कश्मीर घाटी में दहशत फैलाने की साजिश, आतंकियों ने 10 महीने में बिहार के 7 लोगों की गोली मारकर हत्या की

कश्मीर घाटी में दहशत फैलाने की साजिश, आतंकियों ने 10 महीने में बिहार के 7 लोगों की गोली मारकर हत्या की
07 .
5

घाटी में गैर कश्मीरियों की हत्याओं का सिलसिला नहीं थम रहा है. शुक्रवार तड़के बांदीपोरा में एक और बिहार के शख्स की गोली मारकर हत्या दी गई है. कश्मीर में टारगेट किलिंग्स की घटनाओं की वजह से सरकारी कर्मचारी, प्रवासी मजदूर दहशत में देखे जा रहे हैं. आतंकी यहां लगातार गैर कश्मीरियों को निशाना बना रहे हैं. खासतौर पर यहां बिहार के रहने वाले मजदूरों की हत्याओं ने टेंशन और बढ़ा दी है. पिछले 10 महीने में आतंकियों ने बिहार के 7 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी है. 

हाल ही में इन गैर कश्मीरियों की हत्या...

12 अगस्त 2022: जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों ने एक प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना बांदीपोरा की अजस तहसील के सदुनारा गांव की है. मरने वाले की पहचान मोहम्मद जलील के पुत्र मोहम्मद अमरेज और बिहार निवासी के रूप में हुई है.

4 अगस्त, 2022: दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में एक आतंकवादी हमले में एक गैर कश्मीरी मजदूर की मौत हो गई थी और दो अन्य घायल हो गए थे. पुलवामा के गदूरा इलाके में आतंकवादियों ने मजदूरों पर ग्रेनेड फेंका था. मरने वाले की पहचान बिहार के सकवा परसा निवासी मुहम्मद मुमताज के रूप में हुई है थी.

2 जून, 2022: जम्मू-कश्मीर के बडगाम में आतंकवादियों ने प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसके अलावा, एक अन्य घायल हो गया था. मरने वाला मजदूर दिलखुश कुमार (17 साल) बिहार का रहने वाला था. दिलखुश बडगाम जिले के चदूरा गांव में एक ईंट भट्ठे पर काम करता था.

2 जून, 2022: दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों ने राजस्थान के एक बैंक मैनेजर की गोली मारकर हत्या कर दी थी. घटना इलाकाही देहाती बैंक शाखा की थी. बैंक मैनेजर विजय कुमार सुबह ड्यूटी पर पहुंचे थे, तभी आतंकी आए और सीधे फायरिंग कर दी.

17 अक्टूबर, 2021: दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों ने दो गैर कश्मीरी मजदूरों को गोली मार दी थी. आतंकियों की फायरिंग में एक और गैर कश्मीरी मजदूर घायल हो गया था. ये घटना लारन गंगिपोरा वानपोह इलाके की है. आतंकियों ने मजदूरों के किराए के मकान में घुसकर फायरिंग की थी. मरने वालों की पहचान राजा रेशी देव और जोगिंदर रेशी देव के रूप में हुई थी, दोनों बिहार के रहने वाले थे.

16 अक्टूबर, 2021: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने बिहार के एक गोलगप्पे के फेरीवाले और उत्तर प्रदेश के एक बढ़ई की गोली मारकर हत्या कर दी थी. हॉकर, अरबिंद कुमार साह को श्रीनगर में पॉइंट-ब्लैंक रेंज में गोली मारी गई थी. पुलिस ने कहा कि यूपी के बढ़ई सगीर अहमद की पुलवामा में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

5 अक्टूबर, 2021: आतंकवादियों ने श्रीनगर के लाल बाजार में हमला किया और एक स्ट्रीट फूड विक्रेता की हत्या कर दी, जिसकी पहचान पुलिस ने वीरेंद्र पासवान के रूप में हुई थी. पुलिस ने बताया था कि वीरेंद्र बिहार के भागलपुर का रहने वाला था. वह श्रीनगर के जदीबल इलाके में रहता था.