Home राजस्थान राजस्थान के सभी स्कूलों में 22 अप्रेल से 6 जून तक ग्रीष्मावकाश

राजस्थान के सभी स्कूलों में 22 अप्रेल से 6 जून तक ग्रीष्मावकाश

0

राजस्थान सहित देशभर में कोरोना संक्रमण (Corona Virus)के बीच अब 22 अप्रेल से 6 जून 2021 तक सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों में ग्रीष्मावकाश घोषित कर दिया गया है। इसके लिए शिक्षा विभाग  ने विभागीय आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसकी जानकारी शिक्षा राज्यमंत्री गोविंदसिंह डोटासरा ने दी।

शिक्षा राज्यमंत्री गोविंदसिंह डोटासरा ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी कि वर्तमान में भी प्रदेश में चल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी स्कूलों में ग्रीष्मावकाश घोषित करने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

माध्यमिक शिक्षा, राजस्थान के निदेशक सौरभ स्वामी ने बताया कि शैक्षिक सत्र 2020-21 के लिए राज्य के समस्त राजकीय/गैर राजकीय विद्यालयो में 22 अप्रेल 2021 से 6 जून 2021 तक ग्रीष्मावकाश घोषित किया गया है।

शिक्षकों के लिए निर्देश

  • इस दौरान कोविड ड्यूटी में दायित्वबद्व शिक्षक सक्षम अधिकारी जिला कलक्टर / एसडीएम की अनुमति से ही ग्रीष्मावकाश का उपभोग कर सकेंगे।
  • ग्रीष्मावकाश अवधि में समस्त शिक्षक अलर्ट मोड में रहेंगे। आपातकालीन परिस्थितियों में जिला प्रशासन द्वारा कृर्तत्यबद्व किए जाने की स्थिति में संबधित शिक्षक को प्रदत निर्देशों की पालना करनी होगी।
  •  ग्रीष्मावकाश अवधि में कोरोना संबधी डयूटी करने वाले शिक्षकों को राजस्थान सेवा नियम -92 (बी) के तहत संबधित सक्षम अधिकारी जिला कलक्टर / एसडीएम के सत्यापन पर नियमानुसार उपार्जित अवकाश का लाभ देय होगा।
  • सभी संस्था प्रधानों को विभाग द्वारा जारी होने वाले आगामी दिशानिर्देशों के अनुरुप विद्यालय संबधी कार्य हेतु

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here