Home मनोरंजन सलमान को जान से मारने की धमकी देने वाला लॉरेंस खुद डरा...

सलमान को जान से मारने की धमकी देने वाला लॉरेंस खुद डरा मौत से, कोर्ट से मांगी सुरक्षा

0

जोधपुर. पुलिस की मौजूदगी में कोर्ट परिसर के भीतर खुलेआम स्टार एक्टर सलमान खान को जान से मारने की धमकी देने वाले गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई (Gangster Lawrence Vishnoi) को  अपनी मौत का डर सता रहा है. उसे लग रहा है कि पुलिस उसका एनकाउंटर कर सकती है. इसके लिए गैंगस्टर लॉरेंस ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर सुरक्षा की गुहार लगाई है.

अजमेर जेल में बंद लॉरेंस की तरफ से पेश याचिका पर शुक्रवार को हाईकोर्ट में जस्टिस पुष्पेन्द्र सिंह भाटी की कोर्ट में सुनवाई हुई. लॉरेंस की तरफ से उनके वकील नमन मोहनोत ने कहा कि अजमेर जेल में बंद लॉरेंस को जान का खतरा है. उसे खाना-पीना व अन्य आवश्यक सुविधाएं प्रदान नहीं की जा रही है. लॉरेंस को आशंका है कि जेल से कोर्ट ले जाने के दौरान उसका एनकाउंटर किया जा सकता है.

सरकार की तरफ से पैरवी कर रहे वकील ने इसका विरोध किया. उन्होंने कहा कि लॉरेंस को किसी प्रकार का खतरा नहीं है. दोनों पक्षों को सुनने के बाद न्यायाधीश पुष्पेन्द्र सिंह भाटी ने राज्य सरकार से इस बारे में जवाब तलब किया है. मामले की अगली सुनवाई 24 फरवरी को होगी.

गैंगस्टर लॉरेंस कौन है?
लॉरेंस विश्नोई पंजाब का कुख्यात गैंगस्टर है. कुछ समय से वह राजस्थान में अपनी गतिविधियां चलाने लगा. उसने जोधपुर में कुछ कारोबारियों से रंगदारी वसूली. इसके तहत कुछ स्थान पर इन लोगों को धमकाने के लिए उनके घर के बाहर गोलियां भी चलाई गई. बाद में पुलिस उसे पंजाब की एक जेल से यहां लेकर आई. लॉरेंस ने जोधपुर जेल में रहते हुए अपना गैंग बना लिया था.

लॉरेंस आमतौर पर जेल से ही अपनी गतिविधियां संचालित करता है. विश्नोई समुदाय की सहानुभूति हासिल करने के लिए उसने हिरण शिकार मामले में उलझे सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी. इसके बाद उसके दो शूटर मुंबई में सलमान के बंगले की रैकी करते पकड़े जा चुके हैं.

 

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here