Home देश बदलने वाला है आपका रसोई गैस सिलेंडर, ट्रांसपेरेंट होने के साथ ही...

बदलने वाला है आपका रसोई गैस सिलेंडर, ट्रांसपेरेंट होने के साथ ही ऐसा होगा लुक! देखें फोटो

0

आपने हमेशा से देखा होगा कि आपके घर आने वाले छोटे या बड़े सिलेंडर लाल या नीले रंग के होते हैं. साथ ही लोहे के ये सिलेंडर काफी भारी भी होते हैं, जिन्हें उठाने में भी काफी दिक्कत होती है. लेकिन, अब सिलेंडर को लेकर आपका अनुभव बदलने वाला है, क्योंकि अब भारी-भारी सिलेंडर का स्थान हल्के सिलेंडर लेने वाले हैं. इतनी ही नहीं, ये सिलेंडर ट्रांसपेरेंट भी होंगे, जिससे आप आसानी से पता लगा लेंगे कि सिलेंडर खत्म हुआ है या नहीं.

आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर ये कैसे हो सकता है और पारदर्शी सिलेंडर कैसा होगा. खुद इंडियन ऑयल ने नए जमाने के नए सिलेंडर की जानकारी दी है और आप फोटो में देख भी सकते हैं कि यह सिलेंडर कैसा होगा.

आइए जानते हैं इस सिलेंडर में क्या खास होगा और किस तरह से ये सिलेंडर अन्य सिलेंडर्स से अलग होने वाले हैं…

इंडियन ऑयल की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, अब इंडेन की ओर से कंपोजिट एलपीजी सिलेंडर पेश किए जा रहे हैं. यह सिलेंडर अभी दिल्ली और हैदराबाद में उपलब्ध है और इस सिलेंडर के लिए नजदीकी सिलेंडर विक्रेता से बात कर सकते हैं. बता दें कि यह सिलेंडर लोहे के सिलेंडर की तरह नहीं है, बल्कि काफी स्टाइलिश है और दिखने में काफी अलग है. इस सिलेंडर में पकड़ने के हैंडल से लेकर डिजाइन काफी अलग है.

क्या खास है इस सिलेंडर में?

इस सिलेंडर की खास बात ये है कि यह पुराने सिलेंडर के मुकाबले 50 फीसदी तक कम वजन के हैं. साथ ही इनका लुक लोगों को काफी पसंद आ रहा है और यह कम वजन भी उपबल्ध हैं, जिससे आप छोटे सिलेंडर भी खरीद सकते हैं. इस सिलेंडर की पारदर्शी बॉडी होने से आप सिलेंडर को बाहर से देखकर ही अंदाजा लगा सकते हैं कि अब एलपीजी का लेवल कितना है, इसके लिए आपको सिलेंडर का वजन करने की आवश्यकता नहीं होगी. साथ ही सिलेंडर खरीदते समय भी आप लेवल देखकर ये खरीद सकते हैं.

ये सिलेंडर लोहे के नहीं होंगे, इससे आपके घर में होने वाले जंग के निशान भी नहीं होंगे. ये सिलेंडर जंग फ्री होंगे, इससे आपको जंग की टेंशन लेने की आवश्यकता नहीं है. ये सिलेंडर 5 और 10 किलो के वजन में उपलब्ध होंगे. अगर आपके घर में ज्यादा सिलेंडर का इस्तेमाल नहीं है तो आप 10 किलो वाला ये छोटा सा सिलेंडर खरीद सकते हैं, जो किचन की शोभा बढ़ाने के साथ ही आपके लिए उपयोगी भी साबित होगा.

सुरक्षा का रखा गया है खास ख्याल

इंडियन ऑयल ने सुरक्षा को लेकर कहा है कि सेफ्टी हमारी पहली प्राथमिकता है और सिलेंडर को स्टाइलिश बनाने के साथ ही सेफ्टी के साथ ही कोई भी समझौता नहीं किया गया है और यह इस्तेमाल करने के लिए एकदम सुरक्षित है.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here