बीकानेर:- गर्ल्स स्कूल की 38 छात्राये निलंबित, जाने क्या रहा कारण

बीकानेर:- गर्ल्स स्कूल की 38 छात्राये निलंबित, जाने क्या रहा कारण
...
width="120px" width="175px"

बीकानेर ,सोफिया निजी कॉन्वेंट गर्ल्स स्कूल की 38 छात्राओं को कथित तौर पर आठवीं कक्षा की एक छात्रा द्वारा इंस्टाग्राम पोस्ट पर कमेंट करने और लाइक करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. यह घटना सोफिया सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हुई, जो एक कैथोलिक संस्था है, जिसका प्रशासन और प्रबंधन एक समाज द्वारा किया जाता है, जो शिक्षा के लिए काम करता है।


एक शिक्षक ने कहा कि यह पोस्ट स्कूल प्रशासन और कुछ शिक्षकों के संज्ञान में आया, जो कथित तौर पर 30 अगस्त को पोस्ट पर की गई टिप्पणियों से आहत थे।प्रिंसिपल सिस्टर लीना ने यह कहते हुए टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि यह एक आंतरिक मामला है जिसे सुलझा लिया गया है।


सोफिया स्कूल और बीकानेर बॉयज़ स्कूल के कम से कम 160 छात्रों, लिटिल फ्लावर एजुकेशन सोसाइटी द्वारा शासित लड़कों के लिए एक निकटवर्ती स्कूल, ने शिक्षकों और स्कूल के कर्मचारियों के बारे में अपमानजनक और कमजोर टिप्पणियां पोस्ट कीं। शिक्षकों की कथित रूप से छेड़छाड़ की गई तस्वीर के साथ आपत्तिजनक मीम्स पोस्ट करने वाली एक लड़की को बर्खास्त कर दिया गया। शिक्षक ने कहा कि स्कूल प्रशासन ने लड़की के माता-पिता से लिखित माफी मांगने के बाद टर्मिनेशन रद्द कर दिया।

स्कूल ने छात्रों को नोटिस जारी कर कहा है कि इस तरह की गतिविधियां संस्था के अनुशासन का घोर उल्लंघन है. इसलिए, गलती करने वाले छात्रों को माफी मांगने तक कक्षाओं में भाग लेने से निलंबित कर दिया गया।
लेकिन, लड़कों के स्कूल ने आज तक छात्रों पर कोई कार्रवाई नहीं की.