Home राजस्थान बड़ी खबर: राजस्थान में छठी, 7वीं के विद्यार्थियों की नहीं होगी परीक्षा,...

बड़ी खबर: राजस्थान में छठी, 7वीं के विद्यार्थियों की नहीं होगी परीक्षा, देखें डिटेल

0

बीकानेर. शिक्षा विभाग से बड़ी खबर आ रही है. कक्षा 6 व 7 के विद्यार्थियों की परीक्षा नहीं होगी. दोनों कक्षाओं के छात्र प्रोन्नत होंगे. छात्रों को 15 अप्रैल से प्रोन्नत किया जाएगा. ये आदेश निदेशक सौरभ स्वामी ने जारी किए.

राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना संक्रमण (Corona infection) के तेजी प्रसार को देखते हुए सरकार ने कक्षा 1 से 9वीं तक के सभी स्कूलों को 19 अप्रैल 2021 तक बंद रखने का आदेश पहले ही दिया जा चुका है.

जारी किए गए आदेश में कहा गया था कि राजस्थान में शहरी इलाकों से लगते ग्रामीण क्षेत्रों (rural areas) में भी 9वीं कक्षा तक के स्कूल रहेंगे बंद रहेंगे. यहां नियमित कक्षाओं का संचालन नहीं किया जा सकता.

इसके अलावा शुक्रवार को फैसला किया गया कि उदयपुर (Udaipur) में बाजार और प्रतिष्ठान शाम 5:00 बजे बंद होंगे.

इसके अलावा राजस्थान 8वीं बोर्ड परीक्षा का समय बदल दिया गया है. परीक्षा सुबह 8.30 से 11 बजे तक होगी. पहले दोपहर 2 बजे से होनी थी. 5 मई से परीक्षाएं शुरू होंगी. परीक्षा का समय मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के निर्देश पर बदला गया है. छात्र परीक्षा की डेट शीट बोर्ड की वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. राजस्थान बोर्ड ने जारी किया संशोधित परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार, परीक्षा अब 05 मई, 2021 से शुरू होगी और 29 मई, 2021 को समाप्त होगी.

इससे पहले ये था शेड्यूल-
-कक्षा 6 और 7 की परीक्षा 15-22 अप्रैल तक विद्यालय स्‍तर पर होनी थी.
-कक्षा 9,11 की परीक्षा 6-22 अप्रैल तक जिला स्तर पर.
-कक्षा 8 वीं की परीक्षा बोर्ड के आधार पर आयोजित.
-कक्षा 6,7,9 और 11 का परिणाम 30 अप्रैल को आएगा.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here