Home राजनीति किसानों की लड़ाई लड़ने राजस्थान आ रहे राहुल गांधी, शाहजहांपुर बॉर्डर पर...

किसानों की लड़ाई लड़ने राजस्थान आ रहे राहुल गांधी, शाहजहांपुर बॉर्डर पर कर सकते हैं सभा

0

जयपुर. कांग्रेस नेता राहुल गांधी 12 और 13 फरवरी को राजस्थान दौरे पर आ रहे हैं. राहुल गांधी का यह दौरा किसान आंदोलन को लेकर होगा. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी दी है. अजय माकन ने कहा है कि किसानों की लड़ाई लड़ने और किसानों की आवाज बुलंद कर केन्द्र सरकार द्वारा तीनों काले कानूनों को वापस लेने हेतु संघर्ष के लिए राहुल गांधी 12 एवं 13 फरवरी को राजस्थान आएंगे. राहुल गांधी शाहजहांपुर बॉर्डर पर किसानों के बीच सभा कर सकते हैं.

पिछले कई दिनों से राहुल गांधी के राजस्थान दौरे को लेकर कयास लगाए जा रहे थे. किसान आंदोलन को कांग्रेस द्वारा समर्थन दिया जा रहा है और राहुल गांधी समेत पूरी पार्टी इस मसले पर केंद्र सरकार को घेरने का प्रयास कर रही है. राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की सरकार है और यहां किसान सम्मेलनों को सम्बोधित कर राहुल गांधी इस मसले को और मजबूती दे सकते हैं.

 

 

 

Rajasthan News, Rahul Gandhi, farmers movement, farmers' fight, two day tour, Rajasthan Congress, Rahul, Shahjahanpur border, Kisan Sabha, Rahul Gandhi with farmers

कांग्रेस नेता राहुल गांधी 12 और 13 फरवरी को राजस्थान दौरे पर आ रहे हैं.

शाहजहांपुर बॉर्डर पर कर सकते हैं सभाराहुल गांधी के प्रस्तावित दौरे को लेकर तैयारियां भी शुरू कर दी गई है. दौरे की सूचना आने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा मुख्यमंत्री निवास पहुंचे और सीएम अशोक गहलोत से दौरे को लेकर चर्चा की. ऐसा माना जा रहा है कि राहुल गांधी शाहजहांपुर बॉर्डर पहुंचकर सभा कर सकते हैं. बता दें कि शाहजहांपुर बॉर्डर पर दो महीने से भी ज्यादा समय से किसानों ने अपना पड़ाव डाला हुआ है.

वहीं उनके श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिले में किसान सम्मेलन को सम्बोधित करने की भी संभावना जताई जा रही है. पंजाब-हरियाणा से सटे इन जिलों में किसान आन्दोलन का सबसे ज्यादा प्रभाव है. हालांकि अभी राहुल गांधी का आधिकारिक कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here