Home देश देश में कोरोना से एक दिन में रिकॉर्ड मौत, रामनवमी पर पीएम...

देश में कोरोना से एक दिन में रिकॉर्ड मौत, रामनवमी पर पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं | सुबह की बड़ी खबरें

0

कोरोना से देश में पिछले 24 घंटों में 2023 लोगों की मौत हो गई, जो एक दिन में सबसे ज्यादा है. रामनवमी के मौके पर आज पीएम मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी है | सुबह की बड़ी खबरें

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2 लाख 95 हजार 41 नए मामले दर्ज किए गए हैं. बड़ी बात यह है कि कल इस महामारी से 2023 लोगों की मौत हो गई, जो एक दिन में सबसे ज्यादा है. पिछले 24 घंटों एक लाख 67 हजार 457 लोग ठीक हुए हैं. देश में अब 21 लाख 57 हजार 538 लोगों का इलाज चल रहा है.

रामनवमी के मौके पर आज पीएम मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम का हम सभी को यही संदेश है कि मर्यादाओं का पालन करें. कोरोना के इस संकट काल में, कोरोना से बचने के जो भी उपाय हैं, कृपया करके उनका पालन कीजिए. ‘दवाई भी, कड़ाई भी’ के मंत्र को याद रखिए.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने रेमडेसिविर, इसके कच्चे माल और वायरल रोधी दवा बनाने में इस्तेमाल होने वाले अन्य सामान पर सीमा शुल्क यानि कस्टम ड्यूटी खत्म करने की घोषणा की है. इस कदम से रेमडिसिविर इंजेक्शन की घरेलू आपूर्ति बढ़ाने और लागत घटाने में मदद मिलेगी.

अमेरिका की एक अदालत ने पूर्व पुलिस अधिकारी डेरेक चाउविन को अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लायड की हत्या का दोषी ठहराया है. पिछले साल चाउविन द्वारा फ्लॉयड की गर्दन को घुटने से दबाए जाने के बाद दम घुंटने से मौत हो गई थी, जिसका वीडियो सामने आने के बाद अमेरिका में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए थे.

देश में अब तक 13 करोड़ से ज्यादा कोरोना के टीके लगाए जा चुके हैं. इनमें से करीब 30 लाख टीके मंगलवार को लगाए गए. 11 करोड़ 16 लाख 45 हजार 892 लोगों को टीके की पहली खुराक दी गई है, जबकि एक करोड़ 84 लाख 73 हजार 418 को दूसरी खुराक भी दी जा चुकी है.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here