Home जयपुर राजस्थान: कोरोना के साथ अब पुलिस-प्रशासन से भी रहे सतर्क , एक...

राजस्थान: कोरोना के साथ अब पुलिस-प्रशासन से भी रहे सतर्क , एक दिन में 1900 लोगों को किया क्वारंटीन

0

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को रोकने के लिए लगाए गए ‘महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा’ को लेकर राज्य सरकार गंभीर नजर आ रही है। इसके मद्देनजर अब राज्य सरकार, पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से सख्ती के मूड में दिखाई दे रहे है। इसकी बानगी यह है कि सोमवार से प्रदेश में लागू लॉकडाउन के तहत अनावश्यक घूम रहे 1900 लोगों को पकड़कर संस्थागत क्वारन्टीन कर दिया गया है। वहीं नियम तोड़ने वाले लोगों से लाखों रुपयों को जुर्माना भी वसूला जा चुका है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में बिगड़ते कोरोना के हालातों को देखते हुए अब सीएम गहलोत भी पहले ही पुलिस- प्रशासन को सख्ती के निर्देश दे चुके हैं। वहीं नई गाइडलाइन के आदेश को पहले से कहीं ज्यादा सख्त बनाया गया है, जिसमें वेवजह घूमने वालों पर कार्यवाही के साथ, विवाह में 31 लोगों को जाने की परमिशन सहित कई अन्य नियम जोड़े गए हैं।

पुलिस पूरी तरह अलर्ट मोड में
आपको बता दें कि महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा के पुलिस पहले दिन से गंभीर नजर आ रही है। जहां पुलिस कोविड नियमों के उल्लघंन करने वालों पर सख्त कार्रवाई कर रही है। वहीं उसके साथ मेडिकल ऑक्सीजन और अति आवश्यक दवाइयों की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ भी सख्त एक्शन उठा रही है। पुलिस महानिदेशक एम.एल. लाठर ने बताया कि कालाबाजारी और लोगों की मजूबरी का फायदा उठाने वालों के लिए राज्य सरकार की ओर से विशेष टीम गठित कर आपराधिक अभियोग चलाने की कार्रवाई के आदेश हैं।

अभी तक ये हुई है कार्रवाई
मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में जहां कोविड नियमों के उल्लंघन करने और वेवजह घूमने वाले 1900 लोगों को क्वारंटीन करने के साथ अन्य कार्रवाईयों को भी अंजाम दिया गया है। इसमें बिना मास्क के घर से निकलने वाले अथवा मास्क को मुंह एवं नाक पर ठीक प्रकार से नहीं लगाने वाले 2701 व्यक्तियों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। वहीं इसी अवधि में सार्वजनिक स्थलों पर थूकने वाले 2120 व्यक्तियों और संक्रमण से बचने के लिए आवश्यक सामाजिक दूरी संधारित नहीं करने वाले 26840 व्यक्तियों के विरूद्ध जुर्माने की कार्रवाई की गई है।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here