राजस्थान: ज्वैलर से लूट के मास्टरमाइंड के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार....

राजस्थान: ज्वैलर से लूट के मास्टरमाइंड के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार....
07
5
width="150px" 5m12c20d21 width="150px" 13m10c20d21s width="220px"

जयपुर। जयपुर पुलिस ने ज्वैलर से लूट के मास्टरमाइंड के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनसे गहने व रुपए भी बरामद कर लिए है। एक बदमाश वैशाली नगर में सुरंग खोदकर चांदी चोरी के मामले में गिरफ्तार हो चुका है।
डीसीपी परिस देशमुख ने बताया कि सुनील कुमार सोनी पुत्र भागीरथ प्रसाद सोनी निवासी महारानी फार्म, ईश्वर चौधरी पुत्र भगवान दास निवासी जग्गन्नाथ कालोनी श्योपुर सांगानेर, शेखर अग्रवाल पुत्र रामदास अग्रवाल निवासी श्यामनगर जयपुर को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि महेंद्र अग्रवाल ने बताया कि वह सोने-चांदी का व्यापार करता है। 26 अक्टूबर को सोने-चांदी बेचने के लिए बीकानेर गया था। पार्टी के मना करने पर सोने-चांदी नही बिके। तब वह बस से जयपुर के लिए रवाना हो गया था। 28 अक्टूबर को वह बस से अल्का सिनेमा पहुंचा।
एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन बदमाश आए। हथियार दिखाकर सोने-चांदी समेत रुपए लूट लिए और मौके से भाग गए। पुलिस ने स्पेशल टीम का गठन किया और आरोपियों की धरपकड़ शुरू की गई। पुलिस ने आरोपी नवदीप ग्रेवाल, नसीब उर्फ अजय, विवेक यादव, मंजीत उर्फ बिल्लू और मंजीत सिंह को पहले ही गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों को 5 दिन के पुलिस पुलिस रिमांड पर लिया है।
इनके पास से 4 किलो 100 ग्राम चांदी, 150 ग्राम सोना और 6.25 लाख रुपए बरामद किए है। इसके साथ ही लूट के पैसों से खरीदी गई 5 लाख कीमत की एक थार गाड़ी भी बरामद की गई है। मुख्य सरगना सुनील कुमार सोनी अपने साथियों के साथ एक और अन्य वारदात को अंजाम देने की फिराक में था। पुलिस ने पहले ही तीनों को दबोच लिया। चांदी खरीदने वाला आरोपी शेखर अग्रवाल पहले भी वैशाली नगर थाना इलाके में सुरंग खोदकर चांदी चोरी के मामले में गिरफ्तार हुआ था।