चक्रवाती तूफान टाउते  आज शाम तक डिप्रेशन के रूप में राजस्थान में प्रवेश करेगा. आज और कल राजस्थान में टाउते तूफान का असर रहेगा. लेकिन इससे पहले ही राजस्थान में इसका असर नजर आने लग गया है. जोधपुर और भरतपुर में जोरदार बारिश (Heavy rain) का दौर शुरू हो चुका है. जयपुर समेत प्रदेश के अन्य इलाकों में भी हल्की से लेकर मध्यम दर्जे की बारिश हो रही है. बारिश से तापमापी पारा गिर गया है. प्रदेशभर में मौसम में ठंडक घुल गई है.

तूफान के कारण उदयपुर और जोधपुर संभाग में भारी से भारी बारिश की संभावना जताई गई है. कुछ जिलों में 200 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है. इस दौरान 50 से 60 किलामीटर प्रति घंटे से हवायें चलने की चेतावनी दी गई है. कल जयपुर, अजमेर और भरतपुर संभाग में इसका ज्यादा असर दिखेगा. राज्य सरकार ने तूफान से निपटने के लिये तैयारियों को अमली जामा पहना दिया है. सभी जिलों की पलपल की रिपोर्ट ली जा रही है.

जोधपुर, सवाई माधोपुर और अजमेर में बारिश
जोधपुर में ताउते चक्रवात के असर के कारण अलसुबह से बारिश का दौर शुरू हो गया. तूफान को देखते हुये अस्पतालों में बिजली बैकअप की व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई है. सवाई माधोपुर जिले में रातभर से बारिश का दौर चल रहा है. जालोर में देर रात तेज आंधी के साथ बारिश हुई. अजमेर में भी अलसुबह से हवाओं के साथ बारिश का दौर चल रहा है. बारिश के कारण शहर के कई इलाकों की बिजली भी गुल हो गई है.

भरतपुर संभाग में शुरू हुआ बारिश का दौर
भरतपुर संभाग में भी ताउते तूफान के असर के कारण रात से ही झमाझम बारिश का दौर चल रहा है. वहां रुक-रुककर बारिश हो रही है. संभाग के धौलपुर जिले में भी रुक रुककर रिमझिम बारिश का दौर जारी है. वहां सुबह 5 बजे से रिमझिम बारिश हो रही है. इसके अलावा करौली जिले में भी अलसुबह से रुक-रुककर रिमझिम बारिश का दौर चल रहा है. वहां सड़कें बारिश के पानी से लबालब हो चुकी हैं. राजधानी जयपुर में बादल छाये हुये हैं. सुबह शहर के कई इलाकों छितराई हुई हल्की बारिश हुई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here