Home राजस्थान निलंबित RAS अधिकारी पिंकी मीणा की कल होगी शादी, 21 फरवरी को...

निलंबित RAS अधिकारी पिंकी मीणा की कल होगी शादी, 21 फरवरी को दुल्हन को कोर्ट में करना होगा सरेंडर

0

कोराना काल के बाद खुले सावों में प्रदेश में एक शादी (Wedding) बेहद चर्चा में है. यह शादी है दौसा के बांदीकुई उपखंड की पूर्व SDM राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) अधिकारी पिंकी मीणा (Pinky Meena) की. दौसा के बहुचर्चित रिश्वत केस में जेल से अंतरिम जमानत पर रिहा हुई पिंकी मीणा की 16 फरवरी को शादी है. पिंकी के घर में इन दिनों शादी की रस्में निभाई जा रही है. पिंकी की शादी के मंगल गीत गाये जा रहे हैं. आरएएस अधिकारी पिंकी मीणा को शादी के पांच दिन के बाद 21 फरवरी को वापस कोर्ट में सिरेंडर करना है.

रिश्वत केस में इस साल की शुरुआत में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की गिरफ्त में आई पिंकी मीणा को गिरफ्तार करने के बाद न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया था. उसके बाद राज्य सरकार ने पिंकी मीणा को निलंबित कर दिया था. इस बीच शादी की तारीख नजदीक आने के साथ ही पिंकी मीणा ने अपनी जमानत के प्रयास तेज कर दिये थे. लेकिन एसीबी कोर्ट-1 ने उसे जमानत देने से इनकार कर दिया था. पिंकी मीणा 2017 बैच की आरएएस अधिकारी है.

10 दिन की सशर्त अंतरिम जमानत मिली है

उसके बाद पिंकी मीणा ने पिछले दिनों इसके लिये राजस्थान हाईकोर्ट अर्जी लगाई थी. इस अर्जी में पिंकी मीणा ने हाई कोर्ट को कहा था कि 16 फरवरी को उसकी शादी है. इसके लिये 12 फरवरी से शादी के कार्यक्रम से शुरू हो जायेंगे. लिहाजा उसे जमानत दी जाये. उसके बाद न्यायाधीश इंद्रजीत सिंह ने पिंकी मीणा को सशर्त 10 दिन की अंतरिम जमानत दे दी थी. लेकिन हाई कोर्ट ने अपने आदेश में साफ किया कि शादी के बाद उसे 21 फरवरी को वापस सरेंडर करना होगा. 22 फरवरी को फिर से यह केस हाई कोर्ट में लगेगा.

दुल्हन पिंकी मीणा को 21 फरवरी को फिर से सरेंडर करना पड़ेगा
जयपुर के चिथवाड़ी गांव निवासी आरएएस अधिकारी पिंकी मीणा की शादी दौसा के बसवा निवासी नरेंद्र के साथ होने जा रही है. वैलेंटाइन-डे के दिन पिंकी मीणा का लगन टीका का कार्यक्रम हुआ है. अब 16 फरवरी को पिंकी सात फेरे लेंगी. शादी के बाद पिंकी मीणा अपने ससुराल के लिये विदा होगी. लेकिन दुल्हन पिंकी मीणा को 21 फरवरी को फिर से सरेंडर करना पड़ेगा.

शादी के कार्ड में दिये गये हैं दो अच्छे संदेश

आरएएस पिंकी मीणा की शादी के कार्ड में दो अच्छे संदेश दिये गये हैं. कार्ड में पहला संदेश कोविड से बचाव का दिया गया है. इसमें कहा गया है कि ‘2 गज की दूरी और मास्क है जरूरी, सभी कोविड-19 का पालन करें और मास्क लगा कर आयें’. खाना खराब नहीं हो इसके लिये भी कार्ड में संदेश दिया गया है. इस संदेश में लिखा है ‘इतना ही लो थाली में व्यर्थ ना जाये नाली में’.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here