Home राजस्थान राजस्थान के लाखों सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी

राजस्थान के लाखों सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी

0

राज्य सरकार ने 6 लाख अधिकारी-कर्मचारियों का पिछले साल मार्च के 15 से 20 दिन के वेतन की राशि जारी कर दी है। सरकारी सूत्रों का कहना है कि अब अर्थव्यवस्था सुधर गई है, इसलिए राशि तुरन्त प्रभाव से देने के आदेश निकाल दिए हैं। वित्त विभाग ने शुक्रवार को यह बकाया राशि जारी करने का आदेश निकाले।

कर्मचारियों को मार्च में मिलने वाले वेतन के बिल सरकार के पास पहुंच चुके हैं और इस बकाया वेतन के बिल अभी तैयार होंगे। इस कारण बकाया राशि मार्च में मिलने वाले वेतन के साथ तो नहीं मिल पाएगी, लेकिन उम्मीद है कि बकाया राशि मार्च के पहले सप्ताह में ही मिलना शुरू हो जाएगी। सेवानिवृत हो चुके कर्मचारियों को यह बकाया राशि पहले ही दी जा चुकी है।

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने पिछले साल कोविड के कारण प्रदेश के करीब 6 लाख कर्मचारियों को अप्रेल में मिलने वाले मार्च के वेतन में 15 से 20 दिन की कटौती कर ली थी और इसे बाद में देने का आदेश जारी किए थे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को बजट भाषण में इस बकाया के भुगतान के लिए 1600 करोड़ रुपए जारी करने की घोषणा की थी। कर्मचारियों की लंबे समय से इस वेतन को दिलाने की मांग चल रही थी।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here