएंगे. सामाजिक स्तर पर आप अपने कार्यों से सभी को अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेंगे. परिवार में कोई धार्मिक कार्यक्रम हो सकता है.

विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी. चाहे आपके प्यार और जीवनसाथी के साथ कुछ भी हो, उनसे झूठ न बोलें और न ही उनका भरोसा तोड़ें. "झूठ बहुत कमजोर होता है. एक झूठ को सच साबित करने के लिए आपको 100 से ज्यादा बार बोलना पड़ता है." जिस दिन जातक के पक्ष में स्थिति रहेगी, उसे वही मिलेगा जो वह चाहता है.

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा, जिससे आत्म-सम्मान और आत्म-साहस में वृद्धि होगी. बिजनेस में कोई नया बदलाव लाना चाहते हैं तो हिम्मत बनाए रखें. समय आपके पक्ष में है. आपके लिए शुभ समय सुबह 7.00 से 9.00 और शाम 5.15 से 6.15 बजे तक है. कार्यस्थल पर सीनियर्स और बॉस की मदद से आपका काम समय पर पूरा हो जाएगा. खिलाड़ी कंधे और पीठ दर्द से परेशान रहेंगे, भारी काम से दूर रहना होगा. परिवार में कोई शुभ कार्य होने पर सारा दारोमदार आपके कंधों पर रहेगा.

प्यार और जीवनसाथी की मदद से आप जीवन में आ रही परेशानियों को आसानी से दूर कर पाएंगे. विद्यार्थियों को सफल होने के लिए एकाग्रता बनाए रखनी होगी. यात्रा के दौरान किसी अनजान व्यक्ति से मुलाकात आपके जीवन में आ सकती है. नया मोड़ लायेगा.

मकर राशि (Capricorn)
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिससे कानूनी मामले सुलझते रहेंगे. पारिवारिक व्यवसाय में आपको परिवार से ही चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. कोर्ट-कचहरी के कुछ फैसले आपके पक्ष में न आने से आप डिप्रेशन का शिकार हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आप अतीत को लेकर चिंतित रहेंगे. "अतीत के बारे में चिंता मत करो, भविष्य की भविष्यवाणी करो, वर्तमान को बदलो, वर्तमान में जियो." परिवार में सभी को खुश रखने की कोशिश में आपको असफलता का सामना करना पड़ेगा.

विद्यार्थियों और कलाकारों को अपने-अपने क्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. प्रेम और दांपत्य जीवन में आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. बिजनेसमैन को कानूनी अड़चनों का सामना करना पड़ेगा. राजनेता को किसी पोस्ट पर पार्टी से फटकार मिल सकती है. बदलते मौसम में स्पॉट्स पर्सन को प्रैक्टिस के दौरान दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिसके कारण आपको अपनी बड़ी बहन से शुभ समाचार मिलेगा. व्यापार में आप बाजार में अपनी पकड़ बनाए रखने में सफल रहेंगे. व्यापारियों को धन लाभ होने के योग बनेंगे. शूल और पराक्रम योग बनने से कार्यस्थल पर ट्रांसफर के लिए किए गए आपके प्रयासों में बाधा आएगी. आपको सफलता मिलेगी.

नौकरीपेशा जातक के लिए दिन सामान्य रहेगा. फिर भी सतर्क रहते हुए काम करें. परिवार में सुख सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है. प्रेम और दांपत्य जीवन में किसी भी बात पर गुस्सा न करें. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई में निरंतरता बनाए रखने से ही सफलता मिलेगी. किसी सामाजिक कार्य के लिए यात्रा की योजना बन सकती है.

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा जिसके कारण राजनीति में किसी से विवाद हो सकता है. व्यवसाय में श्रम से संबंधित समस्याएं हल होंगी. साझेदारी में व्यापार करने वाले व्यापारियों की हिस्सेदारी बढ़ेगी. शूल और पराक्रम योग बनने से व्यापार में धन वृद्धि होगी. संभावनाएं बढ़ रही हैं. स्मार्ट वर्क से हर कोई आपसे सलाह लेने आपके कार्यस्थल पर आएगा. प्रेम और दाम्पत्य जीवन में ख़र्चे आपका तनाव बढ़ा सकते हैं.

