Home राजस्थान मजदूर कर रहा था मकान की खुदाई, कलश में मिल गए चांदी...

मजदूर कर रहा था मकान की खुदाई, कलश में मिल गए चांदी के सिक्के और फिर…

0
मजदूर कर रहा था मकान की खुदाई, कलश में मिल गए चांदी के सिक्के और फिर…

धौलपुर जिले के सैपऊ कस्बे के पुराने बाजार में आज उस वक्त हड़कंप मच गया जब पुरानी मकान की खुदाई करते समय पीतल के कलश में चांदी के सिक्के निकल आए. चांदी के सिक्कों को देख खुदाई कर रहा मजदूर भौचक्का रह गया. मामले की भनक आसपास के लोगों को भी लग गई. प्रशासन एवं पुलिस मौके पर पहुंच गई लेकिन बुनियाद की खुदाई कर रहा मजदूर फरार हो गया.

सैपऊ कस्बे के पुराने बाजार निवासी व्यापारी कृष्णा सेठ अपने पुराने मकान को तुड़वा कर नया निर्माण कर रहे थे. करीब आधा दर्जन से अधिक मजदूर जमीन पर बुनियाद की खुदाई कर रहे थे. खुदाई के दौरान एक मजदूर का फावड़ा पीतल के कलश पर लग गया. मजदूर ने जब मिट्टी को कुरेद कर देखा तो पीतल का कलश गढ़ा हुआ था जिसके अंदर भारी तादाद में चांदी के पुराने सिक्के भरे हुए थे.

मामले की भनक आसपास के लोगों को लग गई. मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जैसे ही पहुंची तो मजदूर चांदी के सिक्कों से भरे हुए कलश को लेकर भाग गया. मजदूर को भागता हुआ देख उसके पीछे स्थानीय लोग भी भागने लगे लेकिन मजदूर ने कुछ सिक्के निकाल कर लोगों के पीछे फेंक दिए. इससे उसके पीछे भाग रही लोगों की भीड़ तितर-बितर हो गई और सिक्कों को जमीन से उठाने लगी.मामले की सूचना मकान का निर्माण करा रहे व्यापारी कृष्णा सेठ ने पुलिस और प्रशासन को दी. मौके पर तहसीलदार आशाराम गुर्जर और पुलिस पहुंच गई. पुलिस ने मौके से 140 सिक्कों को बरामद कर कार्रवाई शुरू कर दी है. उधर सिक्कों से भरे हुए पीतल के कलश को लेकर मजदूर फरार हो गया है. पुलिस तलाश कर रही है.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here