Home धर्म राशिफल 16 फरवरी : देखें बसंत पंचमी पर ग्रहों के शुभ संयोग...

राशिफल 16 फरवरी : देखें बसंत पंचमी पर ग्रहों के शुभ संयोग का किन-किन राशियों को मिल रहा है लाभ

0

मेष:

आज का राशिफल 16 फरवरी दिन मंगलवार को चंद्रमा का संचार शाम तक मीन उपरांत मेष राशि में होगा। इस राशि में चंद्रमा के आगमन से बसंत पंचमी सरस्वती पूजा के दिन चंद्र मंगल के संयोग से धन योग बनेगा। इस शुभ योग का लाभ कई राशियों को प्राप्त होगा। मिथुन राशि के लोगों को पारिवारिक जीवन में उलझनों का सामना करना होगा लेकिन आर्थिक मामलों में दिन शुभ रहेगा। अन्य राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा, जानिए क्या कहते हैं किस्मत के सितारे….

मेष- आज का दिन मिलाजुला रहेगा, कई मामलों में आपको बाधाओं का सामना करना होगा, कार्य बाधित हो सकता है। वैसे आज आपको अजनबी लोगों से सहयोग मिल सकता है। आपके लिए सलाह है कि साहस और लगनशीलता के काम करें। आपके आत्मबल और चतुराई से विरोधी परास्त होंगे। कोई शुभ समाचार आपके उत्साह को बढ़ाएगा। धर्म-कर्म में शामिल हो सकते हैं, नया काम शुरू करना शुभ रहेगा। भाग्‍य स्‍कोर : 78 प्रत‍िशत

वृषभ:

आज मकर राशि में गुरु शुक्र का संयोग आपको पारिवारिक मामलों में परेशान कर सकता है। गृहस्थी में किसी बात को लेकर चिंता रह सकती है। आर्थिक पक्ष भी आज आपकी चिंता का कारण हो सकता है। धन के मामले में आपको गलत तरीकों से बचना चाहिए। कहीं से आपको शुभ समाचार मिल सकता है। किसी पुराने परिचित और मित्र से मुलाकात हो सकती है। आपके लिए बेहतर होगा कि आज संयम से काम लें, अति उत्साह से काम प्रभावित होगा। भाग्य स्कोर 67 प्रतिशत

मिथुन:

पारिवारिक जीवन में आज कुछ उलझनों का सामना करना होगा। मान-सम्मान में इजाफा होगा और अप्रत्याशित लाभ की प्राप्ति भी होगी। आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें। आपके द्वारा किये गए कार्यों का विरोध हो सकता है। परिवार की समस्याओं के संबंध में सोच-विचार कर निर्णय लें, अन्यथा परेशानी आएगी। भाग्‍य स्‍कोर :89 प्रत‍िशत

कर्क:

आज का दिन कर्क राशि वालों के लिए शुभ रहेगा। आप जिन क्षेत्रों में प्रयास करेंगे उनमें आपको सफलता मिलेगी। आज कई लोग मानसिक रूर से परेशान रह सकते हैं , उलझनों से खुद फंसने से बचाएं और सोच-समझकर निर्णय लें। किसी अधूरे कार्य को आप चाहें तो सूझ-बूझ से निबटा सकते हैं। आपके लिए सलाह है कि सुख-दुख को लेकर परेशान ना हों। अपने पुरुषार्थ से आप भाग्य का फल प्राप्त कर पाएंगे। भाग्य 62 प्रतिशत तक साथ देगा।

सिंह:

आज सिंह राशि के व्यक्ति सिंह के समान मजबूत और प्रभावशाली नजर आएंगे, इन्हें अल्प प्रयास से ही कार्यों में सफलता मिलेगी। भाग्य का साथ आपको प्रसन्नता और आनंद मनाने का अवसर प्रदान करेगा। कारोबार के मामले में दिन ज्ञान और अनुभव वृद्धि करने वाला है। कारोबार में आपकी पहचान बढ़ेगी। अच्छी डील भी आपको मिल सकती है। राशि से सप्तम स्थान में बैठे सूर्य आपके प्रभाव को भी बढ़ाने का काम करेंगे। लंबे समय से जो काम अधूरे हैं उन्हें पूर्ण करने का प्रयास करना चाहिए। आर्थिक मामलों में दिन खर्चीला रह सकता है, इस विषय पर आपको ध्यान देना चाहिए। भाग्य स्कोर 92 प्रतिशत

कन्या:

कन्या राशि के लोगों के लिए आज का दिन आनंदकारक है। बुद्धि और कार्यकुशलता से जहां कार्यक्षेत्र में सफल होंगे वहीं कारोबार में भी वाणी व्यवहार से आप लाभ प्राप्त कर सकते हैं। आज आपको कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है। पारिवारिक जीवन में जीवनसाथी से सहयोग और तालमेल बना रहेगा लेकिन संतान पक्ष को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं। आज आप किसी शुभ मांगलिक कार्य में भाग लेंगे, ऐसा भी संयोग बन रहा है। भाग्य स्कोर आज 85 प्रतिशत है।

