Home जयपुर ऑक्सीजन सिलेंडर और जीवनदायिनी दवाओं की कालाबाजारी रोकने के लिए किया गया...

ऑक्सीजन सिलेंडर और जीवनदायिनी दवाओं की कालाबाजारी रोकने के लिए किया गया ऐसा

0

जयपुर। राजस्थान में ऑक्सीजन सिलेंडर व जीवनदायिनी दवाओं की कालाबाजारी रोकने के लिए टीम का गठन किया गया है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा के निर्देश पर कोरोना संक्रमित मरीजों और उपभोक्ताओं को निजी चिकित्सालयों एवं दवा स्टॉकिस्ट, विक्रेता के स्तर में रेमडिसीविर, टोसिलिजुमैब इंजेक्शन, फैवीपिरावीर टैबलेट्स और ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता की सुनिश्चिता के लिए 4 सदस्यीय टीम का गठन किया है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सचिव सिद्धार्थ महाजन ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि इस टीम में औषधि नियंत्रक विभाग के दिनेश कुमार तनेजा, मनीष कुमार मोदी व कोमल रूपचन्दानी और राजस्थान फार्मेसी कौंसिल के सदस्य नवीन सांघी को शामिल किया गया है।

यह टीम जयपुर स्थित निजी चिकित्सालयों एवं दवा स्टॉकिस्ट, विक्रेता का निरीक्षण कर उक्त औषधियों की सप्लाई वितरण, विक्रय इत्यादि की गहनता से जांच कर प्रतिदिन सांय 6 बजे अपनी रिपोर्ट औषधि नियंत्रण संगठन, मुख्यालय को प्रेषित करेगें एवं अनियमित्ताओं के क्रम में अगवत करवाते हुए नियमानुसार कार्यवाही सम्पादित करेंगे।

साथ ही यह टीम औषधियों एवं मेडिकल ऑक्सीजन की कालाबाजारी इत्यादि के संबंध में प्राप्त शिकायतों के क्रम में नियमानुसार कार्यवाही सम्पादित करते हुए कार्यवाही की सूचना प्रतिदिन अलग से प्रस्तुत करेगी। गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच ऑक्सीजन की किल्लत बड़ी परेशानी का कारण बनी हुई है।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here