Home बीकानेर बीकानेर: कोरोना नहीं हुआ शांत,अभी आई रिपोर्ट में आये इतने पॉजिटिव

बीकानेर: कोरोना नहीं हुआ शांत,अभी आई रिपोर्ट में आये इतने पॉजिटिव

0

कोरोना महामारी का संक्रमण काबू पाना दिनों दिन मुश्किल सा होता जा रहा है। इस बात का अ ंदाजा ऐसे लगाया जा सकता है कि यहां संक्रमण की रफ्तार इतनी तेज होती जा रही है कि हर रोज रोगियों की संख्या में सात सौ से आठ सौ से अधिक आ रही है। एक बार फिर शनिवार को जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बड़ा उछाल आया है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी दूसरी लिस्ट में 212 नये संक्रमित मामले सामने आएं है। वहीं तीन मरीजों की मौत भी हो चुकी है। इसमें एक 36 वर्षीय बिग्गा बास निवासी और लूणकरणसर निवासी 65 वर्षीय महिला शामिल है। उधर एक चूरू निवासी 52 वर्षीय महिला ने देर रात पीबीएम में दम तोड़ दिया। जबकि सुबह पहली ही लिस्ट में आंकड़ा 502 आ चुका था। इनको मिलाकर शनिवार को फिर से आंकड़ा 714 नये मामले रिपोर्ट हुए।

नया होट स्पोट बनता जस्सूसर गेट क्षेत्र

शनिवार को मिले पॉजिटिव में आधी संख्या तो अकेले बीकानेर और जस्सूसर गेट सेटेलाइट की है। इन दोनों सेटेलाइट से शनिवार को 346 नए केस सामने आए हैं। सर्वाधिक रोगी जस्सूसर गेट के पास स्थित सेटेलाइट अस्पताल से मिल रहे हैं। यहां शनिवार की सुबह 135 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जबकि यहां शुक्रवार को 293 टेस्ट हुए थे। कमोबेश हर दूसरा रोगी अब पॉजिटिव आ रहा है। बड़ी बात यह है कि बीकानेर के कोविड आउटडोर से ज्यादा पॉजिटिव केस शनिवार को सेटेलाइट अस्पताल में आए हैं। ऐसे ही हालात गंगाशहर स्थित सेटेलाइट अस्पताल के है, जहां शनिवार सुबह 121 पॉजिटिव केस आए हैं। यहां 240 सैम्पल की जांच हुई थी। यहां भी हर दूसरा टेस्ट पॉजिटिव है। पीबीएम अस्पताल के क ोविड आउटडोर से शनिवार को 97 पॉजिटिव केस आए हैं। जबकि यहां टीबी और चेस्ट विभाग से ग्यारह नए पॉजिटिव मिले। बीकानेर के जिन क्षेत्रों में डबल फिगर में केस आ रहे हैं,उनमें लालगढ़ रेलवे स्टेशन से 12,फोर्ट डिस्पेंसरी से 38,दुलचासर से 15,दो नंबर डिस्पेंसरी से 29 रोगी मिले हैं। इसके अलावा फोर्ट डिस्पेन्सरी में 38,यूपीएचसी 2 से 29,गजनेर,मिलटी अस्पतल,नापासर,श्रीकोलायत और टीम सीएमएचओ से 2-2,रामपुरा से एक,यूपीएचसी-3 और छत्तरगढ़ से तीन,रेलवे अस्पताल से 4,रोडवेज तथा यूपीएचसी-5 से सात-सात,यूपीएचसी एक से आठ मरीज सामने आएं है।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here