Home बीकानेर आपदा को अवसर मान कर कुछ सकारात्मक करके देखिए- समाजसेवी जन जन...

आपदा को अवसर मान कर कुछ सकारात्मक करके देखिए- समाजसेवी जन जन के हितेषी महावीर रांका

0

बीकानेर कोरोना महामारी के चलते जहां पूरा देश गंभीर स्थिति से गुजर रहा है कर्फ्यू लॉकडाउन मरीजों की संख्या बेचैनी बढ़ाती है । नकारात्मक खबरें जहां मानसिक संतुलन गड़बड़ करती है कुछ लोग आपदा को अवसर समझकर दवाई राशन अन्य आवश्यक सामग्री की कालाबाजारी करते हैं।

वहीं दूसरी ओर कुछ लोग आपदा को सकारात्मक सोच के साथ मदद के लिए हाथ बढ़ाते हुए कुछ ऐसा करने की सोचते हैं जिससे इस आपदा में जनमानस लाभ मिल सके । गत वर्ष वर्ष भी कोरोना काल में जरूरतमंदों के लिये रहनुमा बनकर उभरे पूर्व न्यास अध्यक्ष महावीर रांका, सैनिटाइजर मास्क ऑक्सीजन सिलेंडर हर जरूरतमंद की मदद करके बीकानेर के जननायक के रूप में उभरे जिन की तारीफ शायद किसी सम्मान या शब्दों में नहीं की जा सकती इस वर्ष भी करोना काल की दूसरी लहर में

बीकानेर शहर को सेनीटाइज करवाने का काम शुरू कर दिया आज उन्होंने एक बार फिर अनूठी पहल शुरू करते हुए ऐसे पॉजीटिव परिवारों को नि:शुल्क भोजन व्यवस्था करवाने का बीड़ा उठाया है। जिनके परिवार में अधिकांश लोग संक्रमित हो चुके हो और वे उनके खाने की समस्या हो। ऐसे परिवारजनों को घर बैठे भोजन के पैकेट पहुंचाएं जाएंगे। पत्रकारों को इसकी जानकारी देते हुए रांका ने बताया कि रामलाल सूरजदेवी रांका चैरिटेबल ट्रस्ट व स्व. पूनमचंद झंवरी देवी कच्छावा चैरिटेबल ट्रस्ट सहित भामाशाहों के सहयोग से वे वार्ड स्तर पर ऐसे परिवारों को दोनों समय खाने की व्यवस्था करवाएंगे।

इसके लिये संक्रमित परिवारों को अपनी रिपोर्ट ट्रोल फ्री नं 9358411001,9358411002 पर भेजनी होगी। जिसके बाद ट्रस्ट की ओर से नियुक्त वार्ड कार्यकर्ता खैरपुर भवन से यह खाने के पैकेट सुबह 12 बजे से एक बजे तक तथा शाम 7 बजे से 8 बजे तक पहुंचाएं जाएंगे। रांका ने कहा कि यह व्यवस्था आज शाम से लागू कर दी जाएगी।

 

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here