Home बिजनेस डराने लगी पेट्रो पदार्थों के कीमतें, श्रीगंगानगर में पेट्रोल हुआ 103 रुपये...

डराने लगी पेट्रो पदार्थों के कीमतें, श्रीगंगानगर में पेट्रोल हुआ 103 रुपये के पार

0

राजस्थान में पेट्रो पदार्थों (Petrochemical prices) के कीमतों में बढ़ोतरी लगातार जारी है. गुरुवार को भी पेट्रो पदार्थों ने जोरदार छलांग लगाई है. भारत-पाकिस्तान बॉर्डर स्थित श्रीगंगानगर (Shri Ganganagar) जिले में तो प्रीमियम पेट्रोल के दाम बढ़कर 103.27 रुपये हो गये. वहीं ऑर्डिनेरी पेट्रोल के दाम भी 100 रुपये के पार हो गये. ऑर्डिनरी पेट्रोल के भाव भी वहां 100.49 रुपये प्रति लीटर हो गये हैं. राजधानी जयपुर में भी पेट्रोल 96 रुपए 37 पैसे प्रति लीटर पहुंच गया है.

श्रीगंगानगर में गुरुवार को पेट्रोल 36 पैसे और डीजल 34 पैसे प्रति लीटर मंहगा हो गया. इससे श्रीगंगानगर में ऑर्डिनेरी पेट्रोल 100.49 और प्रीमियम पेट्रोल के दाम बढ़कर 103.27 रुपये प्रति लीटर हो गये. वहीं साधारण डीजल 92.47 और टर्बो डीजल 96.14 रुपये प्रति लीटर जा पहुंचा. पेट्रोलियम एसोसिएशन के मुताबिक देशभर में पेट्रोल-डीजल के सबसे ज्यादा दरें श्रीगंगानगर में है.

जयपुर में पेट्रोल 36 पैसे और डीजल 37 पैसे महंगा हुआ

वहीं राजधानी जयपुर में भी आज फिर पेट्रो पदार्थों के दामों में बढ़ोतरी हुई. जयपुर में आज पेट्रोल 36 पैसे और डीजल की दरों में 37 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई. इससे जयपुर में पेट्रोल 96 रुपये 37 पैसे और डीजल 88 रुपये 69 पैसे प्रति लीटर हो गया है. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से आम आदमी की कमर टूट गई है. आमजन को उम्मीद है कि आगामी 24 फरवरी को आ रहे राज्य बजट में वैट की दरें कम होने से इनके दामों कमी हो सकती है.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here