Horoscope Today 18 December: तुला, धनु, कुंभ राशि वाले आज परेशान रहेंगे, जानें आज का राशिफल

 0
Horoscope Today 18 December: तुला, धनु, कुंभ राशि वाले आज परेशान रहेंगे, जानें आज का राशिफल
ADVERTISEMENT ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT ADVERTISEMENT

 

Horoscope Today 18 December: तुला, धनु, कुंभ राशि वाले आज परेशान रहेंगे, जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 18 December 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 18 दिसंबर 2023, सोमवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज दोपहर 03:14 तक षष्ठी तिथि फिर सप्तमी तिथि रहेगी. आज पुरे दिन शतभिषा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, पराक्रम योग, गजकेसरी योग, वज्र योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा कुंभ राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 10.15 से 11:15 बजे तक शुभ का चौघडिया एवं दोपहर 04:00 से 06:00 बजे तक लाभ - अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 07:30 से 09:00 बजे तक राहुकाल रहेगा.अन्य राशि वालों के लिए सोमवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिसके कारण आय बढ़ाने का प्रयास करें. वज्र योग बनने से आपको बिजनेस में टीम वर्क और वित्त विभाग से अच्छा मुनाफा मिलेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति कार्यस्थल पर मौन रहकर अपना काम करेंगे. "चुप रहना एक साधना है, और सोच समझकर बोलना एक कला है.

" सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपको थोड़ी अधिक मेहनत से सफलता मिलेगी. प्रेम और दांपत्य जीवन में आपके सकारात्मक विचार रिश्तों में मधुरता बढ़ाएंगे. परिवार में आपको पैतृक संपत्ति से बड़ा लाभ मिलेगा. छात्र अपने क्षेत्र में बेहतर प्रगति के साथ आगे बढ़ेंगे. स्वास्थ्य के मामले में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.


वृषभ राशि (Taurus)
चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा जिसके कारण आपको काम की लत रहेगी. रेडीमेड और गारमेंट के व्यवसाय में कोई बड़ा सौदा पूरा करने और उस पर ध्यान केंद्रित करने से व्यवसाय में सफलता अवश्य मिलेगी. वज्र योग बनने से कार्यस्थल पर आपको वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा. आपका काम पूरा हो जायेगा. आप सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर बेरोजगारों की मदद कर सकते हैं.

समाज के किसी कार्यक्रम में परिवार के किसी खास व्यक्ति से मुलाकात आपकी दिनचर्या में बदलाव ला सकती है. आपके प्यार और जीवनसाथी के स्वभाव में बदलाव आपको आश्चर्यचकित कर देगा. कर सकना. यदि विद्यार्थियों को जीवन में सफल होना है तो उन्हें अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना होगा. खिलाड़ियों और कलाकारों को अपने-अपने क्षेत्र में सहयोग मिलेगा.

मिथुन राशि (Gemini)-
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिसके कारण आप धार्मिक कार्यों में संलग्न रहेंगे. वज्र योग बनने से व्यापार में बेहतर प्रबंधन से कम समय में ही बाजार में आपका नाम रोशन हो जाएगा. कार्यस्थल पर वरिष्ठों और बॉसों के साथ बैठकों में आपकी भागीदारी बढ़ेगी, जिससे आपको महत्वपूर्ण परिणाम प्राप्त करने में मदद मिलेगी. यह अवसर से कम नहीं होगा. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपको किसी काम में मित्रों के साथ-साथ परिवार का भी सहयोग मिलेगा, जिससे आपके काम में गति आएगी. परिवार में आपको अपने माता-पिता से कुछ सीखने को मिलेगा.

"आपके पैरों पर चलने से लेकर आपके पैरों पर खड़े होने तक अगर कोई आपके साथ रहता है तो वो हैं आपके माता-पिता." आप अपने प्यार और जीवनसाथी के सामने अपने दिल की बात खुलकर रखेंगे. प्रतियोगी छात्र अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान दें. ऐसा होना चाहिए. नई पीढ़ी को बुजुर्गों का सहयोग मिलेगा जो उन्हें सुनहरे भविष्य की राह दिखाएंगे.

