Home बीकानेर बीकानेर में अब हर रोज बीस हजार लोगों का वैक्सीनेशन होगा, कलक्टर...

बीकानेर में अब हर रोज बीस हजार लोगों का वैक्सीनेशन होगा, कलक्टर ने चिकित्सा विभाग को दिए आदेश

0

बीकानेर में कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या के बीच वैक्सीनेशन के काम को गति देने का प्रयास किया जा रहा है। जिला कलक्टर नमित मेहता स्वयं इस मामले में अब चिकित्सा विभाग के सीधे सम्पर्क में आ गए हैं। उन्होंने मंगलवार को चिकित्सा अधिकारियों को आदेश दिया कि हर रोज बीस हजार लोगों को टीका लगाने की व्यवस्था की जाये। ऐसा करने से ही टीकाकरण सफल हो सकेगा। इसके साथ ही कलक्टर ने पॉजीटिव आ रहे रोगी के घर के आसपास बेरिकेड्स लगाने के आदेश दिए हैं ताकि संक्रमण रोका जा सके।

मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों से कहा कि जिले में लगभग पौने दो लाख लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है। इसमें और अधिक गति लाई जाए तथा प्रतिदिन 20 हजार लोगों के टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया जाए। ऐसे लोग जिन्होंने वैक्सीनेशन का पहला डोज लगवा लिया तथा दूसरा टीका अभी तक नहीं लगाया है, वे 4 से 8 सप्ताह के मध्य अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचकर यह टीका जरूर लगवाएं। चिकित्सा विभाग को भी इसकी सतत माॅनिटरिंग तथा वैक्सीनेशन के लिए जागरुकता की गतिविधियां चलाने के निर्देश दिए।

सड़क व वायु मार्ग से आने वालों की जांच

ट्रेन के अलावा बस और वायु मार्ग से जिले में आने वाले प्रवासियो के सैम्पल भी लिए जाएं। ऐसे सभी लोगों पर नजर रखी जाए तथा कोरोना पाॅजिटिव पाए जाने वाले क्षेत्रों में आवश्यकता के हिसाब से बेरिकेड्स भी लगाए जाएं। उन्होंने कहा कि आमजन के जीवन की रक्षा सर्वोपरि है। इसमें किसी भी स्तर पर कमी नहीं रहे। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) अरुण प्रकाश शर्मा, उपखण्ड अधिकारी मीनू वर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. सुकुमार कश्यप, डाॅ. संजय कोचर, डाॅ. नवल गुप्ता, जिला महामारी विशेषज्ञ नीलम प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here