Home देश पांच महीने की गर्भवती DSP शिल्पा साहू कोरोना काल में कर रहीं...

पांच महीने की गर्भवती DSP शिल्पा साहू कोरोना काल में कर रहीं ड्यूटी, नक्सलियों के सफाए के लिए पति के साथ जाती है जंगल

0

दंतेवाड़ा जिले में पदस्थ डीएसपी शिल्पा साहू हमेशा सुर्खियों में रहती हैं। कुछ साल पहले वह अपनी शादी को लेकर भी चर्चा में थी। शादी के बाद पति के साथ नक्सल ऑपरेशन पर जाने को लेकर भी उनकी खूब चर्चा होती थी। शिल्पा साहू अब मां बनने वाली हैं। वह पांच माह की गर्भवती हैं, लेकिन ड्यूटी से कोई समझौता नहीं कर रही हैं। कोरोना काल में अपने घरों से बेवजह बाहर निकलने वाले लोगों को वह समझाइश दे रही हैं। साथ ही घरों में रह कर सुरक्षित रहने की अपील कर रही हैं।

खुद चिलचिलाती धूप में है डटी

शिल्पा कोरोना से बचने के लिए लोगों को घरों में रहने की नसीहत दे रही हैं। ड्यूटी के प्रति वह इतनी निष्ठावन हैं कि अपने साथ-साथ आने वाले बच्चे की जिंदगी दांव पर लगाकार कोविड काल में ड्यूटी कर रही हैं। वह चिलचिलाती धूप में सड़क पर अपनी टीम के साथ ड्यूटी कर रही हैं। गर्भवती होने की वजह से वर्दी में कम नजर आती हैं। बिना मास्क लगाए निकलने वाले लोगों को शिल्पा समझाइश देती हैं।

खूब हो रही है तारीफ

डीएसपी शिल्पा साहू की तारीफ सोशल मीडिया पर खूब हो रही है। राज्य के सीनियर आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने ट्विटर पर लिखा है कि यह तस्वीर दंतेवाड़ा डीएसपी शिल्पा साहू की है। शिल्पा गर्भावस्था के दौरान भी चिलचिलाती धूप में अपनी के साथ सड़कों पर मुस्तैदी से तैनात हैं और लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर रही हैं।

पति भी हैं डीएसपी

शिल्पा के पति का नाम देवांश सिंह राठौर है, वह भी डीएसपी हैं। एक इंटरव्यू के दौरान देवांश ने बताया था कि हम दोनों की मुलाकात ट्रेनिंग के दौरान हुई थी। इस दौरान दोनों की बीच नजदीकियां बढ़ी थी। बाद में दोनों की शादी हो गई। देवांश बताते हैं कि हम दोनों के बीच ट्यूनिंग काफी अच्छी है। जून 2019 में हम लोगों ने शादी की थी।

नक्सलियों के सफाए के लिए जाते थे साथ

डीएसपी शिल्पा साहू और उनके पति देवांश की तैनाती शुरुआत के दिनों में नक्सल प्रभावित जिलों में ही थी। अभी भी शिल्पा दंतेवाड़ा में ड्यूटी कर रहे हैं। दोनों पहले साथ में नक्सल ऑपरेशन के लिए साथ जाते थे। उनके पति देवांश सिंह राठौर बस्तर बटालियन को लीड करते थे। वहीं, शिल्पा दंतेश्वरी फाइटर को लीड करते थे।

शादी के बाद दोनों की दंतेवाड़ा में पोस्टिंग

शिल्पा ने शादी के बाद दिए इंटरव्यू में कहा था कि हम दोनों की शुरुआत में पहले अलग-अलग पोस्टिंग थी। शादी का कार्ड देने मैं तत्कालीन डीजीपी को गई थी। उन्होंने पूछा था तो मैंने अपने पति के बारे में जानकारी दी। उसके बाद हम दोनों की पोस्टिंग दंतेवाड़ा में ही हो गई थी।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here