चुनाव में राजनेता द्वारा की गई मेहनत उनके लिए दरवाजे खोल देगी. आप परिवार के साथ समय बिताएंगे. उनके साथ अपने विचार साझा करें. . "हमारा परिवार ही हमारी असली ताकत है." विद्यार्थी समय के महत्व को समझेंगे.

Horoscope Today 13 December: Capricorn, Aquarius, Pisces should continue their efforts, know today's horoscope

Horoscope Today 13 December 2023, Today's Daily Horoscope: According to astrology, 13 December 2023, Wednesday is an important day. Today there will be Pratipada Tithi throughout the day. Jyestha Nakshatra will again be Moola Nakshatra till 11:05 am today. Today, there will be support from Vashi Yoga, Anandadi Yoga, Sunfa Yoga, Parakram Yoga, Budhaditya Yoga, Shool Yoga formed by the planets. If your zodiac sign is Taurus, Leo, Scorpio, Aquarius then you will get the benefit of Shasha Yoga. Moon will be in Sagittarius after 11:05 am.

Note the auspicious time for auspicious work today. There are two times today. There will be Choghadiya of Labh-Amrit from 07:00 to 09:00 in the morning and Choghadiya of Profit from 5.15 to 6.15 in the evening. There will be Rahukaal from 12:00 to 01:30 in the afternoon. What does Wednesday bring for other zodiac signs? Let us know today's horoscope (Rashifal in Hindi)-

Aries-
Moon will be in the ninth house which will increase recognition at the social level. With time you can think about making some changes in your business. You will get success as per your wish in business. A working person will get to learn something from the boss. Your working style at the workplace will lead to your progress. Retired people will support your work at social and political level and you will learn something from them.

Impeccable persons will get support from seniors. The arrival of a new member in the family will bring happiness on your face. Relationships will remain better due to increased closeness in love and married life. If students get less marks in the examination then they should try with all their strength to get good marks.


Taurus
Moon will be in the eighth house, so try to resolve unresolved issues. You will have to struggle to get profit in business. One should never be afraid of struggle because, this is also a story which has to be told to everyone after becoming successful. “Don't waste your time in idle talk and backbiting at the workplace. Someone can bring about your moral degradation at the social and political level.

Due to business and work pressure, you will not be able to spend time with your family. The new generation may have to do this." Face the challenges, be alert. Do not be influenced by what others say in love and married life. There may be acidity problem. Will remain worried. Students will not be able to concentrate on their studies. , Due to which they will have to face trouble. Result.

Gemini-
Moon will be in the seventh house, which will strengthen your relationship with your spouse. With the formation of Shool and Parakram Yoga, any big loan taken for business will be cleared and money related problems will be resolved. There will be income and good fortune in business by the grace of Lord Ganesha. There will be immense growth. Your project will give you a different identity at the workplace. You can plan to go to a picnic spot with all the family members.

The behavior of your love and spouse may surprise you. In terms of personal health, you will be successful in raising flags in your field by making yourself energetic. There may be a rush regarding official travel. Students should continue their efforts for studies. "Never stop reading, because knowledge has no limits."

Cancer
Moon will be in the sixth house due to which you will get freedom from debt. You will be successful in trying to make some changes in business. Your pending work will move towards progress due to traders getting the money stuck in the market. You will be successful in spreading the magic of your speech at the workplace. Will be successful. “Simplicity in speech, simplicity in heart, simplicity in writing, simplicity in behavior, all these qualities bring both success and simplicity in your life.

You can go to participate in any religious program with family members. In love and married life, your life will improve only when you trust each other. Students preparing for competitive exams should keep their notes safe. With the formation of Shool and Parakram Yoga, politicians will get good results of their hard work in the elections.

Leo -
Moon will be in the fifth house due to which students can change the way they study. Your confidence level in a business meeting can surprise everyone. There will be an increase in auspicious work in business and you will get success in your business. With the formation of Shool and Parakram Yoga, employed and unemployed people can get better job packages.

