Home जयपुर देश में कोरोना वैक्सीन की चोरी का पहला मामला सामने आया, जयपुर...

देश में कोरोना वैक्सीन की चोरी का पहला मामला सामने आया, जयपुर के सरकारी अस्पताल से 320 डोज की चोरी

0

वैक्सीन की चोरी के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी का केस दर्ज करा दिया गया है. माना जा रहा है कि अस्पताल के किसी कर्मचारी ने इस चोरी में सहयोग किया है.

जयपुर: राजस्थान के राजधानी जयपुर से एक चौंकाने वाली खबर आई है. राजस्थान में कोरोना वैक्सीन की कमी के बाद अब वैक्सीन की चोरी भी होने लगी है. जयपुर के एक सरकारी अस्पताल से को-वैक्सीन की 320 डोज चोरी हो गई. स्वास्थ्य विभाग ने अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का केस दर्ज करा दिया है. स्वास्थ्य विभाग ये भी जांच करवाएगा कि कहीं वैक्सीन अवैध रूप से लगाने वाला रैकेट तो सक्रिय नहीं हो गया.

कोरोना वैक्सीन की चोरी का ये देशभर में पहला मामला है. खास बात ये है कि जब सीसीटीवी फुटेज की प्रड़ताल की गई तो जिस जगह से ये वैक्सीन चोरी हुई वहां का सीसीटीवी कैमरा ही काम नहीं कर रहा था. ऐसे में शक है कि अस्पताल के किसी कर्मचारी की मिलीभगत से ये चोरी की वारदात की गई है.

 

राजस्थान 1 करोड़ से अधिक लोगों को टीका लगाने वाला दूसरा राज्य
राजस्थान देश का दूसरा ऐसा राज्य बन गया है, जिसने सोमवार दोपहर तक एक करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण किया है. राज्य के चिकित्सा और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने राज्य के चिकित्सा कर्मियों को एक करोड़ से अधिक लोगों को टीका लगाने के लिए बधाई दी. उन्होंने राज्य के लोगों से बड़ी संख्या में टीकाकरण कराने की भी अपील की.

 

पिछले चार दिनों से हर दिन औसतन 4.70 लाख लोगों को टीका लगाया गया है. 5 अप्रैल को कुल 5.44 लाख टीके लगाए गए, 6 अप्रैल को 4.84 लाख टीके लगाए गए, 7 अप्रैल को 5.81 लाख टीके लगाए गए, 8 अप्रैल को 4.65 लाख टीके लगाए गए, 4.21 लाख लोगों को 9 अप्रैल को टीका लगाया गया, 10 अप्रैल को 2.96 लाख, 11 अप्रैल को 1.11 लाख लोगों का टीकाकरण किया गया.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here