Home देश PM नरेन्द्र मोदी ने AIIMS में लगवाई कोरोना की दूसरी डोज, बोले-टीके...

PM नरेन्द्र मोदी ने AIIMS में लगवाई कोरोना की दूसरी डोज, बोले-टीके से हराएंगे वायरस

0

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज भी ले ली है. गुरुवार सुबह पीएम मोदी एम्स पहुंचे जहां उन्हें कोरोना की दूसरी डोज के रूप में भारत बायोटेक की कोवैक्सीन लगाई गई. पीएम मोदी ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी. इससे पहले पीएम मोदी को वैक्सीन की पहली डोज एक मार्च को एम्स में ही लगी थी. इस दिन वो अचानक नई दिल्ली स्थित एम्स पहुंचे थे भारत बायोटेक की ‘कोवैक्सीन’ लगवाई थी. दिल्ली स्थित एम्स में काम करने वाली पुडुचेरी की सिस्टर पी निवेदा ने पीएम मोदी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी थी.

पीएम मोदी ने ट्वीट करके लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की है.

उन्होंने ट्वीट किया, ”आज AIIMS में मुझे कोरोना वैक्सीन की मेरी दूसरी खुराक मिली. टीकाकरण हमारे पास वायरस को हराने के कुछ तरीकों में से एक है. अगर आप वैक्सीन लगवाने के लिए योग्य हैं तो जल्द ही रजिस्ट्रेशन करके वैक्सीन लगवाएं.”

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने वैक्सीन लगवाने के बाद लोगों से अपील भी की. वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद उन्होंने ट्वीट किया था कि ‘मैंने एम्स में कोरोना वैक्सीन की मेरी पहली खुराक ली, यह प्रशंसनीय है कि कैसे हमारे डॉक्टरों वैज्ञानिकों ने कोरोना के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने के लिए त्वरित समय में काम किया है, मैं उन सभी से अपील करता हूं, जो वैक्सीन लेने के लिए योग्य हैं, साथ में, हम भारत को कोरोना मुक्त बनाए.’

कोरोना के टूटे सभी रिकॉर्ड, एक दिन में 1.26 लाख केस
बीते 24 घंटों में एक दिन में सामने आए कोरोना वायरस के मामलों ने सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए सबसे अधिक 1.26 लाख का आंकड़ा पार कर लिया. महामारी की शुरुआत से ही अब तक ऐसा पहली बार है, जब एक दिन में 1 लाख 26 हजार से अधिक नए केस सामने आए हैं. बुधवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए. मंगलवार को जहां 1 लाख 15 हजार से अधिक केस सामने आए थे, वहीं बुधवार को यह आंकड़ा करीब 1 लाख 26 हजार से अधिक हो गया. कोरोना के बढ़ते इस कहर को देखते हुए अब पाबंदियां लौट आई हैं. कहीं लॉकडाउन (Corona Lockdown) तो कहीं नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) का ऐलान हो गया है.

HIGHLIGHTS

  • 1 मार्च को लगवाई थी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज
  • एम्स में ली भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की दूसरी डोज
  • ट्वीट कर लोगों से की वैक्सीन लगवाने की अपील

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here