Home देश बड़ी खबर : सावधान! उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटा, धौली नदी...

बड़ी खबर : सावधान! उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटा, धौली नदी में बाढ़, कई इलाकों में मंडराया तबाही का खतरा

0

उत्तराखंड के जोशीमठ में ग्लेशियर टूटने के बाद गृह मंत्री अमित शाह बोले- देवभूमि को हर संभव मदद दी जाएगी

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “उत्तराखंड में प्राकृतिक आपदा की सूचना के संबंध में मैंने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, DG ITBP और DG NDRF से बात की। सभी संबंधित अधिकारी लोगों को सुरक्षित करने में युद्धस्तर पर काम कर रहे हैं। NDRF की टीमें बचाव कार्य के लिए निकल गई हैं। देवभूमि को हर संभव मदद दी जाएगी।”

उत्तराखंड: जोशीमठ में ग्लेशियर फटने के बाद गृह मंत्रालय की स्थिति पर नजर

उत्तराखंड के जोशीमठ में ग्लेशियर फटने के बाद गृह मंत्रालय की पूरी स्थिति पर नजर है। आईटीबीपी गृह मंत्रालय के संपर्क में है। आइटीबीपी के रीजनल रिस्पांस सेंटर, गोचर से एक टीम मौके पर पहुंच गई है। 200 जवानों को पहले ही जोशीमठ से रवाना किया जा चुका है।

उत्तराखंड: जोशीमठ में ग्लेशियर फटने के बाद हेल्पलाइन नंबर जारी

उत्तराखंड के जोशीमंठ में ग्लेशियर फटने के बाद राज्य के सीएम मौके के लिए रवाना

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जोशीमठ के तपोन में ग्लेशियर टूटने पर कहा, ” अलकनंदा नदी के किनारे बसे लोगों को वहां से निकाला जा रहा है। एहतियात के तौर पर भागीरथी नदी के प्रवाह को रोक दिया गया है। अलकनंदा के पानी के प्रवाह को रोकने के लिए श्रीनगर बांध और ऋषिकेश बांध को खाली कर दिया गया है। एसडीआरएफ अलर्ट पर है। मैं मौके के लिए रवाना हो रहा हूं।”

उत्तराखंड: जोशीमठ के तपोवन क्षेत्र में ग्लेशियर के टूटने से ऋषिगंगा पावर प्रोजेक्ट क्षतिग्रस्त

उत्तराखंड की चमोली पुलिस के मुताबिक, जोशीमठ के तपोवन क्षेत्र में ग्लेशियर के टूटने से ऋषिगंगा पावर प्रोजेक्ट क्षतिग्रस्त हो गया है। अलकनंदा नदी के किनारे रहने वाले लोगों को जल्द से जल्द सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी गई है।

उत्तराखंड के जोशीमठ में ग्लेशियर टूटने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू

सावधान! उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटा, धौली नदी में बाढ़, कई इलाकों में मंडराया तबाही का खतरा

उत्तराखंड के चमोली जिले के रैनी में ग्लेशियर टूटा है। बताया जा रहा है कि ग्लेशियर टीटने से धौली नदी में बाढ़ आ गई है। ऐसे में चमोली से हरिद्वार तक खतरा बढ़ गया है। सूचना के बाद प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है। वहीं, चमोली जिले के नदी किनारे की बस्तियों को पुलिस लाउडस्पीकर से अलर्ट कर रही है।

उत्तराखंड के चमोली के जिलाधिकारी ने अधिकारियों को धौलीगंगा नदी के किनारे बसे गांवों में रहने वाले लोगों को वहां से हटने का निर्देश दिया है।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here