Horoscope Today 20 November 2022: मेष, कन्या, धनु, मीन राशि वाले न करें ये काम, जानिए आज का राशिफल

Horoscope Today 20 November 2022, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 20 नवंबर 2022, रविवार का दिन सभी 12 राशि वालों के लिए खास है. पं. सुरेश श्रीमाली से जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 20 November 2022: मेष, कन्या, धनु, मीन राशि वाले न करें ये काम, जानिए आज का राशिफल
...
width="120px" width="175px" alt= alt=

Horoscope Today 20 November 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज सुबह 10:41 तक एकादशी तिथि फिर द्वादशी तिथि रहेगी. आज पुरे दिन हस्त नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, लक्ष्मीनारायण योग, बुधादित्य योग, प्रीति योग, सर्वाअमृत योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा कन्या राशि में रहेगे. आज का शुभ समय सुबह 10:15 से 12:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया एवं दोपहर 02:00 से 03:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया रहेगा. वहीं दोपहर 04:30 से 06:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि- वासी और सुनफा योग के बनने से विद्यार्थियों को किसी प्रभावशाली व्यक्ति से सहयोग प्राप्त होगा. विवेक का प्रयोग करें, लाभ होगा. मित्रों के साथ अच्छा समय बीतेगा. पूजा-पाठ में मन लगेगा. तीर्थदर्शन हो सकते हैं. पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी. दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. बिजनेस के सिलसिले में किसी की सलाह लेने की आवश्यकता पड़ सकती है. ऐसे में बेहतर तो यही होगा कि किसी ऐसे जानकार की राय लें, जिन्हें अनुभव हो और आप उन पर आंखें बंद करके भरोसा कर सकते हों. दिन के दूसरे भाग में महिला मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा. मामला कार्यक्षेत्र का हो या घर का आप अपने सभी उत्तरदायित्वों को सफलतापूर्वक निभा लेंगे. रविवार पर हर जगह आपकी सराहना होगी.

वृषभ राशि- कॉर्पोरेट बिजनेस मीटिंग में पार्टी और पिकनिक का आनंद मिलेगा. मनपसंद भोजन की प्राप्ति संभव है. पार्टनरशिप बिजनेस में यात्रा मनोरंजक रहेगी. व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा. ऋण भार में कमी होगी. भगवान की कृपा से आपको कार्यस्थल पर सहकर्मियों से भी पूर्ण सहयोग मिलेगा. लेकिन सतर्कता बरतनी जरूरी है. बाहरी लोगों और विरोधियों से सचेत रहें. पारिवारिक सदस्यों तथा मित्रों के साथ आनंदायक समय व्यतीत होगा. घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी. आपको राज्य से सम्मान और सामाजिक प्रतिष्ठा से अभिभूत करेगा. समाजसेवा के लिए किए जा रहे कार्यों के लिए भी आपकी सराहना होगी.

मिथुन राशि- विद्यार्थियों की रचनात्मक कार्यों में रुचि नहीं रहेगी. आपके नौकरी में कुछ अधिकार छीने जा सकते हैं. है. कार्य करते समय लापरवाही न करें. बनते कामों में बाधा हो सकती है. विवाद से बचें. काम में मन नहीं लगेगा. इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिकल गेमिंग बिजनेस में अनावश्यक जोखिम लेना आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है. किसी बड़े नुकसान का सामना करना पड़ेगा. किसी भी व्यक्ति के उकसावे में न आएं. विवेक का प्रयोग करें. फालतू खर्च होगा. पुत्र अथवा पुत्री के विवाह का प्रसंग फाइनल होते-होते रह सकता है. शाम तक किसी पारिवारिक खुशी के मिट्टी में मिलने का भी योग मिलता है. आप मानसिक रूप से थोड़े भावुक रहेंगे. कुछ पुरानी अच्छी यादों को संजोने का काम करेंगे. जीवन के लगभग सभी क्षेत्रों में आपकी भर्त्सना हो सकती है. इस रविवार स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा. चोट व दुर्घटना से हानि संभव

