2022 के अंत तक मिल जायेगी बीकानेर वासियों को मेडिसिन विंग की सौगात....

2022 के अंत तक मिल जायेगी बीकानेर वासियों को मेडिसिन विंग की सौगात....
07
5
width="150px" 5m12c20d21 width="150px" 13m10c20d21s width="220px"

2022 के अंत तक मिल जायेगी बीकानेरवासियों को मेडिसिन विंग की सौगात

बीकानेर। श्रीमती सी एम मूंधड़ा मेमोरियल ट्रस्ट के प्रतिनिधि द्वारकाप्रसाद पचीसिया ने बताया कि ट्रस्ट के मुंबई निवासी ट्रस्टी देवकिशन मूंधड़ा एवं उमेश मूंधड़ा ने सरदार पटेल मेडिकल कोलेज के प्रिंसिपल डॉ. मुकेश आर्य से मेडिसिन विंग के निर्माण को लेकर चर्चा की। ट्रस्टी देवकिशन मूंधड़ा ने बताया कि आगामी वर्ष 2022 के अंत तक ट्रस्ट द्वारा मेडिसिन विंग का निर्माण कार्य पूर्ण कर पीबीएम अस्पताल को सुपुर्द कर दिया जाएगा और साथ ही ट्रस्ट का यह पूरा प्रयास रहेगा कि इस मेडिसिन विंग का निर्माण शीघ्र करवाकर बीकानेर संभाग के रोगियों के लिए इस अस्पताल की सेवाएं शुरू की जा सकेे।

 साथ ही मूंधड़ा ने मेडिसिन विंग निर्माण में आ रही समस्याओं से भी प्रिंसिपल डॉ. मुकेश आर्य को अवगत करवाया।

मेडिसिन विंग निर्माण कार्य के आर्किटेक्ट अनीस अग्रवाल एवं शेलेन्द्र यादव ने बताया कि हमारी कंपनी द्वारा निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने में कोई कसर नहीं रखी जा रही है और प्रोजेक्ट साईट पर एक बड़ी टीम के साथ दिन रात काम को समय पर पूरा करने की कोशिश की जा रही है।

ज्ञात रहे इस  प्रस्तावित अस्पताल भवन में 50 बैड के लग्जरी कोटेज, 8 वार्ड, 40 बैड का आईसीयू, 2 आईसोलेशन वार्ड, ट्रेनिंग हॉल, 8 डॉक्टर्स चेंबर, पूरे बेसमेंट में कार पार्किंग एरिया, रोगियों की सुविधा के लिए 4 लिफ्ट, 4 सीढियां, रेम्प, 2 लाख लीटर का अंडरग्राऊंड वाटर टेंक, ओवर हेड वाटर टेंक, फायर फाइटिंग सिस्टम, जेनरेटर सेट रूम व रोगियों के लिए केन्टीन का निर्माण करवाया जाएगा ।