कर्क राशि (Cancer)
चंद्रमा आठवें भाव में रहेगा जिसके कारण यात्रा में परेशानी हो सकती है. विषदोष बनने से आपको साझेदारी के व्यवसाय में हिस्सेदारी को लेकर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. ऑफिस में तकनीकी खराबी के कारण आप अपना काम समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे जिससे आपके काम में देरी होगी. सामाजिक स्तर पर किसी काम को सफल बनाने के बारे में सोचने में आप अधिक समय बर्बाद करेंगे. ''सफलता सोचने से नहीं, मेहनत से मिलती है.

'' किसी बात को लेकर परिवार में रिश्तों में खटास आ सकती है. प्यार और जीवनसाथी पर भरोसा बनाए रखना होगा. विद्यार्थी जीवन में संघर्ष करके कुछ नया सीखेंगे. ऑफिशियल तौर पर यात्रा करते समय रिटर्न टिकट कन्फर्म न होने से आप परेशान रहेंगे. प्रैक्टिस के दौरान किसी स्पॉट पर्सन के घायल होने की आशंका रहती है.

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा सातवें भाव में होगा, जिससे व्यापारिक साझेदारों के साथ बहस हो सकती है. व्यापार में बेहतर मुनाफ़ा पाने के लिए आपको ख़ुद पर भरोसा रखना होगा. "अगर आप अपने लक्ष्य में सफल होना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको खुद पर विश्वास करना होगा." कार्यस्थल पर वज्र योग बनने से आपके काम जल्द ही पूरे होंगे. सामाजिक स्तर पर आपका काम युद्धस्तर पर आगे बढ़ेगा. प्यार और जीवनसाथी में कोई भी अनबन प्यार भरे पलों से दूर हो जाएगी.

विद्यार्थियों और कलाकारों को अपने-अपने क्षेत्र के किसी प्रसिद्ध व्यक्ति से कुछ सीखने को मिलेगा. खिलाड़ी को ट्रैक पर सिर्फ अपनी प्रैक्टिस पर ध्यान देना होगा तभी वह अपने जीवन में सफल हो पाएगा. आप परिवार के साथ तीर्थ यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं.

कन्या राशि (Virgo)
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा जिससे मानसिक तनाव से राहत मिलेगी. बिजनेस में आपको खुद को अपडेट रखना होगा, तभी आप आगे बढ़ पाएंगे. बिजनेसमैन को परिवार से आर्थिक मदद मिल सकती है. कार्यस्थल पर आपके बेहतर काम के कारण आपको पदोन्नति की संभावना बन सकती है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके कार्यों को गति मिलेगी. परिवार किसी के साथ चल रहा मनमुटाव खत्म होगा.

बेदाग व्यक्ति को योग प्राणायाम का सहारा लेना चाहिए. विद्यार्थी परीक्षा को ध्यान में रखते हुए तैयारी शुरू कर दें, सफलता आपके कदम चूमेगी. अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ मूवी देखने, शॉपिंग करने की योजना बनाएं. खिलाड़ियों को किसी भी गतिविधि के लिए अभी से तैयारी शुरू कर देनी चाहिए.

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा जिससे अचानक धन लाभ होगा. वज्र योग बनने से बिजनेसमैन को किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी. ऑफिस में आपके काम की वजह से हर जगह आपकी चर्चा होगी. आपकी दूरदर्शी सोच के कारण परिवार में आपकी चर्चा होगी. आप अपने भविष्य को सफल बनाने में सफल रहेंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके काम के प्रति समर्पण देखकर हर कोई आपका प्रशंसक बन जाएगा.

छात्र की पढ़ाई और अपने लक्ष्य के प्रति निरंतरता के कारण उसका चयन कैंपस प्लेसमेंट में होगा. "कछुआ खरगोश से ऐसे ही नहीं जीत गया, उसकी गति धीमी लेकिन स्थिर थी. अपने प्यार और जीवनसाथी की किसी इच्छा को पूरा करने के लिए आप उन्हें कोई सरप्राइज गिफ्ट दे सकते हैं. नई पीढ़ी के लिए यह दिन बेहतर हालात लेकर आएगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण पारिवारिक सुख-सुविधाओं में कमी आएगी. विषदोष बनने से पार्टनरशिप बिजनेस में आपकी लापरवाही के कारण कोई दूसरा बिजनेसमैन बेहतर ऑफर देकर आपके बिजनेस पार्टनर को आकर्षित कर सकता है, जिससे आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं. ऑफिस में आपको विरोध का सामना करना पड़ेगा. आप भ्रष्टाचार के जाल में फंस सकते हैं, इसलिए आपको ऑफिस की राजनीति और अनावश्यक गपशप से दूर रहना चाहिए.