कर्क राशि- परिवार के प्रति आप अपने दायित्वों को पूरा करने में सक्षम होंगे. शाम को किसी धार्मिक कार्य के आयोजन की भी चर्चा हो सकती है. मनोरंजक यात्रा की योजना बनेगी. शुभ ग्रहों के योग से मार्केट से आपको डूबी हुई रकम प्राप्त हो सकती है. आय में वृद्धि होगी. उत्तम संपत्ति प्रदान हो सकती है. प्रीति, सर्वामृत, लक्ष्मीनारायण और बुधादित्य योग के बनने से आपका खोया हुआ धन या रुका हुआ धन आपके पास आ सकता है. व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा. भाग्य का साथ मिलेगा. खिलाड़ियों के ट्रेकपर व्यस्तता के चलते स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, ध्यान रखें. किसी से प्रमाद न करें. वर्कस्पेस पर आपके बिगड़े काम बनने से सीनियर और बॉस आपके कार्यो की तारिफ करते नहीं थकेंगे. प्रसन्नता रहेगी. रविवार पर मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा.

सिंह राशि- घर के पुराने लटके हुए कार्यों को पूरा करने के लिए दिन शुभ है, प्रयासों में सफलता का योग है. सेहत के मामले में पुराने जोड़ों के दर्द से आपको कुछ हद तक राहत महसूस होगी. नए कार्य में टेक्निकल सोच पहलुओं पर विचार करने के बाद ही कोई निर्णय लें. ताकि आपको यह पता हो कि कहां पर लाभ होगा और कहां हानि हो सकती है. ध्यान रखें कि कोई भी फैसला किसी के कहने-सुनने पर न लें. कार्यस्थल पर सीनियर और बॉस से आपको कुछ नया सिखने को मिलेगा जो भविष्य में आपके बोहत काम आएगा. कार्यक्षेत्र में होने वाली उलट-पुलट से आपको लाभ मिलने का योग है.

कन्या राशि- विद्यार्थियों घर से बाहर निकलते समय अपने इष्ट का ध्यान करें. सुनफा और वासी योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपके विरोधी कितने भी प्रयास कर लें लेकिन आपको परास्त नहीं कर पाएंगे. बस आप उनकी बातों पर तब ही गौर करे जो आपके किसी काम आए. इंपोर्ट-एक्सपोर्ट बिजनेस में दिन राजनीतिक क्षेत्र में सफलताकारक रहेगा आपको कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है जो आपके लिए मील का पत्थर साबित होगा. साथ ही आपके सितारे बता रहे हैं कि आपका सक्रिय राजनीति में भाग लेने का योग बन रहा है. निवेश में लाभ का योग है. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बन सकते है. पुण्य कार्यों पर भी व्यय कर सकते हैं.

तुला राशि- घर-परिवार के साथ बहसबाजी और वाद-विवाद में समय निकलेगा. मान-सम्मान प्रतिष्ठा पर आंच लग सकती है. सतर्क रहें. व्यापार मनोनुकूल नहीं चलने से आपकी चिंता में वृद्धि होगी. योजना फलीभूत नहीं होगी. कार्यस्थल पर परिवर्तन आपके लिए हानिकाकर रहेगा. विरोध होगा. काम करते समय लापरवाही न करें. खिलाड़ियों की प्रेक्टिस करते समय चोटिल हो सकती है. साथ ही आपको थकान तथा कमजोरी महसूस होगी. घर-परिवार में वृद्धजनों से बहसबाजी का भी योग है. बेहतर होगा बड़े-बुजुर्गों से बात करते समय वाणी में माधुर्य रखें. उनकी राय आपके लिए भविष्य में उपयोगी सिद्ध होगी. खुद के क्रोध पर नियंत्रण रखना जरूरी होगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को थोड़ी सावधानी बरतनी होगी. सेहत में गिरावट आ सकती है. शाम तक का समय आवश्यक सामान की खरीदारी में बीतेगा.

वृश्चिक राशि- बुधादित्य और लक्ष्मीनारायण योग के बनने से व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा. भाग्य का साथ मिलेगा. आय में वृद्धि होगी. बिगड़े काम बनेंगे. प्रसन्नता रहेगी. पुरानी देनदारियों से मुक्त हो सकते हैं. वर्कस्पेस पर सहकर्मियों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा. दिन मिश्रित फलकारक है. वहीं दूसरी ओर कार्यक्षेत्र में भी आपके सुझावों का स्वागत होगा. कुछ आवश्यक घरेलू सामान की खरीदारी भी करनी पड़ सकती है. लेकिन अपनी जेब का खास ख्याल रखें. ताकि अचानक पैसों की जरूरत पड़े तो आपको किसी से उधार न लेना पड़े. सांयकाल का समय घरवालों के साथ सुखद रहेगा. दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा. विद्यार्थियों का परीक्षा की व्यस्तता के चलते स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, ध्यान रखें.

