कोरोना वायरस से बचाव के लिए लगातार वैक्सीनेशन किया जा रहा है। वैक्सीन लगवाने के लिए पहले सभी को ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग करनी होती है। जिसके बाद आपको बुकिंग के हिसाब से टीका लगाया जाता है। कोरोना वैक्सीनेशन के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की आड़ में अब कुछ ठग भी पनपना शुरू हो गए हैं। प्रदेश के ग्वालियर के एक युवक के साथ ठगी का ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। युवक को ऑनलाइन स्लॉट बुक कराने के बहाने उसके खाते से करीब ₹40 हजार निकाल लिए जाते हैं।

ग्वालियर के आनंद नगर में रहने वाला राम कुमार एक निजी कंपनी में नौकरी करता है। राम कुमार ने पिछले हफ्ते कोविन ऐप के जरिए वैक्सीनेशन के लिए अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था लेकिन उसको टीकाकरण के लिए कोई भी खाली स्लॉट नहीं मिल रहा था। राम कुमार पिछले 3 दिनों से स्लॉट के लिए जद्दोजहद में लगा हुआ था। इसी बीच उसके मोबाइल पर फोन आ जाता है जो खुद को स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी बताता है, और बोलता है कि जिन लोगों के स्लॉट बुक नहीं हो रहे हैं उनके लिए विभाग स्लॉट बुकिंग करवा रहा है। कथित अधिकारी राम कुमार के मोबाइल पर एक ओटीपी भेजता है जिसके बाद राम कुमार फोन करने वाले को अपना ओटीपी बता देता है और देखते ही देखते 15 मिनट में उसके खाते से ₹40 हजार निकाल लिए जाते हैं।

15 मिनट में खाते से उड़ गए 40 हजार

राम कुमार ने बताया कि फोन करने वाले युवक ने उसको विश्वास दिलाया था और बोला था कि उसका स्लॉट 15 मिनट के अंदर बुक हो जाएगा लेकिन 15 मिनट के बाद राम कुमार ने जब मोबाइल देखा तो उसके खाते से रुपए निकलने का मैसेज पड़ा हुआ था। इस घटना के बाद युवक को ठगे जाने का एहसास हो जाता है और फिर एप के कस्टमर केयर को खबर देता है और साइबर सेल पर जाकर फोन करने वाले अनजान युवक के खिलाफ मामला दर्ज करवा देता है।

—————————यह भी जरूर देखें———————–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here