तुला:

आपकी राशि वालों के लिए बसंत पंचमी का दिन शुभ और आनंद लेकर आया है। आज कार्यक्षेत्र में आप अपनी कार्यकुशलता से प्रभाव और सम्मान हासिल कर पाएंगे। कई दिनों से उलझे मामले भी आज सुलझ सकते हैं। जिन लोगों के सितारे इन दिनों सही नहीं चल रहे हैं उन्हें आंख और पेट से संबंधित परेशानी हो सकती है जिससे इनका कुछ जरूरी काम अटक सकता है। आपके लिए सलाह है कि आज समय को बातों में नष्ट ना करें, समय से काम करेंगे तो अवसर का लाभ ले पाएंगे। भाग्य स्कोर आज 67 प्रतिशत है।

वृश्चिक:

मंगल की राशि वृश्चिक वालों के लिए आज का दिन पारिवारिक जीवन के मामले में शुभ फलदायी रहेगा। आज सगे-संबंधियों के बीच बेहतर तालमेल रहेगा, जीवनसाथी से भी आप आवश्यक सहयोग प्राप्त कर सकेंगे। कुछ कठिन लगने वाले काम भी आज बन सकते हैं। आर्थिक उन्नति के लिए कुछ लोग निवेश, नई योजनाओं पर काम शुरू कर सकते हैं। संतान की शिक्षा को लेकर कुछ लोग चिंतित होंगे, देवी सरस्वती की आराधना करना शुभ होगा। पड़ोसियों से किसी मुद्दे को लेकर विवाह से बचें। भाग्य स्कोर आज 65 प्रतिशत है।

धनु:

राशि स्वामी गुरु की शुभ स्थिति से आज का आप आर्थिक मामलों में किए गए प्रयास से लाभ पाएंगे। कोई शुभ समाचार भी आपको मिल सकता है। मित्रों और सहकर्मियों से आपको सहयोग मिलेगा। वैसे आज कुछ लोगों को घर-गृहस्थी से जुड़े मुद्दों को लेकर परेशानी हो सकती है। वाहन की जांच कर लें नहीं तो रास्ते में परेशानी हो सकती है। महत्वपूर्ण निर्णय हो सके तो आज टाल दें। भाग्य स्कोर 71 प्रतिशत रहेगा।

मकर:

आपकी राशि में ग्रहों की स्थिति मजबूत बनी हुई है। आज मकर राशि के लोग लगनशीलता और परिश्रम से अपने लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब होंगें। जिन लोगों के परिवार में बीते कुछ समय से परेशानी और तनाव का माहौल बना हुआ था उनके संबंध और घर गृहस्थी में बसंत की बयार बहेगी। मित्रों और परिचितों से संपर्क होगा, सहयोग भी पाएंगे। चल अचल संपत्ति से जुड़े मुद्दे भी आज हल हो सकते हैं। दिन कुल मिलाकर आज व्यस्तता भर रहेगा। भाग्य का स्कोर आज 61 प्रतिशत रहेगा।

कुंभ:

आज का दिन कुंभ राशि वालों के लिए मिलाजुला रहने वाला है। इन्हें आज पिता और पैतृक पक्ष से लाभ एवं सहयोग प्राप्त होगा। योजना बनाकर काम करेंगे तो सफलता जरूर मिलेगी। व्यावसायिक क्षेत्र में आपको मेहनत लाभ मिलेगा। आर्थिक मामलों में दिन अनुकूल है। घर-परिवार में सगे-संबंधियों और मित्रों का आगमन हो सकता है। दूर रहने वाले संबंधियों से भी संपर्क संभव है। आज आपके लिए बेहतर होगा अपने काम पर फोकस करें, तर्क-वितर्क से लाभ नहीं नुकसान होगा। भाग्य स्कोर आज 57 प्रतिशत है।

मीन:

आज मीन राशि के लोगों को कई मामलों में लाभ और शुभ फल की प्राप्ति होगी। पारिवारिक जीवन में आपसी प्रेम और तालमेल बना रहेगा लेकिन काम की व्यस्तता और जिम्मेवारियों की वजह से घर परिवार पर बहुत ध्यान नहीं दे पाएंगे। आज इन्हें खान-पान पर भी ध्यान देने की जरूरत है। अपच और वायु विकार की समस्या से इस राशि के लोग परेशान हो सकते हैं। छात्रों के लिए दिन उत्साहवर्धक रहेगा। भाग्य का स्कोर आज 59 प्रतिशत है।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here