Home टेक & ऑटो युवक ने कोरोना को लेकर सोशल मीडिया पर फर्जी पोस्ट करना एक...

युवक ने कोरोना को लेकर सोशल मीडिया पर फर्जी पोस्ट करना एक व्यक्ति को भारी पड़ गया

0

बीकानेर  : कोरोना कहर (Coronavirus) के बीच सोशल मीडिया पर फर्जी पोस्ट करना एक व्यक्ति को भारी पड़ गया. जोधपुर में एक शख्स को इस तरह की अफवाह फैलाना तब भारी पड़ गया. जब पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को सलाखों के पीछे डाल दिया. दरअसल देश और दुनिया में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. प्रदेश (Rajasthan News) के सबसे दूसरा बड़ा शहर जोधपुर में भी कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं.

ऐसे में पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से सक्रिय है. इस बीच सोशल मीडिया (Social Media) पर बिना किसी पुख्ता जानकारी के कुछ लिखा तो आप को सलाखों के पीछे जाना पड़ सकता है. कुछ ऐसी ही झूठी पोस्ट पंडित अभिषेक जोशी ने अपने फेसबुक पर डाली. उसने जोधपुर (Jodhpur News) के एमडीएम अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने से 200 लोगों की मौत की दुखद खबर का एक फर्जी मैसेज वायरल (Rumor) किया. जिस पर महामंदिर थाना पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया.

अब आरोपी को अपने किए पर पछतावा है. हालांकि आरोपी का कहना है कि यह पोस्ट उसे कही आगे से आया था और उन्होंने इसे महज फॉरवर्ड किया है, लेकिन महामारी के इस दौर में जब भय का माहौल है. फेसबुक पोस्ट पर भी आप देख सकते हैं कि किस तरह नीचे कमेंट किए गए हैं जिसमें लिखा जा रहा है कि भाई साहब क्या यह न्यूज़ सही है. गलत हुई तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. एक अन्य व्यक्ति ने लिखा कि खबरों का सोर्स बताएं इस तरह पंडित जी को कई लोगों ने टोका और पंडित को अपनी गलती का एहसास भी हो गया. उसने पोस्ट भी डिलीट कर दी, लेकिन पुलिस ने शहर में अफवाह फैलाने के जुर्म में आरोपी को फिलहाल सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here