धनु राशि- मानसिक तनाव और भ्रम के कारण दैनिक कार्यों में बाधा तथा आवागमन में अवरोध उत्पन्न होने का योग है. इसलिए किसी भी बात पर उलझने से बचें. अन्यथा अपना ही नुकसान है. व्यावसायिक यात्रा मनोरंजक रहेगी. भेंट व उपहार की प्राप्ति संभव है. किसी बड़ी समस्या का हल मिलेगा. व्यावसायिक साझेदार पूर्ण सहयोग करेंगे. कोई नया उपक्रम प्रारंभ करने का मन बनेगा. आय बनी रहेगी. हर कार्य बेहतर होगा. सेहत का ध्यान रखें. वरिष्ठजनों की सलाह काम आएगी. नए मित्र बनेंगे. इस रविवार रुके धन की प्राप्ति होगी. नये संबंधो में स्थायित्व बनेगा. कार्यस्थल पर आपको अच्छी सफलता मिलने का योग है. इसलिए जो भी प्रयास कर रहे हैं, उसे जारी रखें.

मकर राशि- वासी और सुनफा योग के बनने से नौकरी में स्त्री वर्ग को विशेष सफलता हासिल होगी. आपका कर्म प्रधान होना स्वतः ही आपके भाग्य का भी निर्माण करेगा. परंतु अपने मान-सम्मान और आदर्शों से किसी भी तरह का समझौता ना करें. समय आने पर आपकी समस्याएं आसानी से हल भी हो जाएगी. किसी धार्मिक अथवा सामाजिक आयोजन का दायित्व भी आप पर रहेगा. संतान की ओर से कोई सुखद समाचार मिल सकता है. बहन-भाई के विवाह संबंधी बातचीत हो सकती है. बिजनेस में अभी स्थिति सामान्य ही रहेगी. पार्टनरशिप संबंधी व्यवसायिक कार्यों में पारदर्शिता जरूर रखें. काम की गति धीमी रहेगी, धीरे-धीरे परिस्थितियां सुधर जाएंगी. विद्यार्थियों के कोई पुराना मित्र अचानक सामने आने से सारी पुराने यादे ताजा हो जाएगी.

कुंभ राशि- स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा. चोट व दुर्घटना से हानि संभव है. कार्य करते समय लापरवाही न करें. बनते कामों में बाधा हो सकती है. विवाद से बचें. काम में मन नहीं लगेगा. कार्यालय में भी अचानक होने वाला कोई नया परिवर्तन आपको आश्चर्य में डाल सकता है. महिला सहकर्मी व अधिकारी आपका सहयोग कर सकते हैं. लेकिन उनके साथ वार्तालाप करते समय वाणी में विनम्रता बनाए रखनी होगी. किसी व्यक्ति के उकसाने में न आएं. विवेक का प्रयोग करें. एक बात का खास ख्याल रखें कि अगर कोई उधार मांगे तो सोच-समझकर दें. ताकि भविष्य में पैसे फंसने की समस्या न हो. खिलाड़ियों की मित्रों से व्यर्थ और कड़वी बातों से विवाद हो सकता है. अपने आस-पास खुशनुमा माहौल बनाने का प्रयास करें. शाम को किसी मित्र से हुई मुलाकात से मन अत्यंत प्रसन्न होगा.

