Home बीकानेर बीकानेर में होने वाली हिन्दू धर्मयात्रा के कार्यालय का हुआ उद्घाटन

बीकानेर में होने वाली हिन्दू धर्मयात्रा के कार्यालय का हुआ उद्घाटन

0

बीकानेर! अप्रेल 3, 2021 आज स्थानीय कर्णेश्वर महादेव मंदिर किरादुओं की बगीची बीकानेर में हिंदू जागरण मंच की ओर से चैत्र प्रतिपदा को निकाले जाने वाली धर्मयात्रा और महाआरती के लिए मुख्य कार्यालय भगवान मारूतिनंदन की आराधना कर विधिवत रूप से उद्धघाटन किया।

आज हिंदू जागरण मंच के जोधपुर प्रांत के महामंत्री श्री जेठानंद व्यास की अगुवाई में स्थानीय कर्णेश्वर महादेव मंदिर में हिंदू जागरण मंच के सैकड़ों कार्यकर्ताओं द्वारा चैत्र शुक्ल प्रतिपदा पर निकाली जाने वाली धर्मयात्रा एवं आरती की तैयारियों के लिए मुख्य आर्यालय शुभारम्भ किया गया।

आज के कार्यक्रम में हर वर्ष की तरह मंच की ओर से सुंदर कांड का आयोजन किया। जिसे बड़ी संख्या में कोरोना के निर्देशों का पालन करते हुए भाग लिया।

मंच की ओर से महानगर महामंत्री अंकित भारद्वाज ने बताया कि कार्यालय में ध्वज, पताका आदि उपलब्ध रहेंगे। कार्यालय के प्रभारी मंच के उपाध्यक्ष अनिल पुरोहित रहेंगे।

मंच के अध्यक्ष बजरंग तंवर ने बताया कि मंच आज से पूरे शहर में निमन्त्रण सभाएं आयोजित करेगा। जिसमे लोगो को धर्म यात्रा में शामिल होने का निवेदन करेगा तथा नववर्ष पर सभी अपने घर, गली, मोहल्ले व शहर की सजावट करने का निवेदन करेगा।विदित रहे इससे पूर्व हिंदू जागरण मंच ने धर्म यात्रा से पूर्व की तैयारियां के लिए सर्वप्रथम महादेव का अभिषेक किया था। इसके अतिरिक्त अवसर पर हिंदू जागरण मंच के जेठानंद व्यास ने बताया कि शहर के विभिन्न स्थानों पर हर वर्ष की भांति होल्डिंग, टेंप्लेट, पेम्पलेट, स्टिंगर, बैनर आदि लगने प्रारंभ हो जाएंगे।

आज के इस कार्यक्रम में मुख्यतः महानगर अध्यक्ष बजरंग महानगर महामंत्री अंकित जी महानगर उपाध्यक्ष अनिल पुरोहित मुकेश भदानी, सुनील कश्यप जगबीर रूपेश आहूजा, चुन्नीलाल, तेजू गहलोत, हरि सिंह, मोनू मोदी रामचंद्र राठौड, शिव शंकर रंगा सुशील रंगा, श्री बल्लभ जोशी, श्रीमान जोशी, राज कुमार जोशी, नंद किशोर, मुकेश भदानी अनिल भारद्वाज, विनीत शर्मा, आयुष व्यास, रासबिहारी कुणाल आदि मुख्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
इसी कार्यक्रम में नथुराम देवासी को हिन्दू जागरण मंच की खाजूवाला इकाई के सहसंयोजक के रूप में नियुक्ति की गई।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here