नूपुर शर्मा के पुतले को दी फांसी, विवेक अग्निहोत्री बोले- ये इरान-इराक नहीं, कल असल लोगों को लटका देंगे; फिल्ममेकर भी भड़के

नूपुर शर्मा के पुतले को दी फांसी, विवेक अग्निहोत्री बोले- ये इरान-इराक नहीं, कल असल लोगों को लटका देंगे; फिल्ममेकर भी भड़के
07 .
5
width="350px" ..... ... width="220px"

बीजेपी नेता रहीं नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर कथित विवादित बयान को लेकर सियासी संग्राम छिड़ गया है। शुक्रवार (10 जून) को जुम्मे की नमाज के बाद उत्तर प्रदेश से लेकर दिल्ली की जामा मस्जिद समेत कई इलाकों में प्रदर्शन-तोड़फोड़ हुए। पुलिस को हालात संभालने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। उधर, कर्नाटक में विरोध प्रदर्शन के दौरान नूपुर शर्मा के पुतले को फांसी पर लटका दिया गया।

सोशल मीडिया पर इसको लेकर एक वर्ग की तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। पिछले दिनों आई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने लिखा,”माफ करना दोस्तों ये न तो ईरान है न इराक और न ही सीरिया। ये आज का भारत है। ये आज का पुतला है, अगर तुरंत सजा नहीं दी गई, तो ऐसा वक्त भी आएगा जब असल लोग ऐसे लटके दिखेंगे। खिलाफत आंदोलन आज भी जिंदा है।”

विवेक अग्निहोत्री ने लिखा,”हम भारत में 500 छोटे कश्मीर बना देंगे। बताओ ये किसने कहा था?” इस ट्वीट पर तमाम लोगों ने कमेंट्स किए हैं। एक यूजर ने इस मामले में सीएम योगी से सवाल करते हुए लिखा,”योगी जी आपकी पुलिस कब कार्रवाई करेगी? जब उत्तर प्रदेश बर्बाद हो चुका होगा तब? मोदी-योगी जी आप दोनों की लापरवाही का नतीजा पूरा हिंदुस्तान झेल रहा है। ये सब इनसे CAA-NRC के वक्त नहीं हो पाया था। आप लोगों ने अच्छा मैनेज किया था।”

सोनू लिल्लर ने लिखा,”क्यों कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं है? याद रखिए सर उसी कश्मीर पर फिल्म बनाकर आपने करोड़ो रुपए जेब में भरे हैं आपने! और रही बात इस वीडियो की तो जो हिंसा करेगा सजा भुगतनी पड़ेगी ये देश संविधान से चलेगा।”

क्या है मामला? कुछ दिनों पहले भाजपा नेता नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसके बाद भाजपा ने नूपुर को निलंबित करते हुए सफाई दी थी। कई इस्लामिक मुल्कों में भी इसके खिलाफ प्रदर्शन हुए। इसी बीच 10 जून को जुम्मे की नमाज के बाद देश के कई इलाकों में नूपुर शर्मा के खिलाफ उग्र प्रदर्शन हुए। नुपुर शर्मा को गिरफ्तार करने की मांग की गई। कर्नाटक के बेलागांवी में प्रदर्शन इतना उग्र था कि नूपुर शर्मा के पुतले को बिजली के तार पर फांसी से लटकाया गया।

इन इलाकों में हो रहा विरोध: गौरतलब है कि नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ कोलकाता से लेकर दिल्ली की जामा मस्जिद, सहारनपुर, रांची, प्रयागराज, लखनऊ में विरोध हुआ। यूपी के कई इलाकों में हुए विरोध प्रदर्शन के बाद सीएम योगी ने अधिकारियों को शांति भंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।