Home खेल मुक्केबाजी के कोच बन गए आबिद खान, फरहान, विजेंदर और मनोज को...

मुक्केबाजी के कोच बन गए आबिद खान, फरहान, विजेंदर और मनोज को कहा ‘धन्यवाद’

0

नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स के पूर्व छात्र आबिद खान की कहानी हर कोई जानता है। बीते दिनों आबिद खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वीडियो में उन्होंने अपनी दुखभरी कहानी सुनाई थी। उनके इस वीडियो ने कई लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा। जिसके बाद आबिद खान की मदद के लिए फरहान अख्तर, विजेंदर सिंह और मनोज कुमार आगे आए। मदद मिलने के बाद अब आबिद बॉक्सिंग कोच बन गए हैं। आबिद खान मदद के लिए आगे आए इन सभी को धन्यवाद कहा है।

दरअसल आबिद खान को जनसमर्थन मिलने के बाद उनकी जिंदगी फिर से पटरी पर आ गई है। इस जनसमर्थन के बाद आबिद ने गरीब बच्चों के साथ अपना ज्ञान साझा करने का फैसला किया। उन्होंने चंडीगढ़ के धानस में अपने रिहैबिलिटेशन कॉलोनी के फ्लैट के पास पार्क में युवाओं को कोचिंग देना शुरू किया। बच्चों को कोचिंग देने के अपने अधूरे सपने को पूरा करने पर आबिद ने फरहान, मनोज और विजेंदर को धन्यवाद दिया।

आबिद ने कहा कि, ‘यह जानकर अच्छा लगा कि फरहान अख्तर, विजेंदर और मनोज जैसे लोग मेरा समर्थन करने के लिए आए हैं। मैं हमेशा से ऐसा करना चाहता था लेकिन कभी भी आवश्यक समर्थन और संसाधन नहीं मिला। और अब, मुझे खुशी है कि लोग मुझे पहचानने लगे हैं। फरहान, विजेंदर और मनोज ने मुझसे बात करते हुए कहा कि वे मेरी कोचिंग से बॉक्सिंग चैंपियन को बाहर आते हुए देखना पसंद करेंगे।’

इससे पहले आबिद ने बताया था कि पैसे और संसाधनों की कमी की वजह से उन्हें अपने जुनून को छोड़ना पड़ा। जिसके बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा था, ‘इन सभी वर्षों ने मुझे विश्वास दिलाया कि इस देश में, गरीब स्पोर्ट्स पर्सन केवल दुःख ही झेलता है। मुक्केबाजी केवल गरीब और मध्यम वर्ग के लिए है, केवल अमीर ही टेनिस, बैडमिंटन और क्रिकेट जैसे स्पोर्ट्स खेल सकते हैं।’

ता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए आबिद के इस वीडियो को देखकर बॉलीवुड अभिनेता/ निर्देशक/ निर्माता, फरहान अख्तर भी उनकी दुर्दशा से सहम गए और उन्होंने ट्वीट किया, ‘यह दिल दहला देने वाला लेकिन बहुत प्रेरणादायक है कि इस स्पोर्ट्स पर्सन ने कितनी बेहिसाब महत्वाकांक्षा के साथ सामना किया है। क्या आप उनकी कॉन्टेक्ट डिटेल्स साझा कर सकते हैं?  @duggal_saurabh’ साथ ही, विजेंद्र सिंह और मनोज कुमार जैसे कई अन्य मुक्केबाज भी आबिद की मदद के लिए आगे आए।

इतना ही नहीं सोशल मीडिया की बदौलत ही एक व्यथित बेघर परिवार की एक और कहानी सामने आई थी। जिसकी मदद के लिए फरहान अख्तर पहुंच गए। फरहान ने वाराणसी में एक पुजारी के परिवार की मदद करते हुए उन्हें घर बना कर दिया। फरहान का यह उदार और दयालु कृत्य तब सामने आया जब एनजीओ होप वेलफेयर ट्रस्ट के सचिव दिव्यांशु उपाध्याय ने ट्वीट कर फरहान को उनके नेक काम के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने लिखा, ‘एक बेघर शिव मंदिर पुजारी के लिए हमारी अपील सुनने और उनका घर बनाने की पूरी ज़िम्मेदारी लेने के लिए @FarOutAkhtar सर को धन्यवाद। कंस्ट्रक्शन के नियमित अपडेट के लिए पिछले कई महीनों से आपके समर्पण को देखकर हम चकित हैं। यह परिवार अब ठंड में बाहर नहीं सोएगा।

इन जैसी कहानियों और फरहान अख्तर जैसे लोग का धन्यवाद, जो मानवता में हमारे विश्वास को अधिक मजबूत बनाते हैं और जानते हैं कि कुछ ऐसे महान लोग होते हैं जो दूसरों को जीवन की लड़ाई लड़ने में मदद करते हैं और उनके सफ़र को आसान बनाते हैं।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here