Home बिजनेस रॉयल एनफील्ड की ये बाइक खरीदना नहीं होगा आसान, कंपनी ने बढ़ा...

रॉयल एनफील्ड की ये बाइक खरीदना नहीं होगा आसान, कंपनी ने बढ़ा दी कीमत, जानिए नए दाम

0

कोरोना वायरस संक्रमण काल के चलते ऑटोमोबाइल कंपनियों को भारी आर्थिक नुकसान भुगतना पड़ा है, जिसे पूरा करने को कंपनियां एड़ी से चोटी तक जोर लगा रही हैं। कंपनियों का मकसद किसी तरह से नुकसान की भरपाई कर डगमगाए आर्थिक पहिये को पटरी पर लाना है। कुछ ऑटो कंपनियां अपने वाहनों की कीमत में भी इजाफा कर रही हैं। बड़ी बाइक निर्माता कंपनियों में गिने जाने वाली रॉयल एनफील्ड ने भी क्लासिक 350 की कीमत बढ़ा दी है।

एक मीडिया रिपोट्स के मुताबिक इस बाइक के सभी वेरिएंट पर अलग-अलग रुपये के हिसाब से बढ़ोतरी की गयी है। इस बाइक की कीमत में 5,231 रुपये से लेकर 5,992 रुपये तक की बढ़ोत्तरी की गई है। क्लासिक 350 के एंट्री लेवल मॉडल स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत पहले 1,67,235 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) थी जो की अब बढ़ा के 1,72,446 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) हो गई है।

कंपनी इसके नेक्स्ट जनरेशन मॉडल पर भी काम कर रही है जिसे टेस्टिंग के दौरान हाल ही में देखा गया था। कंपनी क्लासिक 350 के नेक्स्ट जनरेशन मॉडल को जल्द बाजार में पेश कर सकती है। कंपनी ने इस बाइक के दामों में बढ़ोतरी के अलावा और कोई बदलाव नहीं किया है।

कंपनी इसे J प्लेटफार्म पर तैयार कर रही है जो ज्यादा पावर देने के साथ वाइब्रेशन को भी कम करेगा. कंपनी ने इसको बेसिक स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ तैयार किया है.इसके फ्रंट में सिंपल एनालॉग स्पीडोमीटर,हेडलाइट और बेसिक बल्ब दिया गया है.इसके अलावा इसमें ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं जो आपकी राइडिंग एक्सपीरियंस को ज्यादा बेहतर बनाते हैं.ये बाइक सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और डुअल चैनल वेरिएंट में भी आती है.

क्लासिक 350 के इंजन की खूबियां

इस नेक्स्ट जनरेशन मॉडल में कंपनी ने 346cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 19.3PS की पावर और 28 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here