ति-पत्नी के रिश्ते को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है. यहां एक महिला अपने पति के अत्याचार से मजबूर होकर बुधवार को पटना के नदी थाने में पहुंची और इंसाफ की गुहार लगाई. दरअसल आरोपी ने अपनी पत्नी को दोस्तों के साथ सोने के लिए मजबूर किया.

हिंदुस्तान में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, कुछ साल पहले 15 साल की नाबालिग अपनी बड़ी बहन के ससुराल गई थी. वहां दीदी के देवर ने उसका यौन शोषण किया और उसकी कई फोटो भी खींच लीं. इसके बाद वह उसे ब्लैकमेल करने लगा. जब पीड़िता अपने घर लौट आई, तब भी वह उसे परेशान करता रहा.

गौरतलब है कि बालिग होने पर युवती की शादी किसी और जगह तय कर दी गई थी तो आरोपी ने उसके ससुराल में लड़की की आपत्तिजनक फोटो भेज दीं, जिससे उसकी शादी टूट गई. फिर लोकलाज के कारण युवती की शादी उसी आरोपी के साथ कर दी गई.

कुछ दिन बाद आरोपी अपनी पत्नी बन चुकी युवती को फिर से परेशान करने लगा. वह युवती को दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा. उसके साथ कई बार मारपीट भी की. फिर तंग आकर पीड़िता के पिता ने आरोपी को कुछ रुपये दिए. लेकिन तब भी वह नहीं माना.

हद तो तब हो गई जब आरोपी ने युवती के अश्लील वीडियो बना लिए और उसे अपने दोस्तों के साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर करने लगा. इससे पीड़िता बहुत दुखी हुई और उसने पुलिस में अपने पति की शिकायत करने का फैसला किया.

नदी पुलिस स्टेशन के एसएचओ धर्मेंद्र प्रसाद ने कहा कि रेप के वक्त पीड़िता की उम्र 18 साल से कम थी इसीलिए आरोपी के खिलाफ पॉक्सो के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. इसके अलावा आईपीसी की संबंधित धाराओं में भी केस दर्ज किया है. आरोपी रणज्योति कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here