Home बीकानेर सभी वैवाहिक समारोह पर रहेगी प्रशासन की नजर:- पढ़ें खबर

सभी वैवाहिक समारोह पर रहेगी प्रशासन की नजर:- पढ़ें खबर

0

जिला कलक्टर-पुलिस अधीक्षक ने ली बैठक, अवहेलना पर सख्ती बरतने के निर्देश

बीकानेर, 21 अप्रैल। विवाह समारोहों में कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना सुनिश्चित करवाने के उद्देश्य से नौ दल गठित किए गए हैं। इन दलों द्वारा बुधवार से प्रतिदिन सभी विवाह समारोहों का निरीक्षण किया जाएगा। ऐसे समारोहों में पचास से अधिक मेहमान पाए जाने तथा किसी स्तर पर कोविड प्रोटोकॉल की अवहेलना होने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। साथ ही ऐसे मैरिज पैलेस सीज भी किए जाएंगे, जहां किसी प्रकार की अवहेलना पाई जाएगी।

जिला कलक्टर नमित मेहता ने पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा के साथ बुधवार को इन दलों की बैठक ली। मेहता ने कहा की कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण ऐसे समारोहों में सख्ती बरतना बेहद जरूरी है। प्रत्येक दल प्रतिदिन सायं 7 बजे से विवाह स्थलों की विजिट करें और सुनिश्चित करें कि शादी समारोहों में 50 से अधिक संख्या में मेहमान नहीं हो। विजिट के दौरान यह भी सुनिश्चित किया जाए कि सभी मास्क लगाएं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो। ऐसा नहीं पाए जाने पर सम्बंधित व्यक्ति के खिलाफ भी चालान काटे जाएं। उन्होंने बताया कि इस कार्य के लिए जॉइंट एनफोर्समेंट टीमों के अलावा 9 दल अतिरिक्त रूप से गठित किए गए हैं। इनमें एक-एक जिला स्तरीय अधिकारी, स्कूल प्राचार्य, महिला पर्यवेक्षक तथा पुलिस कर्मी को शामिल किया गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में सम्बंधित उपखण्ड अधिकारी द्वारा इसकी पालना करवाई जाएगी।

पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा ने कहा कि थानाधिकारी भी प्रतिदिन अपने-अपने क्षेत्रों में विजिट करें। बीट कांस्टेबल के माध्यम से विवाह समारोहों की सूचना अपडेट रखें। अधिक विवाह वाले क्षेत्रों में अधिक गश्ती करें। किसी भी स्तर पर नियमों की अवहेलना सहन नहीं कि जाए तथा नियम सम्मत कार्यवाही हो।
बैठक में अतिरिक्त कलक्टर (प्रशासन) बलदेव राम धोजक,अतिरिक्त कलक्टर (नगर) अरुण प्रकाश शर्मा सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here