कोरोना वायरस कहर के बीच ‘लव यू जिंदगी’ गाने पर झूम कर हिम्मत और उत्साह की मिसाल देने वाली लड़की का जिंदगी ने साथ छोड़ दिया। दिल्ली के एक अस्पताल में बेड पर कोरोना से जंग लड़ रही लड़की का ‘लव यू जिंदगी’ गाने पर झूमते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था, अब वह दुनिया में नहीं रही। अस्पाताल से ही एक वीडियो के जरिए ‘जियो तो हर पल ऐसे जियो जैसे कि आखिरी हो’ का संदेश देने वाली यह लड़की की गुरुवार को कोरोना से मौत हो गई। इसकी जानकारी उसी डॉक्टर मोनिका लंगेह ने दी है, जिन्होंने इस लड़की का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था।

दरअसल, दिल्ली के एक अस्पताल की डॉ. मोनिका लंगेह ने 8 मई को एक वीडियो ट्वीट किया था, जिसमें 30 साल की यह लड़की बेड पर ही ‘लव यू जिंदगी’ गाने पर झूमती हुई दिखी थी। लेकिन गुरुवार की रात में उस लड़की की मौत की खबर डॉ. मोनिका लंगेह ने अपने ट्विटर पर दिया और लिखा- ‘मैं बहुत दुखी हूं… हमने इस ब्रेव सोल को खो दिया। प्लीज, परिवार और बच्चों के लिए प्रार्थना कीजिए कि वह इस नुकसान को सह सके।’

https://twitter.com/drmonika_langeh/status/1392871777739575301?s=20

इससे पहले वीडियो शेयर करते हुए डॉ. मोनिका लंगेह ने जानकारी दी थी कि मृतक लड़की सिर्फ 30 साल की है। उसकी हालत गंभीर थी, मगर आईसीयू नहीं मिला तो कोविड इमरजेंसी में ही इसका इलाज शुरू किया। पिछले 10 दिनों से इसका इलाज चल रहा था और एनआईवी सपोर्ट पर थी। उसे रेमडेसिविर भी दिया गया, प्लाज्मा थेरेपी भी हुई। लड़की की इच्छाशक्ति बेहद मजबूत थी।

https://twitter.com/drmonika_langeh/status/1391062602860482562?s=20

उन्होंने कहा कि उस लड़की ने मरने से पहले एक गाना चलाने की गुजारिश की थी, जिसे उन्होंने मान लिया।’ हालांकि 10 मई को डॉ. मोनिका ने ट्वीट करके बताया था कि लड़की को ICU बेड मिल गया है, मगर उसकी हालत स्थिर नहीं थी और आखिरकार बाद में वह लड़की दुनिया छोड़ चली। जब लड़की वीडियो में झूमती दिखी थी, वह कई दिनों तक ट्रेंड में रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here