Home देश बाबा रामदेव के आश्रम में सांसद नवनीत राणा को हुआ था प्यार,...

बाबा रामदेव के आश्रम में सांसद नवनीत राणा को हुआ था प्यार, जानें उनके निजी जीवन और लव स्टोरी के बारे में

0

इन दिनों मनसुख हिरेन हत्याकांड, सचिव वझे और परमबीर सिंह द्वारा लगाए गए आरोप के चलते राजनीति गरमाई हुई है। इधर अमरावती लोकसभा सीट से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने इस मुद्दे को संसद में उठाया है। उन्होंने कहा कि जिस पुलिस अधिकारी को 16 वर्ष के लिए निलंबित किया गया है। उसे सरकार ने बहाल क्यों कर दिया। नवनीत ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर कहा है कि शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने उन्हें धमकी दी है।

कभी अभिनेत्री थी नवनीत कौर राणा

नवनीत कौर का जन्म 3 जनवरी 1986 को मुंबई में हुआ। उनके पिता आर्मी में अधिकारी थे। नवनीत ने 10वीं पास करने के बाद मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था। इस दौरान उन्हें कई म्यूजिक एल्बम में काम करने का मौका मिला। मॉडलिंग के बाद उन्होंने फिल्मों की तरफ कदम रखा। नवनीत कौर ने कन्नड़ फिल्म दर्शन से डेब्यू किया। उन्होंने तेलुगु, मलयालम और पंजाबी मूवीज में काम किया है।

चर्चा में निजी जीवन

नवनीत कौर का निजी जीवन काफी चर्चा में रह है। उन्होंने साल 2011 में अमरावती के बडनेरा विधानसभा से विधायक रवि राणा से विवाह किया था। नवनीत और रवि की पहली मुलाकात बाबा रामदेव के आश्रम में हुई था। जहां दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। उन्होंने एक सामूहिक विवाह समारोह में शादी की ।

एनसीपी के टिकट पर लड़ा था चुनाव

नवनीत कौर राणा को 2014 के लोकसभा चुनाव में एनसीपी ने अमरावती से टिकट दिया था, लेकिन वह हार गई। इस दौरान विपक्षी दलों ने उसके जाति प्रमाण पत्र को लेकर सवाल खड़े किए थे। जिसके बाद उनके खिलाफ अदालत ने मुंबई पुलिस को एफआईआर दर्ज कर जांच के आदेश दिए थे। साल 2019 में नवनीत अमरावती से निर्दलीय चुनाव जीत गई।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here