प्यार और जीवनसाथी का अड़ियल रवैया रिश्तों में दरार पैदा कर सकता है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर जनता के विरोध के कारण आपके काम में दिक्कतें आ सकती हैं. परिवार में किसी भी मुद्दे पर गुस्से को अपने ऊपर हावी न होने दें. विद्यार्थी पढ़ाई में सबसे पहले अपनी कमियों को दूर करें या सुधारें ताकि आप अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकें. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन कमजोर रहेगा. .

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा तीसरे भाव में होगा जिससे वह आपकी छोटी बहन की संगति पर नजर रखेगा. व्यापार में आप बिना किसी और के अपनी मेहनत से अपने व्यापारिक प्रतिद्वंद्वी को हराने में सफल रहेंगे. 'जब दुनिया मदद करने से इंकार कर दे तो आपकी मेहनत ही आपके लिए सबसे बड़ी मदद होती है.' वज्र योग बनने से नौकरीपेशा और बेरोजगार लोगों के लिए नई नौकरी के ऑफर आ सकते हैं. सकारात्मकता और नेतृत्व की गुणवत्ता आपके काम को सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आगे बढ़ाएगी. वृद्धि होगी.

प्रतियोगी छात्रों को पढ़ाई में तनाव कम करने के लिए समय निकालकर योग, प्राणायाम और ध्यान का सहारा लेना चाहिए. परिवार में किसी बुजुर्ग की सलाह से आपके बिगड़ते काम सुलझ जाएंगे. खिलाड़ी खेल में अपना नाम रोशन करेंगे. अपने प्यार और जीवनसाथी को खुश करने के लिए आप उन्हें कोई महंगा उपहार दे सकते हैं.

मकर राशि (Capricorn)
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा जिसके कारण धन निवेश से लाभ होगा. वज्र योग बनने से आपको बिजनेस में सरकारी टेंडर मिल सकता है. कार्यस्थल पर आप अपने काम से वरिष्ठों को प्रभावित करने में सफल रहेंगे. किसी पारिवारिक समारोह में आपको अपने माता-पिता का सहयोग मिलेगा. पिता और बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा. "माता-पिता के हाथ काफी हैं, लेकिन दादा-दादी की दुआएं काफी हैं.

अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें, चिकित्सकीय सलाह का पालन करें. आपके प्रेम और वैवाहिक जीवन में शांति का माहौल रहेगा. इससे मन को शांति और शांति मिलेगी. छात्र कर सकते हैं." विदेश के किसी कॉलेज में इंटर्नशिप प्राप्त करें. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर वृद्धाश्रम और कुष्ठ आश्रम के लिए किए जा रहे प्रयासों में वरिष्ठ लोगों का सहयोग मिलेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा, जिससे बौद्धिक विकास होगा. वज्र योग बनने से आपको बिजनेस में तरक्की और सफलता मिलेगी. कार्यस्थल पर आप अपने काम पर ध्यान दें, जल्द ही परिस्थितियां आपके पक्ष में आ जाएंगी. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी भी कार्य को लेकर आपको जनता से संबंध बढ़ाने होंगे. परिवार में किसी मामले में आपसे बड़ी गलती हो सकती है.

इसे स्वीकार करने में ही आपकी भलाई है. "अगर कोई गलती नहीं है तो भूलकर भी झुकना मत, लेकिन अगर कोई गलती है तो घमंड दिखाने की गलती कभी मत करना. प्यार और जीवनसाथी का सहयोग हर मोड़ पर आपकी मदद करेगा. छात्र कुछ प्रोजेक्ट के लिए यात्रा कर सकते हैं.

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिससे कानूनी मामले सुलझेंगे. विषदोष बनने से व्यापार में मजदूरों की हड़ताल और मशीन खराब होने से आपके काम अटक सकते हैं. आपको उनकी मांगें माननी होंगी. कार्यस्थल पर किसी प्रोजेक्ट को समय पर पूरा करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. सामाजिक स्तर पर आलस्य के कारण कोई काम आपके हाथ से फिसल सकता है. परिवार में अत्यधिक हंसी-मजाक से स्थिति खराब हो सकती है.