मीन राशि- घर में रिश्तेदारों के आगमन से उत्सव भरा माहौल रहेगा. घर के रखरखाव अथवा सुधार संबंधी गतिविधियों में समय व्यतीत होगा. किसी को उधार दिया पैसा वापस मिल सकता है. जिससे राहत मिलेगी. सितारों का साथ मिलने से बिजनेस में कई अच्छे मौके मिलेंगे. लेकिन अपनी कार्यप्रणाली को और बेहतर बनाएं. किसी नए काम को शुरू करने की अगर कोई योजना बना रहे हैं तो घर के वरिष्ठ सदस्य के मार्गदर्शन में उस पर काम करें. सफलता सुनिश्चित है. कार्यालय में भी टीमवर्क के जरिए किसी गंभीर समस्या का हल निकालने में सफल होंगे. वर्कस्पेस पर सहकर्मी की भावनाओं को पहचानें और उनके अनुसार चलने का प्रयास करें तो आपको आत्मसंतोष होगा. ध्यान रखें कि कभी-कभार दूसरों की बात सुनने में कोई परेशानी नहीं है. बशर्ते उनकी बात सही हो तो. भाई-बहनों के साथ रिश्तों में स्नेह बढ़ेगा. चुनावी माहौल को ध्यान में रखते हुए आप अपने मत का उचित प्रयोग करें.

...........................................................

Horoscope Today 20 November 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: According to Panchang, till 10:41 am today, Ekadashi Tithi will again be Dwadashi Tithi. Today there will be Hasta Nakshatra for the whole day. Today Vashi Yoga, Anandadi Yoga, Sunfa Yoga, Lakshminarayan Yoga, Budhaditya Yoga, Preeti Yoga, Sarvaamrit Yoga will be supported by planets. If your zodiac sign is Gemini, Virgo, Sagittarius, Pisces, then you will get the benefit of Shash Yoga if you have Hans Yoga and Aries, Cancer, Libra, Capricorn. Moon will remain in Virgo. Today's auspicious time will be from 10:15 am to 12:15 pm, Choghadiya of Labh-Amrit and from 02:00 pm to 03:00 pm, Choghadiya of Shubh. There, Rahukal will remain from 04:30 to 06:00 in the afternoon. Let's know today's horoscope (Rashifal in Hindi)-

Due to the formation of Aries-Vasi and Sunfa Yoga, students will get support from an influential person. Use discretion, there will be benefit. Will have a good time with friends. The mind will be engaged in worship. Pilgrimages can happen. Family happiness and peace will remain. The day will be full of happiness for you. There may be a need to take someone's advice in connection with business. In such a situation, it would be better to take the opinion of an expert who has experience and you can trust him blindly. Time will be spent with female friends in the second part of the day. Whether it is a matter of work or home, you will successfully fulfill all your responsibilities. You will be appreciated everywhere on Sunday.

Taurus- Corporate business meeting will enjoy party and picnic. It is possible to get favorite food. The journey in partnership business will be enjoyable. Business-business will go well. There will be reduction in debt load. By the grace of God, you will also get full cooperation from colleagues at the workplace. But it is necessary to be careful. Be aware of outsiders and opponents. Enjoyable time will be spent with family members and friends. There will be happiness outside the house. Will overwhelm you with honor and social prestige from the state. You will also be appreciated for the work being done for social service.

Gemini- Students will not be interested in creative works. Some rights in your job can be taken away. Is. Do not be negligent while working. There can be an obstacle in the works being done. Avoid controversy. Will not feel like working. Taking unnecessary risks in electronics and electrical gaming business can prove to be harmful for you. Will have to face some big loss. Don't get instigated by anyone. Use discretion. There will be unnecessary expenditure. The context of marriage of son or daughter may keep getting finalized. By the evening, there is also a possibility of meeting in the soil of some family happiness. You will be a little emotional mentally. Will work to cherish some old good memories. You can be criticized in almost all areas of life. Health will be weak this Sunday. Possible loss due to injury and accident

Cancer- You will be able to fulfill your obligations towards the family. There can also be a discussion about organizing any religious work in the evening. An entertaining trip will be planned. Due to the combination of auspicious planets, you can get drowned money from the market. Income will increase. Best property can be provided. Due to the formation of Preeti, Sarvamrit, Lakshminarayan and Budhaditya yoga, your lost money or stagnant money can come to you. Business-business will be profitable. Luck will be with you. Due to the busyness of the players on the trek, health may deteriorate, keep in mind. Don't be lazy with anyone. Seniors and bosses will not get tired of praising your work due to your bad work on the workspace. There will be happiness. Good time will be spent with friends on Sunday.

