लोन और बिजली के बिल भी भरने पड़ रहे

बीकानेर।कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले में लगाये गये सख्त लॉकडाउन आहत हुए दुकानदारों ने अब बाजार खोलने की मांग शुरू कर दी है। इसे लेकर आज मंगलवार को फड़ बाजार व केईएम रोड़ बाजार के किराणा व्यापारी जिला कलेक्टर नमित मेहता से मिलकर दुकाने खोलने की अनुमति मांगी । ज्ञापन देने पहुंचे दुकानदारों ने कहा कि हमने सरकार के लॉकडाउन का पालन किया है, लेकिन अब 15 दिन का और लॉकडाउन लग गया है।

हमें 4-5 घंटे व्यापार खोलने की अनुमति दी जाए। व्यापारी बोले- अब कोरोना की मार से नही कर्ज की मार से मर जाएंगे। दुकानदारों ने कहा कि इस बार के सावों का सीजन पूरी तरह से खराब हो गया। कोरोना संक्रमण के केस कम आने से हमें लगा था कि लॉकडाउन खुलेगा। सरकार ने 15 दिन का और लॉकडाउन लगा दिया। सभी व्यापारियों की हालात खराब हो रही है। सरकार और प्रशासन से मांग है कि बाजार सुबह 10 से 3 बजे तक खोलने की अनुमति दें। जिससे व्यापार करने के साथ भरण-पोषण कर सकें। हमारे पास 8-10 लोगो का स्टॉफ है इनको सैलरी देना भारी पड़ रहा हैं। बैंक के लोन, बिजली के बिल भी भरने पड़ रहे हैं।

दुकानदारों अपनी पीड़ा जाहिर करते हुए लॉकडाउन में व्यापारियों को कुछ राहत दी जाए। दिन में चार-पांच घंटे बाजार खोलने की अनुमति दी जाए। व्यापारियों को बहुत परेशानी हो रही है। व्यापारियों के पास ऐसा सामान भी है जो पड़ा-पड़ा खराब भी हो जाती हैं। सभी व्यापारियों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया हैं। कोरोना संक्रमण कम हो रहा है। सरकार और प्रशासन को जहां संक्रमण कम है वहां बाजार कुछ कुछ घंटों के लिए खोलने की अनुमति दी जाए। व्यापारी अब कोरोना की मार से नही कर्ज के मार मर रहा हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here