आपको अपने प्यार और जीवनसाथी से बात करते समय अपने शब्दों पर नियंत्रण रखना होगा. "बातचीत के दौरान किसी भी तरह की बहस निश्चित रूप से मन में नाराजगी और रिश्तों में कड़वाहट पैदा करती है, इसलिए शब्दों पर नियंत्रण रखना जरूरी है. बढ़ती प्रतिस्पर्धा छात्रों के लिए परेशानी का कारण बनेगी. स्वास्थ्य के लिहाज से दिन कमजोर रहेगा.

Horoscope Today 18 December: People of Libra, Sagittarius, Aquarius will be worried today, know today's horoscope.

Horoscope Today 18 December 2023, Today's Daily Horoscope: According to astrology, 18 December 2023, Monday is an important day. Shashthi Tithi will then be Saptami Tithi till 03:14 pm today. Today there will be Shatabhisha Nakshatra throughout the day. Today, there will be support from Vashi Yoga, Anandadi Yoga, Sunfa Yoga, Parakram Yoga, Gajakesari Yoga, Vajra Yoga formed by the planets. If your zodiac sign is Taurus, Leo, Scorpio, Aquarius then you will get the benefit of Shasha Yoga. Moon will be in Aquarius.

Note the auspicious time for auspicious work today. There are two times today. There will be auspicious Choghadiya from 10.15 to 11:15 in the morning and Labh-Amrit's Choghadiya from 04:00 to 06:00 in the afternoon. There will be Rahukaal from 07:30 to 09:00 in the morning. What is Monday bringing for people of other zodiac signs? Let us know today's horoscope (Rashifal in Hindi)-

Aries-
Moon will be in the 11th house due to which try to increase income. By forming Vajra Yoga, you will get good profits from teamwork in business and finance department. Employed people will do their work silently at the workplace. “Silence is a spiritual practice, and speaking thoughtfully is an art.

"At the social and political level, you will get success with a little more hard work. Your positive thoughts in love and married life will increase sweetness in relationships. In the family, you will get huge benefits from ancestral property. Students will move forward with better progress in their field. Health In this case you will have to face some problems.


Taurus
Moon will be in the tenth house due to which you will be addicted to work. Completing a big deal in readymade and garment business and focusing on it will definitely bring success in business. By forming Vajra Yoga, you will get support from your superiors at the workplace. Your work will be completed. You can help the unemployed at social and political level.

Meeting a special person from the family at a social event can bring changes in your daily routine. The change in the nature of your love and spouse will surprise you. Can do. If students want to be successful in life then they have to focus on their goals. Players and artists will get support in their respective fields.

Gemini-
Moon will be in the ninth house due to which you will be engaged in religious activities. With the formation of Vajra Yoga, your name will become famous in the market in a short time due to better management in business. Your participation in meetings with superiors and bosses at the workplace will increase, which will help you achieve important results. This will be nothing less than an opportunity. At the social and political level, you will get support from friends as well as family in any work, which will speed up your work. In the family, you will get to learn something from your parents.

"If anyone stays with you from the time you walk on your feet till you stand on your feet, it is your parents." You will express your heart openly to your love and spouse. Competitive students should pay full attention to their studies. It should be like this. The new generation will get the support of the elders who will show them the path to a bright future.

Cancer
Moon will remain in the eighth house due to which there may be difficulty in travel. Due to becoming toxic, you will have to face some problems regarding the share in the partnership business. Due to technical glitches in the office, you will not be able to complete your work on time, which will delay your work. You will waste more time in thinking about making any work successful at the social level. “Success is not achieved by thinking, but by hard work.”

"Relations in the family may turn sour due to some issue. Trust in love and spouse will have to be maintained. Students will learn something new by struggling in life. While traveling officially, you will be troubled due to non-confirmation of return tickets. There is a possibility of a spot person getting injured during practice.

Leo -
Moon will be in the seventh house, which may lead to arguments with business partners. To get better profits in business, you have to have confidence in yourself. "If you want to succeed in your goal, first of all you have to believe in yourself." Due to the formation of Vajra Yoga at the workplace, your work will soon be completed. Your work at the social level will progress on a war footing. Any discord between love and spouse will be resolved through loving moments.