Leo zodiac- The day is auspicious to complete the old hanging tasks of the house, there is a possibility of success in the efforts. In terms of health, you will feel some relief from chronic joint pain. Take a decision only after considering the technical thinking aspects in the new work. So that you know where there will be profit and where there can be loss. Keep in mind that do not take any decision on listening to someone. You will get to learn something new from the senior and boss at the workplace, which will be very useful for you in the future. You are likely to benefit from the ups and downs in the workplace.

Virgo- Students should meditate on their favorite while going out of the house. Due to the formation of Sunfa and Vasi Yoga, no matter how hard your opponents try at the workplace, they will not be able to defeat you. Just pay attention to their words only when it is of some use to you. In the import-export business, the day will be successful in the political field, you can get a big order, which will prove to be a milestone for you. Also, your stars are telling that you are likely to participate in active politics. There is a sum of profit in investment. Plans can be made to visit some religious place with the family. Can also spend on charitable works.

Libra- Time will be spent in arguments and debates with the family. Honor and reputation can be affected. stay alert. Your anxiety will increase if the business does not run smoothly. The plan will not fructify. Change at workplace will be harmful for you. There will be opposition. Don't be careless while working. Players can get hurt while practicing. Also you will feel tired and weak. There is also a possibility of arguing with the elders in the family. It would be better to keep sweetness in your speech while talking to elders. His opinion will prove useful for you in future. It will be necessary to control your anger. People living a love life will have to be a little careful. There can be a decline in health. The time till evening will be spent in shopping for essential goods.

Scorpio- Due to the formation of Budhaditya and Lakshminarayan Yoga, business-business will be profitable. Luck will be with you. Income will increase. Spoiled work will be done. There will be happiness. Can be free from old liabilities. Good time will be spent with colleagues at the workspace. The day is mixed fruitful. On the other hand, your suggestions will be welcome in the workplace as well. You may also have to buy some essential household items. But take special care of your pocket. So that if you suddenly need money, you do not have to borrow from anyone. Evening time will be pleasant with family members. Married life will be happy. Students' health may deteriorate due to the busyness of the examination, keep in mind.

Sagittarius- Due to mental stress and confusion, there is a possibility of hindrance in daily work and hindrance in movement. So avoid getting entangled on anything. Otherwise it is your own loss. Business travel will be interesting. It is possible to receive gifts and presents. A solution to a big problem will be found. Business partners will cooperate fully. Will feel like starting a new venture. Income will remain. Everything will be better. Take care of your health. The advice of seniors will be useful. New friends will be made. Stopped money will be received this Sunday. There will be stability in new relationships. You are likely to get good success at the workplace. So whatever you are trying to do, keep it up.

With the formation of Capricorn-Vasi and Sunfa Yoga, the female class will get special success in the job. Your action being dominant will automatically create your destiny as well. But do not compromise with your honor and ideals in any way. When the time comes, your problems will be solved easily. The responsibility of any religious or social event will also be on you. Some good news can be received from the children. There can be a conversation related to the marriage of sister-brother. The situation will remain normal in business. Be sure to keep transparency in business related to partnership. The pace of work will be slow, gradually the conditions will improve. Sudden appearance of an old friend of the students will bring back all the old memories.

Aquarius- The foundation of health will remain weak. Loss due to injury and accident is possible. Do not be negligent while working. There can be an obstacle in the works being done. Avoid controversy. Will not feel like working. Any sudden new change in the office can take you by surprise. Female colleagues and officers can cooperate with you. But while conversing with them, politeness has to be maintained in speech. Do not get instigated by any person. Use discretion. Take special care of one thing that if someone asks for a loan, then give it thoughtfully. So that there is no problem of money getting stuck in future. There can be a dispute with the friends of the players due to useless and bitter talk. Try to create a pleasant atmosphere around you. Meeting a friend in the evening will make the mind very happy.

Pisces- There will be a festive atmosphere due to the arrival of relatives in the house. Time will be spent in home maintenance or improvement related activities. One can get back the money lent. Which will give relief. There will be many good opportunities in business by getting the support of stars. But make your methodology better. If you are planning to start any new work, then work on it under the guidance of a senior member of the house. Success is assured. Through teamwork in the office, you will be able to solve any serious problem. Identify the feelings of the colleague at the workspace and try to walk according to them, then you will have self-satisfaction. Keep in mind that sometimes there is no problem in listening to others. If they are right. Affection will increase in relationships with siblings. Keeping in mind the election environment, you should use your vote properly.