By the grace of Lord Ganesha, all your bad work at workplace will be resolved. You will be discussed on social and political level on social media. You can make outdoor plans with your love and spouse. You will get time to spend with family. You will be troubled by chest and back pain. Students will have to make more efforts. Only the goals will be achieved.

Virgo
Moon will remain in the fourth house due to which there will be problems in renovating the house. If you invest in business, do it thoughtfully. A businessman in partnership business will have to face fraud in money matters. Your problems at work will increase due to your projects remaining incomplete. Laziness will be your biggest enemy at the social and political level, which can create problems for you in life.

Your behavior in the family may hurt someone. "Your behavior reflects your personality." Excessive expenditure on love and spouse can create problems for you. Blood pressure may be high, always keep the medicine with you. Competitive students will have to face some problems.

Libra
Moon will be in the third house which will increase courage and courage. You will be successful in solving the problems arising in business with your discretion. Luck will favor the businessman. With the formation of Shool and Parakram Yoga, the ongoing discussion regarding promotion at the workplace can move forward. The politician will get public support in the elections due to which he will be successful in living up to the expectations of the public.

Only your intervention. This will resolve family disputes. There is a need to take special care in matters of health. Competitive students will have to give their full attention to the examination. You will get benefits in business related travel.

Scorpio
Moon will be in the second house due to which there can be financial benefits. With the formation of Shool and Parakram Yoga, you will get good profits from the money invested in the market, which will increase your business. With teamwork, you will be able to complete your projects in the workplace. At the social level, you will be successful in attracting everyone towards you with your actions. There may be some religious program in the family.

Students will get success. No matter what happens to your love or spouse, do not lie to them or break their trust. "Lies are very weak. You have to tell a lie more than 100 times to prove it true." The day the situation is in favor of the person, he will get what he wants.

Sagittarius
Moon will remain in your zodiac sign, which will increase self-esteem and self-courage. If you want to bring any new change in your business then maintain courage. time is on your side. Auspicious time for you is 7.00 to 9.00 in the morning and 5.15 to 6.15 in the evening. With the help of seniors and boss at the workplace, your work will be completed on time. Players will be troubled by shoulder and back pain and will have to stay away from heavy work. If any auspicious work happens in the family, the entire responsibility will be on your shoulders.

With the help of love and your life partner, you will be able to easily overcome the problems in life. Students have to maintain concentration to be successful. During a journey, meeting an unknown person may come into your life. Will bring a new turn.

Capricorn
Moon will remain in the 12th house due to which legal matters will be resolved. In a family business, you will have to face challenges from the family itself. You may become a victim of depression due to some court decisions not being in your favor. You will be worried about the past in the workplace. "Don't worry about the past, predict the future, change the present, live in the present." You will face failure in trying to keep everyone in the family happy.

Students and artists will have to face difficulties in their respective fields. You will have to control your speech in love and married life. Businessman will have to face legal hurdles. A politician may get reprimand from the party on some post. Spots persons will have to face difficulties during practice due to changing weather.

Aquarius
Moon will be in the 11th house due to which you will get good news from your elder sister. In business, you will be successful in maintaining your hold in the market. There will be chances of financial gain for businessmen. The formation of Shoola and Parakram Yoga will hinder your efforts for transfer at the workplace. you will succeed.

The day will be normal for a working person. Still, work cautiously. There may be an increase in comforts and amenities in the family. Do not get angry on anything in love and married life. Students will achieve success only by maintaining consistency in their studies. A trip may be planned for some social work.

Pisces
Moon will be in the tenth house due to which there may be a dispute with someone in politics. Labor related problems in business will be solved. The share of traders doing business in partnership will increase. Due to formation of Shool and Parakram Yoga, there will be increase in wealth in business. Possibilities are increasing. With smart work, everyone will come to your workplace to seek advice from you. Expenses in love and married life can increase your stress.

The hard work done by politicians in elections will open doors for them. You will spend time with family. Share your thoughts with them. , "Our family is our real strength." Students will understand the importance of time.

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT