Home बीकानेर “मंगल टीका जागरूकता अभियान” के तहत आज बीकानेर में स्काउट गाइड रैली...

“मंगल टीका जागरूकता अभियान” के तहत आज बीकानेर में स्काउट गाइड रैली निकाल दिया जागरूकता का संदेश

0

बीकानेर, मंगल टीका जागरूकता अभियान के तहत शुक्रवार को स्काउट गाइड जागरूकता रैली निकाली गई। अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) बलदेव राम धोजक ने कलेक्ट्रेट से हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में कोरोना से बचाव के प्रति अधिक सतर्क रहना जरूरी है। प्रत्येक व्यक्ति मास्क लगाए तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, इसके प्रति जागरूकता के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा सघन अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही वैक्सीनेशन के प्रति आमजन की भ्रांतियां दूर की जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक पात्र व्यक्ति वैक्सीन जरूर लगाए तथा दूसरों को भी प्रेरित करे।

अभियान समन्वयक राजेंद्र जोशी ने कहा कि जिला कलेक्टर नमित मेहता की पहल पर मंगल टीका जागरूकता अभियान के तहत 5 मार्च से जागरूकता की गतिविधियां सतत रूप से आयोजित की जा रही हैं। सामूहिक प्रयासों से वैक्सीनेशन ने गति पकड़ी है। उन्होंने कहा कि हमें इस जज्बे को बरकरार रखना है तथा यह सुनिश्चित करना है कि कोई भी पात्र व्यक्ति टीका लगवाने से वंचित नहीं रहे।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुकुमार कश्यप ने कहा कि कोरोना काल में चिकित्सा विभाग पूर्ण मुस्तैदी से कार्य कर रहा है। आमजन इसमें सकारात्मक सहयोग करें तथा कोरोना एडवाइजरी की पालना करने के साथ अपने परिजनों एवं परिचितो को भी इसके बारे में समझाएं।

राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड के मंडल सचिव देवानंद पुरोहित ने बताया कि जागरूकता रैली कलेक्ट्रेट से शादुल सर्किल, एम.जी. रोड़, कोटगेट से होते हुए शादुल स्कूल पहुंची। सीओ स्काउट जसवंत राजपुरोहित ने बताया कि रैली में राजकीय शादुल, फोर्ट तथा महारानी स्कूल, राजकीय डूंगर कॉलेज, एम.एस. कॉलेज तथा पॉलिटेक्निक कॉलेज के विद्यार्थियों ने भागीदारी निभाई।

इस दौरान सहायक निदेशक (जनसम्पर्क) हरि शंकर आचार्य, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के आईईसी समन्वयक मालकोश आचार्य, संजय पुरोहित आदि मौजूद रहे।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here