छात्रों ने किया राजस्थान का नाम रोशन, ISRO में हुआ चयन

छात्रों ने किया राजस्थान का नाम रोशन, ISRO में हुआ चयन
07 .
..
5 ....
alt=width= .
..
... width="220px" 28m06c21d width="370px"

2.5 लाख छात्रों में से 150 छात्रों के चयन के लिए हुए अखिल भारतीय स्तर पर ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा में घड़साना के राजकीय महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के 2 छात्रों का इसरो (ISRO) के लिए चयन हुआ है.

अखिल भारतीय स्तर पर प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा में भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के भ्रमण कार्यक्रम के लिए विद्यालय के कक्षा नौवीं के छात्र सागर विश्नोई पुत्र सुशील विश्नोई और भविष्य तायल पुत्र मुकेश तायल का चयन हुआ है. दोनों राजकीय महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय नई मंडी घड़साना के छात्र हैं, जबकि पूरे प्रदेश में 5 छात्रों इसरो के अध्ययन के लिए चयन हुए हैं.

प्रदेश स्तर पर कुल पांच छात्रों में से दो छात्र घड़साना के होने पर विभिन्न संगठनों ने प्रसन्नता जताई है. विद्यालय के विज्ञान शिक्षक महेंद्र जोशी ने बताया कि विज्ञान को बढ़ावा देने के लिए अखिल भारतीय स्तर पर तीन चरणों में यह प्रवेश परीक्षा हुई थी, जिसमें सभी राज्यों के ढाई लाख छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया था. अखिल भारतीय स्तर पर प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा में भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के कार्यक्रम के लिए विद्यालय के कक्षा नौवीं के छात्र सागर विश्नोई पुत्र सुशील विश्नोई और भविष्य तायल पुत्र मुकेश तायल का चयन हुआ है.

चयन होने के बाद इसरो भ्रमण के अंतर्गत दोनों छात्र अहमदाबाद के लिए रवाना हो गए हैं. छात्रों को अंतरिक्ष के संबंध में जानकारियां दी जाएगी. तत्पश्चात यह छात्र आंध्र प्रदेश स्थित स्पेस सेंटर श्रीहरिकोटा का भ्रमण करेंगे. जोशी ने बताया कि राजस्थान से केवल पांच छात्रों का चयन हुआ है, चयनित छात्रों को राज्य सरकार की ओर से पुरस्कार भी दिया जाएगा. छात्रों की उपलब्धि पर प्रधानाचार्य राजेंद्र विश्नोई सहित अन्य स्टाफ ने चयन पर खुशी जाहिर करते हुए छोटे से कस्बे में मिली इस उपलब्धि पर छात्रों और अभिभावकों को बधाई प्रेषित की है.