बीकानेर। सावधान कहीं आपके साथ ना हो जाए कोई वारदात। पिछले कुछ समय से ऑनलाइन ठगी के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। हैकर्स नई नई तकनीक के आधार पर आमजन को ठगी का शिकार बना रहे हैं। कभी बैंक मैनेजर बनकर, कभी किसी कंपनी के कर्मचारी तो कभी किसी होटल के कार्मिक बनकर लोगों को फोन करते है तो कभी सोशल मीडिया के जरिये से शातिर तरीके से बैंक अकाउंट या एटीएम की डिटेल लेकर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

इनके हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि अब वह पुलिसकर्मियों को भी अपना निशाना बनाने से पीछे नहीं हट रहे हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला सामने आया है जिसमें  डीवाईएसपी के बाद अब बीकानेर का एक थानेदार फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर ठगी करने वाली गैंग की चपेट में आ गया है।

जयनारायण व्यास कॉलोनी थानाधिकारी अरविंद भारद्वाज की फर्जी फेसबुक आईडी से आज लोगों को रिक्वेस्ट पहुंचने लगी। बात भारद्वाज तक पहुंची तो उन्होंने अपनी आईडी से इस संदर्भ की जानकारी पोस्ट की। कुछ फेसबुक मित्रों से फर्जी फेसबुक आईडी के खिलाफ फेसबुक रिपोर्ट की गई। हालांकि अभी तक किसी के ठगे जाने की सूचना नहीं मिली है। कुछ दिनों पहले डीवाईएसपी देवानंद की फर्जी फेसबुक आईडी बना ली गई थी। देवानंद खाजूवाला सीओ रहे हैं, हाल ही में उनका तबादला हनुमानगढ़ जिले में हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here