Students and artists will get to learn something from a famous person in their respective fields. The player will have to focus only on his practice on the track, only then he will be able to be successful in his life. You can plan to go on a pilgrimage with your family.

Virgo
Moon will remain in the sixth house which will provide relief from mental stress. You have to keep yourself updated in business, only then you will be able to move forward. Businessman may get financial help from family. Due to your better work at the workplace, you may have the possibility of promotion. Your work will gain momentum at the social and political level. The ongoing rift with someone in the family will end.

An immaculate person should take the help of Yoga Pranayam. Students should start preparing keeping the exam in mind, success will kiss your feet. Plan to watch a movie, go shopping with your love and spouse. Players should start preparing for any activity from now.

Libra
Moon will be in the fifth house which will bring sudden financial gains. With the formation of Vajra Yoga, the businessman will get success in his efforts to complete any project. Because of your work in the office, you will be discussed everywhere. You will be discussed in the family because of your visionary thinking. You will be successful in making your future successful. Seeing your dedication towards your work at social and political level, everyone will become your fan.

Due to the student's consistency in his studies and his goals, he will be selected for campus placement. "The tortoise did not win over the rabbit just like that, its pace was slow but steady. To fulfill any wish of your love and spouse, you can give them a surprise gift. This day will bring better conditions for the new generation.

Scorpio
Moon will remain in the fourth house due to which family comforts will reduce. Due to your negligence in partnership business, some other businessman may attract your business partner by giving better offers, which may increase your problems. You will have to face opposition in the office. You may get trapped in the web of corruption, so you should stay away from office politics and unnecessary gossip.

Stubborn attitude of love and spouse can create rift in relationships. There may be problems in your work due to public opposition at the social and political level. Do not let anger dominate you over any issue in the family. Students should first remove or improve their shortcomings in studies so that they can achieve their goal. The day will be weak from health point of view. ,

Sagittarius
Moon will be in the third house due to which it will keep an eye on the company of your younger sister. In business, you will be successful in defeating your business rival with your hard work without anyone else's help. 'When the world refuses to help, your hard work is the biggest help you can get.' With the formation of Vajra Yoga, new job offers can come for employed and unemployed people. Positivity and leadership quality will take your work forward at the social and political level. will increase.

Competitive students should take time out for yoga, pranayam and meditation to reduce stress in studies. Your deteriorating problems will be solved with the advice of an elder in the family. Players will make their name famous in the game. To make your love and spouse happy, you can give them an expensive gift.

Capricorn
Moon will be in the second house due to which there will be profit from money investment. By forming Vajra Yoga, you can get government tender in business. You will be successful in impressing your superiors with your work at the workplace. You will get support from your parents in any family function. You will get blessings from father and elders. “The hands of parents are enough, but the blessings of grandparents are enough.

Be cautious about your health, follow medical advice. There will be an atmosphere of peace in your love and married life. This will give peace and tranquility to the mind. Students can get an internship in a college abroad. There will be support from senior people in the efforts being made for old age homes and leprosy homes at the social and political level.

Aquarius
Moon will remain in your zodiac sign, which will lead to intellectual development. By becoming Vajra Yoga, you will get progress and success in business. Concentrate on your work at the workplace, soon the circumstances will be in your favor. You will have to increase relations with the public regarding any work at the social and political level. You may make a big mistake in some family matter.

It is in your best interest to accept this. "If there is no mistake then do not bow down even by mistake, but if there is a mistake then never make the mistake of showing pride. Love and support of your spouse will help you at every turn. Students can travel for some projects.

Pisces
Moon will be in the 12th house due to which legal matters will be resolved. Due to toxicosis, your work may get disrupted due to workers strike in business and machine breakdown. You will have to accept their demands. You will have to work hard to complete a project at work on time. Due to laziness at the social level, some work may slip out of your hands. Excessive laughter and joking in the family can worsen the situation.

You have to control your words while talking to your love and spouse. "Any kind of argument during conversation definitely creates resentment in the mind and bitterness in relationships, hence it is important to control words. Increasing competition will cause problems for students. The day will be weak in terms of health.

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT