चूरू: खेत में छुपा रखे 44 ड्रम डीजल के पकड़े,गुजरात से मंगवाया था अवैध डीजल, हड़ताल में ज्यादा रेट में बेचने वाला था....

चूरू: खेत में छुपा रखे 44 ड्रम डीजल के पकड़े,गुजरात से मंगवाया था अवैध डीजल, हड़ताल में ज्यादा रेट में बेचने वाला था....
07
5
width="150px" 5m12c20d21 width="150px" 13m10c20d21s width="220px"

चूरू:खेत में छुपा रखे 44 ड्रम डीजल के पकड़े,गुजरात से मंगवाया था अवैध डीजल,हड़ताल में ज्यादा रेट में बेचने वाला था

सुजानगढ़/चूरू। जिले की सुजानगढ़ पुलिस ने मंगलवार को तहसील के गांव गेडाप के एक खेत से अवैध डीजल से भरे 44 ड्रम जब्त किए है। आरोपी अवैध डीजल गुजरात से लाया था। थानाधिकारी किशन सिंह बिजारणिया ने बताया कि हड़ताल की सुबह ही आरोपी ने 9240 लीटर डीजल मंगवा लिया था। हड़ताल के दौरान निर्धारित मूल्य से अधिक रेट में बेचना चाह रहा था। मगर इससे पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस की कार्रवाई से अवैध रूप से पेट्रोल और डीजल बेचने वाले गिरोह सक्रिय हो गए है।

सुजानगढ़ थानाधिकारी किशन सिंह बिजारणिया ने बताया कि सोमवार शाम मुखबिर से सूचना मिली कि तहसील के गांव गेडाप में एक व्यक्ति अपने खेत में अवैध रूप से डीजल बेच रहा है। सोमवार देर रात तीन-चार बजे घेराबंदी कर जोधपुर हाल गेडाप निवासी चूनाराम माली के फार्म हाउस पर कार्रवाई की। खेत में ट्रांसफार्मर में डालने वाले तेल के 44 ड्रम मिले। जिसमें करीब 9240 लीटर अवैध डीजल भरा हुआ था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर अवैध डीजल व पेट्रोल जप्त कर लिया। पूछताछ में आरोपी चूनाराम माली ने बताया कि सोमवार सुबह उसने गुजरात से डीजल मंगवाया था। पुलिस ने मौके से ड्रम के ऊपर तेल भरने वाली मशीन,कीपी आदि जब्त की है। पुलिस ने कार्रवाई के दौरान चूरू रसद विभाग अधिकारी को सूचना दी। चूरू रसद विभाग अधिकारी सुरेन्द्र महला भी गांव गेडाप पहुंचे। कार्रवाई करने वाली टीम में एएसआई तनसुखराम नैण, हैड कांस्टेबल महेन्द्र सिंह, कांस्टेबल केशर देव, रतनलाल व सुरेन्द्र सिंह शामिल थे।

मूंगफली बीज का काम करता है चूनाराम
थानाधिकारी ने बताया कि अवैध रूप फार्म हाउस पर डीजल बेचने का काम करने वाला चूनाराम माली ने अपने खेत में फार्म हाउस बना रखा है। बाजार से मूंगफली खरीदता है और उनके छीलके उताकर उनके बीज का काम करता है। वहीं मूंगफली की खेती के समय उनके बीज बेचने का काम करता है।

कलेक्टर से की थी शिकायत
डीएसओ सुरेंद्र महला ने बताया कि आरोपी चूनाराम माली (34) निवासी जोधपुर हाल गेडाप लंबे समय से सुजानगढ़ उपखंड के पश्चिमी गांवों में बायो डीजल के नाम से अवैध मिलावटी तेल का कारोबार कर रहा था। जिसमें बिजली के ट्रांस्फार्मर में काम आने वाले तेल में डीजल मिलाकर किसानों को बेच रहा था। आरोपी की शिकायत इलाके के पेट्रोल पंप मालिकों ने कलेक्टर से की थी।