स्पाइसजेट एयरलाइन के सर्वर पर बड़ा साइबर अटैक, ये उड़ानें देरी से होंगी रवाना

स्पाइसजेट एयरलाइन के सर्वर पर बड़ा साइबर अटैक, ये उड़ानें देरी से होंगी रवाना
07 .
..
5 ....
alt=width= .
..
... width="220px" 28m06c21d width="370px"

देश की बड़ी एयरलाइन कंपनियों में शुमार स्पाइसजेट एयरलाइन के सर्वर पर साइबर अटैक. सर्वर डाउन होने से घरेलु विमान सेवाओं का संचालन पूरी तरह से ठप नजर आ रहा हैं. जानकारी के मुताबिक मंगलवार देर रात साइबर अटैक हुआ, इसके चलते रात की और बुधवार सुबह की कई उड़ानें प्रभावित हुईं. 

इस संबंध में एयरलाइन के प्रवक्ता की ओर से बताया गया कि यह एक रैन समवेयर अटैक था. इस साइबर अटैक की वजह से सुबह की उड़ानों पर भी असर पड़ा है. कुछ समय बाद सभी व्यवस्था दुरुसत कर दी जाएगी. यात्रियों को लगातार सूचना दी जा रही है. इस बीच जयपुर एयरपोर्ट की बात की जाए तो अलसुबह से महज अब तक एक उड़ान का संचालन ही हुआ है. जयपुर से रोजाना नौ से अधिक उड़ानों का संचालन होता था. 

फिलहाल जयपुर-मुंबई, धर्मशाला, सूरत, दिल्ली की उड़ानें पांच घंटे से अधिक होने के बाद रवाना होगी. इस बीच हवाई यात्री जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे, जहां फ्लाइटों का संचालन नहीं होने से यात्री परेशान हुए. जयपुर एयरपोर्ट पर यात्रियों ने हंगामा किया आखिर फ्लाइटों को कब तक संचालन किया जा सकेगा, लेकिन जयपुर एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट एयरलाइंस अधिकारियों के पास स्पष्ट जवाब नहीं होने से यात्रियों ने आक्रोश जताया.