Home जयपुर जयपुर में सायबर ठगी: बैंक कस्टमर केयर अफसर बनकर मांगी गोपनीय जानकारी,...

जयपुर में सायबर ठगी: बैंक कस्टमर केयर अफसर बनकर मांगी गोपनीय जानकारी, फिर अकाउंट से किए 2.93 लाख रुपए ट्रांसफर

0

पीड़ित ने मुहाना थाने में केस दर्ज करवाया, महिला ने ऑनलाइन नंबर देख किया था कॉल

शहर में सायबर ठग ने फोन पर बैंक अधिकारी बताकर एक महिला से उनके बैंक खाते की जानकारी हासिल कर ली और फिर अकाउंट से 2.93 लाख रुपए निकाल लिए। इस संबंध में ठगी की शिकार हुई मंगलम आनंद जयपुर की रहने वाली पूर्वा सक्सेना ने मुहाना थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

जिसमें बताया कि सुबह करीब पौने 10 बजे उन्होंने बैंक के कस्टमर केयर नंबर सर्च करके अपनी एफडी के बारे में जानकारी के लिए फोन किया था। तब सामने वाले व्यक्ति ने खुद को बैंक का अधिकारी बताया और बातचीत कर अपने विश्वास में ले लिया। इसके बाद उनकी मदद करने का झांसा देकर पीड़िता महिला के मोबाइल पर एक लिंक भेजा गया।

शातिर ठग ने उस लिंक को ओपन कर वेरिफाई करने के लिए कहा। बातों में आकर महिला ने लिंक को ओपन किया तब कुछ देर बाद उनके खाते से 2.93 लाख निकल कर अन्य खाते में ट्रांसफर होने का मैसेज मोबाइल पर आया। खाते से रुपए निकलने का पता चला तो उनके होश उड़ गए। तब परिजनों को बताया। इसके बाद बैंक प्रबंधन को फोन कर जानकारी ली। उन्होंने बैंक द्वारा रुपयों का ट्रांजेक्शन होने से इंकार कर दिया। तब मुहाना थाने पहुंचकर सूचना दी। पुलिस ने मामले की जांच शुुरु कर दी है।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here